अपने लिए बेस्ट हेयर कलर कैसे चुने How to Choose Right Hair Color for Skin Tone

कैसे चुने अपने लिए बेस्ट हेयर कलर How to choose right hair color

Choose Right Hair Color for Skin Tone-Choose Right Hair Color for Skin Tone- आजकल बालों को न्यू लुक देने के लिए बालों में कलर करवाना एक आम बात है। कई लोग हेयर कलर फैशन के लिए करते है तो कई हेयर कलर का प्रयोग अपने सफेद हुए बालों को छुपाने के लिए. 

लेकिन बता दे कि हेयरकलर का चुनाव भी बड़ी सावधानी के साथ किया जाना चाहिए, क्‍योंकि गलत हेयर कलर आपके बालों को खराब भी कर सकता है. अगर आप हेयर कलर करते समय कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखें तो आप इससे होने वाले नुकसान से बच सकते है और अपने लिए एक बेहतर हेयर कलर का चुनाव कर सकते है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

हेयर कलर का सही चुनाव Choose Right Hair Color for Skin Tone

सही हेयर कलर चुनते समय ऐसे कलर का चुनाव करें जो आपके स्किन टोन को कॉम्प्लीमेंट भी करे।

Choose Right Hair Color for Skin Tone- अगर आप अपने स्किन टोन के लिए गलत कलर चुनते है तो आप काफी थके हुए से और अधिक उम्र के लग सकते हैं। यदि आप यंग है तो आपको ब्राइट कलर कराने की सलाह दी जाती है जबकि अधिक उम्र वालों पर तुलनात्मक रूप से डार्क शेड अच्छी लगती हैं।

कौन सा कलर सही रहेगा (How to make natural hair dye)-

वैसे तो पीली अंडरटोन वाली स्किन के लिए वार्म रंग ज्यादा सूट करते हैं और वहीं गुलाबी रंगत वाली स्किन के लिए कूल कलर Choose Right Hair Color for Skin Tone. इसलिए अपनी स्किन के आधार पर ही अपने लिए सही हेयर कलर का चुनाव करें.

बता दे कि हेयर कलर के तौर पर ग्रे कलर प्राकृतिक लगता है और यह काले रंग के बालों वाले व्‍यक्‍तियों पर काफी बेहतर भी लगता है. यह कलर सिर्फ 30 के ऊपर की उम्र वाली महिलाओं को ट्राई करना चाहिये। क्योकि यंग लोगो पर ये कलर खराब भी लग सकता है और सकता है कि ग्रे कलर लगाने के बाद आप अपनी उम्र से भी अधिक के लगने लगे.

बालों पर कौन सा कलर सूट करेगा (Best Hair Colors for Your Skin Tone)-

ग्रे कलर तभी अच्‍छा लगता है जब इसे बालों की केवल एक स्‍ट्रीक पर लगाया जाए। और यदि आपकी स्किन हल्का पीलापन लिए हुए है, तो आपके बालों के लिए डार्क हेयर कलर बेहतर रहेगा। ऐसे में आपको लाइट हेयर कलर का प्रयोग नहीं करना चाहिएChoose Right Hair Color for Skin Tone.  क्योंकि ये आपके बालों को नेचुरल लुक नहीं देता है।

यदि आपकी स्‍किन रेड है तो, भूलकर भी रेड हेयर कलर ना करवाएं। आजकल मार्किट में रेड कलर में भी काफी सारे शेड मौजूद होते हैं। अगर आपकी स्किन गोरी हैं तो, कॉपर या फिर लाइट रेड के लिये जाएं, ना कि ऑरेंज रंग के लिये। ऑलिव रंग वाली लड़कियां ब्‍लू बेस रेड कलर करवा सकती हैं जो कि थोड़ा गहरा लाल होता है।

 Choose Right Hair Color for Skin Tone- कई लोग अपने बालों के लिए अकसर प्‍योर ब्‍लैक कलर का ही चुनाव करते है जो बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं लगता और देखने में एक विग की तरह लगता है इसलिये आप चाहे तो ब्‍लैक कलर की जगह पर डार्क ब्राउन कलर करवाएं। आजकल बालों को कलरफुल कराने के लिए आमतौर पर ब्राउन कलर को सबसे ज्‍यादा यूज किया जाता है। मार्किट में इसके कई शेड्स मौजूद हैं Choose Right Hair Color for Skin Tone। आप भी अपनी स्किन टोन के हिसाब से कलर का शेड पसंद कर सकते हैं।

FAQ-

प्रश्न- कैसे चुने अपने लिए बेस्ट हेयर कलर ?
उत्तर- स्किन टोन के हिसाब से बेहतर हेयर कलर चुने।

प्रश्न- बाल कलर कैसे करें?
उत्तर- बाल कलर करने के सबसे पहले बालो को शैम्पू करना जरुरी होता है।

प्रश्न- घर में ही हेयर कलर करने का तरीका?
उत्तर- सबसे पहले अपने बालों को शैम्पू से धो ले 2-3 घंटे तक इन्हे सूखने दे हेयर कलर का युस करे 4 से पांच घंटे के बाद इसे धो ले।

प्रश्न- हेयर कलर के प्रकार कौन कौन से हैं ?
उत्तर- हेयर कलर कई तरह के होते हैं जैसे बरगंडी, डार्क ब्राउन, रेड कलर, नेचुरल, गोल्ड, चॉकलेट, चेरी ब्राउन, रेड आदि।

Question- How to pick the perfect hair color?
Answer- Choose a perfect hair color according to skin tone.

Question- How to Choose the Best Hair Color for You?
Answer- According to your skin tone you can choose Best Hair Color for you.

Question- Types of hair color?
Answer- Golden Brown Hair Color. Honey Brown Hair Color. Light Caramel Hair Color. Cocoa Hair Color. Golden Bronze Hair Color. Sandy Brown Hair Color. Dark Chocolate Hair Color. Light Ash Brown Hair etc.

Question- which is Best Hair Colors for Your Skin Tone?
Answer- If your skin is white, and then the copper or light red color will suit you very much.