आई लाइनर लगाने के बेहतरीन और आसान तरीके How to Apply Eyeliner

आईलाइनर लगाने के स्टाइलिश टिप्स Easy Ways to Apply Eyeliner

आजकल फैशन का दौर इतना बढ़ गया है की हर कोई मेकअप का सहारा लेता है. आँखे हमारे शरीर का अहम हिस्सा होती है. इनकी खूबसूरती का ख्याल रखना बहुत जरुरी होता है. आजकल हर कोई महिला और लड़की अपनी आँखों को खूबसूरत बनाने के लिए आईलाइनर का प्रयोग करती हैं. आईलाइनर हमारी आँखों को खूबसूरत बनाने में काफी सहायक होता है.

आईलाइनर एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो हमारी आँखों को निखारने का काम करता है. हर कोई चाहता है की उसकी आँखे खूबसूरत लगे. इसके लिए जरुरी है की हमे सही प्रकार से आँखों पर आईलाइनर लगाना चाहिए. आईलाइनर लगाने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत ही जरुरी है. अगर आप भी कही पार्टी आदि में जाने के लिए अपनी आँखों पर आईलाइनर का प्रयोग करना चाहती है तो आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकती हैं. जिससे आपकी आँखे आकर्षक और खूबसूत लगने लगेंगी.

आईलाइनर लगाने के फायदेमंद टिप्स Easy tips to apply eyeliner 

अच्छी क्वॉलिटी के आईलाइनर का चुनाव करें Choose good quality Eyeliner – आजकल बाजार में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाते हैं. आँखों के मेकअप के लिए आईलाइनर का प्रयोग करना आजकल आम बात हो गयी है. इसलिए आप किसी अच्छी क्वालिटी के आईलाइनर को ही खरीदे.

प्राइमर का प्रयोग करें (Use the Primer) – मेकअप करने से पहले चेहरे को मॉश्चराइज करना जरुरी होता है. यदि आप चेहरे पर मॉश्चराइर लगाया हो तो उसके तुरन्त बाद आईलाइनर का प्रयोग ना करें, क्योंकि ऐसा करने से आँखों में आईलाइनर अच्छी तरह नही लगेगा.  इसके लिए जरुरी है की आप आईलाइनर का प्रयोग करने से पहले प्राइमर का प्रयोग जरुर कर लें और इसके बाद अपनी त्वचा को अच्छे से टोन करें.

चेहरे से तेल को हटा लें (Remove oil from the face) – यदि आपकी स्किन ऑयली है तो ऐसी त्वचा पर आईलाइनर का प्रयोग न करें. इससे आँखों में आईलाइनर फ़ैल सकता है. ऑयली स्किन पर आईलाइनर लगाने से पहले चेहरे में मौजूद आयल को किसी टिशु पेपर की मदद से अच्छे से साफ कर लें. अब आईलाइनर का प्रयोग कर सकते हैं.

आईलाइनर को दो कोड में लगाए Eyeliner planted in the two codes – जब भी आप आईलाइनर का प्रयोग करें तो यह बात धयन रखे की आईलाइनर का पहला कोड हल्के रंग का लगाए. इसे सूखने के बाद अपनी आँखों पर आईलाइनर कला दूसरा कोड लगाए. आईलाइनर को आप अपनी पसन्द के अनुसार मोटा या पतला लगा सकती हैं.

आईलाइनर के बाद मसकारा लगाए Find the Eye Liner Mascara – आँखों को अधिक आकर्षक बनाने के लिए आप मस्कारे का प्रयोग भी कर सकते हैं. मस्कारा हमेशा आईलाइनर लगाने के बाद ही लगाए. इससे आपकी आँखे खूबसूरत लगने लगेंगी.