आपके चेहरे के अनुसार कैसा हो आपका हेयर कट How is your hair cut by your face

कैसा हो लड़कियों के चेहरे के अनुसार उनका हेयर स्टाइल girls hair style according to her face

अगर आप चाहते है कि आपका लुक औरो से थोड़ा अलग और चेंज लगे और आपके बॉडी और फेस के अनुसार आप पर सूट भी करे. इसके लिए आपको आकर्षक दिखने के लिए आपके चेहरे के आकार के अनुसार अपने बालों के स्टाइल बदलने से आपकी पर्सनैलिटी और लुक दोनों को बदल सकते है. इससे आपमें पहले से ज्यादा आत्मविश्वास आ जाता है.

अंडाकार या ओवल शेप फेस के लिए हेयर स्टाइल hair style for oval shape face

अगर आपके चेहरे का शेप ओवल शेप या अंडाकार है तो आप पर घुंघराले बाल अधिक सूट करेंगे घुंघराले बाल आप पर हमेशा अच्छे लेगेंगे. इसके अलावा वेव्स या लेयर में हेयर कट कराने से भी आपका लुक   परफेक्ट आएगा.

गोल चेहरे वालों के लिए हेयर कट hair style for round shape face

यदि आपके चेहरे का अकार गोल है और आपके बाल लंबे हो तो आपको अपने बालों की लंबाई कंधों तक ही रखना चाहिए. ऐसा करने से आपके चिकबोन्स उभर कर नजर आएंगे. इसके अलावा आप चाहें तो वेव्स सा कर्ली हेयर कटाई भी करवा सकते है.

हार्ट शेप फेस हेयर कट hair style for heart shape face

हार्ट शेप वाले फेस पर आप कोई भी हेयर कट करवा सकती है कोई भी हेयर कट आप पर अच्छा लगता है आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी नया स्टाइल चुन सकते हैं जो भी ट्रेंड में हो या मल्टी लेयर स्टाइल हो ट्राई कर सकती हैं.हार्ट शेप चेहरे में क्राउन पर टॉप-नॉट अच्छी दिखाई देती है सेंटर फ्लिक और सेंटर पार्टिंग भी करवा सकते है.

चौकोर फेस के लिए हेयर स्टाइल hair style for square shape face

यदि आपके चेहरे का शेप चौकोर है और बाल स्ट्रेट हैं तो आप सोल्डर लेंथ यानी कंधे तक लंबे बाल करवा सकते है ये आप पर बहुत सूट करेगा इसके अलावा आप फोरहेड तक फ्लेक्स भी रख सकती है ये आपके माथे की चौड़ाई को कम करेगा.