अपर लिप के बाल हटाने के उपाए Remove Upper Lip Hair Home Remedies Unwanted Hair Removal Tips

अपर लिप के अनचाहे बालों को हटाने के उपाय Get Rid of Upper Lip Hair Painless Treatment-

अपर लिप के बालअपर लिप के बाल आना महिलाओं की एक आम समस्‍या है। हालाँकि इस समस्या से निजात पाने के लिए महिलाये ब्यूटी पार्लर का सहारा लेती है. अपर लिप के बालों को हटाना थोड़ा दर्दनाक जरूर होता है.

परन्तु इन्‍हें हटाना भी काफी आवश्यक होता है क्‍योंकि इनके होने पर चेहरा भद्दा और गंदा लगता है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान व घरेलू उअपये बताएँगे जिनके प्रयोग से आप बिना किसी दर्द के  बहुत जल्द ही अपरलिप्स के बालों से छुटकारा पा सकते है.

अपर लिप के बाल हल्दी और दूध का प्रयोग Remove Upper Lips Hair With Turmeric and Milk –

हल्दी और दूध का प्रयोग से आप आसानी से ऊपरी होंठ के बाल अथार्त अपर लिप्स के बालों को हटा सकते है. इसके लिए सबसे पहले एक चम्‍मच हल्‍दी में थोड़ा सा दूध मिलाकर पतला पेस्‍ट तैयार  कर लें।

अब इस पेस्‍ट को अधिक मात्रा में लेकर अपर लिप पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने पर इस पेस्‍ट को रगड़कर साफ़ कर दें।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

चीनी का प्रयोग Sugar For Remove Upper Lips Hair –

चीनी अपर लिप के बालों को हटाने में काफी लाभकारी होता है. इसके प्रयोग के लिए एक कड़ाही में कुछ बूंदे नींबू का रस और एक बड़ी चम्‍मच चीनी को मिलाकर तब तक उबालें जब तक कि चीनी अच्छी तरह से न घुल जाये।

फिर इसे ठंडा करने के लिए रख दें। ठंडा होने के बाद इसे कॉटन की मदद से अपर लिप पर लगाए। फिर होठों के ऊपरी हिस्‍से को कपड़े से सर्कुलर मूवमेट में रगड़कर साफ कर दें। ऐसा करने से अपरलिप्स के बाल जल्दी निकल जाते है.

दही, बेसन और हल्दी का प्रयोग Curd Turmeric Remove Upper Lips Hair –

बेसन और दही और हल्दी के मिश्रण के से भी आप अपर लिप के बाल से छुटकारा पा सकते है. इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले आधे कप दही में  एक चम्‍मच बेसन और एक चुटकी हल्दी मिलाकर पेस्‍ट तैयार कर ले।

अब इस पेस्ट को अपने अपर लिप पर लगाये। जब यह पेस्ट सूख जाये तब इसे हल्‍के हाथों से रगड़कर पानी से धो लें। नियमित रूप से इस पेस्‍ट का प्रयोग करने से अपरलिप के बाल धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे।

हल्दी और पानी का प्रयोग Turmeric Ans Water Remove Upper Lips Hair –

अपर लिप के बाल से छुटकारा पाने के लिए हल्‍दी सबसे अच्‍छा उपाय है। इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले एक बड़ी चम्‍मच हल्‍दी में थोड़ी मात्रा में पानी मिलकर गाढ़ा पेस्‍ट तैयार कर ले. अब इस पेस्‍ट को अपने होंठों के ऊपरी हिस्‍से में धीरे-धीरे लगाये।

आधा घंटे के बाद इस पेस्ट को हल्के हाथो से रगड़कर साफ कर दें। इस विधि को चार हफ्ते तक नियमित रूप से करने से अपर लिप पर नये बालों का विकास रूक जाता है।

कच्‍चा पपीते का प्रयोग Raw Papaya Remove Upper Lips Hair –

कच्‍चे पपीते में पैपेन नामक सक्रिय एंजाइम पाए जाते है जो अपर लिप के बाल कम करने में काफी लाभकारी होते है. इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले कच्‍चा पपीते को पीसकर पेस्ट तैयार कर ले. अब इस पेस्ट में आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाये, और 15 मिनट तक  इस पेस्ट से अपने अपर लिप पर हल्के हाथो से मसाज करें और फिर पानी से धो लें। बेहतर परिणाम पाने के लिए इस विधि का प्रयोग हफ्ते में दो बार करें। 

FAQ-

प्रश्न- अपर लिप के बाल हटाने के तरीके?

उत्तर- हल्दी और दूध का प्रयोग से आप आसानी से ऊपरी होंठ के बाल अथार्त अपर लिप्स के बालों को हटा सकते है.

प्रश्न- ऊपरी होंठ बालों को हटाने के घरेलू उपचार?

उत्तर- बेसन और दही और हल्दी के मिश्रण के से भी आप अपर लिप के बाल से छुटकारा पा सकते है.

प्रश्न- चेहरे के बाल हटाने के उपाय?

उत्तर- कच्‍चे पपीते में पैपेन नामक सक्रिय एंजाइम पाए जाते है जो चहरे के बाल कम करने में काफी लाभकारी होते है.

प्रश्न- अनचाहे बालों से हमेशा के लिए कैसे पाएं छुटकारा?

उत्तर- चीनी अपर लिप के बालों को हटाने में काफी लाभकारी होता है. इसके प्रयोग के लिए एक कड़ाही में कुछ बूंदे नींबू का रस और एक बड़ी चम्‍मच चीनी को मिलाकर तब तक उबालें जब तक कि चीनी अच्छी तरह से न घुल जाये। फिर इसे ठंडा करने के लिए रख दें। ठंडा होने के बाद इसे कॉटन की मदद से अपर लिप पर लगाए। फिर होठों के ऊपरी हिस्‍से को कपड़े से सर्कुलर मूवमेट में रगड़कर साफ कर दें। ऐसा करने से अपरलिप्स के बाल जल्दी निकल जाते है.

Question- How can I remove upper lip hair naturally?

Answer- Make a scrub of sugar and lemon and apply on your upper lips remove upper lip hair naturally.

Question- Upper lip hair removal permanent?

Answer- You can use Sugar on your uppar lips hair removal permanent.

Question- How to remove upper lip hair with honey?

Answer- Make a mixture of honey and lemon juice Apply it on upper lip skin Leave it 20 minutes and after 20 minutes wash warm water.