अपने बॉडी टाइप के अनुसार करें कैसे करें लहंगे का चयन How to Choose Lehnga According to Body Type

बॉडी टाइप के अनुसार शादी का लहंगा लेने के आसान टिप्स Tips to Choose Wedding Lehnga According to Body Type

%e0%a4%ac%e0%a5%89%e0%a4%a1%e0%a5%80-%e0%a4%9f%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%aa-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a5%80-%e0%a4%95दुनिया चाहे कितनी ही मॉर्डन क्यों ना हो जाए लेकिन हमारे समाज में शादिया आज भी पुरानी परम्पराओं के अनुसार ही की जाती है. आजकल भी सभी दुल्हन अपनी शादी में पारम्परिक पहनावा, लहंगा चोली ही पहनना पसंद करती हैं लेकिन अपने लिए लहंगे का चुनाव करते समय आपको काफी सावधानी बरतनी चाहिए. इसलिए जब भी आप अपने लिए शादी का लहंगा लें तो आप ऐसा लहंगा लें जो बॉडी टाइप पर सूट कर सके. सभी लड़कियों का बॉडी शेप अलग-अलग प्रकार का होता है इसलिए सबसे पहले यह जानना जरुरी की आपका बॉडी शेप कैसा है.

यदि आप भी अपनी शादी के लिए अपनी बॉडी शेप के अनुसार लहंगा लेना चाहती है तो आप कुछ आसान टिप्स की मदद ले सकते हैं.

एप्पल शेप बॉडी Apple Shep Body

जइब लड़कियों का बॉडी टाइप एप्पल शेप होती है उनके कंधे और शरीर का ऊपरी हिस्सा कमर और हिप्स की तुलना में थोड़े चौड़े होते हैं. एप्पल शेप बॉडी की महिलाओ को बॉटम में प्लेट्स या फिर चुन्नट वाले लहंगे का चुनाव नहीं करना चाहिए तथा ब्लाउज पर भी अधिक ज्यादा वर्क नहीं होना चाहिए. इसलिए अधिक भरी लहंगे का चुनाव करें.

ओवल गिलास फिगर Oval Glass Figure

ओवल गिलास फिगर हर कोई लड़की पाना चाहती है क्योंकि इस तरह के फिगर में लगभग हर तरह के लहंगे अच्छे लगते हैं. इस तरह के फिगर में फैब्रिक का चुनाव करें जो फ्लोई हो, जैसी की साटन का फैब्रिक. इसके अलावा आप मरमेड कट लहंगा भी ले सकती हैं.

छोटे कद की महिलाओं के लिए For Women of Small Stature

छोटे कद की महिलाओं के ऊपर बिल्कुल साफ़ कट और डिज़ाइन वाले कपड़े अच्छे लगते हैं. इसलिए इस कद वाली महिलाओ को ज्यादा भारी और वर्क वाला लहंगा नहीं लेना चाहिए क्योंकि इससे आपकी हाइट और ज्यादा छोटी दिख सकती है. इसलिए ऐसे फैब्रिक और एम्ब्रोइडरी का चुनाव करें जो दिखने में लाइट और फ्रेश नज़र आए. इसके अलावा आप अपने लहंगे में कंट्रास्ट कलर्स की जगह एक ही जैसे रंग का इस्तेमाल करें. इससे आपकी हाइट लंबी लगेगी.

रेक्टएंगुलर बॉडी शेप Rectangle Body Shep

रेक्टैंग्युलर बॉडी शेप की महिलाओ को ऐसे लहंगे का चुनाव करना चाहिए जिसमे उनकी बॉडी भरी हुई दिखे और शरीर पर कर्व्स नज़र आएं.

इसके लिए आप ऐसे लहंगे का चुनाव कर सकती है जो फुला हुआ हो या उसमे चुन्नटें हो.

प्लस साइज बॉडी शेप Plus Size Body Shep

प्लस साइज बॉडी शेप वाली महिलाओं को हैवी फैब्रिक्स, एम्ब्रोइडरी और गहनें नहीं पहनने चाहिए. इससे अच्छा लुक नहीं आता. इसके अलावा हॉरिजॉन्टल लकीरों वाले डिज़ाइन्स को भी इग्नोर करना चाहिए. इस तरह की एम्ब्रोइडरी का चुनाव करें जो सिंपल हो और भरी हुई नज़र ना आए. आप गहनें रंगों का चुनाव कर सकती हैं. इससे आपकी बॉडी में मोटापा नहीं दिखेगा और आपका एक परफेक्ट लुक नजर आएगा.