आपकी गर्दन बताती है आपका व्यक्तित्व What say your neck about your personality

क्या कहती है आपकी गर्दन Astrology tips about your neck

सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जो हमें कई तरह का ज्ञान देता है. सामुद्रिक शास्त्र की मदद से व्यक्ति के चेहरे को देखकर और शरीर के विभिन्न अंगों साथ की व्यक्ति की चाल एवं बोलने के ढंग से भी उसके स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारी गर्दन हमारे स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती है.

गर्दन का आकार Shape your neck

यह तो सभी जानते है की हर किसी की गर्दन एक जैसी नहीं होती है. गर्दन का अलग-अलग अकार व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व के कई राज खोलता है.

लंबी गर्दन वाले लोग Long neck people

सामुद्रिक शास्त्र की अगर बात करे तो समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की गर्दन लंबी होती है कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत अधिक रोमांटिक किस्म के होते है.

छोटी गर्दन वाले लोग Small neck people

कहा जाता है की जिन लोगो की गर्दन छोटी होती है ऐसे लोग देखने में बहुत हष्ट-पुष्ट होते हैं. वेसे तो छोटी गर्दन वाले लोग देखने में मोटे लगते है लेकिन समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे लोग बहुत ही अधिक भाग्यशाली माने गए है. छोटी गर्दन किस्मत के बड़े धनी होते है.

पतली गर्दन वाले लोग Thin neck people

जिन लोगो की गर्दन पतली होती है या यह भी कह सकते है की जिन लोगो की गर्दन की नाड़िया दिखाई देती है ऐसे लोग जीवन में आर्थिक परेसानी का सामना करते है लेकिन कठिन परिश्रम से ये आर्थिक परेसानी को दूर करने में सक्षम होते है.

गोल गर्दन वाले लोग Round neck people

जिन लोगो की गर्दन गोल होती है और साथ ही मजबूत भी होती है उनके बारे में कहा जाता है कि ऐसे लोग   आर्थिक रूप से धनी होते है इनका स्वभाव भी बहुत सरल होता है इस तरह की गर्दन वाले लोग अपनी गर्दन की तरह परफेक्ट होते है.

टेढ़ी गर्दन वाले लोग crooked neck people

कुछ लोगो की गर्दन देखने में टेढ़ी होती है समुद्रशास्त्र के अनुसार टेढ़ी गर्दन वाले लोग बहुत अधिक बातूनी होते है ये बहुत अधिक बोलने में विश्वास करते है.

सीधी गर्दन वाले लोग Straight neck people

समुद्रशास्त्र में बताया गया है की जिन लोगो की गर्दन सीधी अर्थात स्ट्रैट होती है ऐसे लोग अपने उसूलों के बड़े पक्के होते है और साथ ही ये लोग बड़े ही कॉन्शियस भी होते है.

मोटी गर्दन वाले लोग Fat neck people

जिन लोगो की गर्दन मोटी होती है कहा जाता है कि ऐसे लोग गुस्सैल स्वभाव के होते है इनके साथ बहुत ही कूल माइंड के साथ डील करनी चाहिए. 

आदर्श गर्दन Ideal neck people

कहा जाता है कि जिन लोगो कि गर्दन एक सुराही की तरह के आकार कि होती है खासकर इस तरह कि गर्दन महिलाओं में देखी जाती है ऐसे व्यक्ति कला प्रेमी, रोमांटिक और ग्लैमरस होते है. इनका जीवन  समृद्ध होता है.

लंबी और मोटी गर्दन वाले लोग Long and fatty neck people

जिन लोगो की गर्दन लंबी होने के साथ-साथ मोटी भी होती है कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत ही हार्ड वर्किंग होते है.इन लोगो में बहुत अधिक सहन शक्ति होती है. इस तरह की गर्दन वाले लोग शाय नेचर के होते है.