अपने जन्म के समय से जाने कितने भाग्यशाली हैं आप Your birth time what say about you

आपका जन्म समय जाने क्या कहता है आपके बारे में Your birth time tells more about you

ये तो हम सभी जानते हैं की भारतीय ज्योतिष शास्त्र में जन्म समय को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. जन्म समय के हिसाब से जन्म कुंडली बनाई जाती है. जिसका हमारे जीवन में बहुत ही महत्व होता है तथा हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में भी आभास होता है.

तो आइये जानते हैं की क्या असर डालता है आपका जन्म समय आपके ऊपर तथा आपके भविष्य में.

जन्म-समय सुबह 4 से 6 बजे

जिन लोगो का जन्म-समय सुबह 4 से 6 बजे होता है वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. आपका सूर्य पहले घर में मौजूद है। यह आपको अच्छा स्वास्थ्य और आत्मविश्वास दे रहा है। आप किसी भी बात को लेकर दृढ़ संकल्पित रहते हैं और आपका भविष्य अच्छा है।

जन्म समय सुबह 6 से 8 बजे

जिन लोगो का जन्म समय सुबह 6 से 8 बजे है उनका सूर्य 12वें घर में है. यह आपकी जिंदगी में ऐसे रहस्यपूर्ण बदलाव लाएगा जिसकी व्याख्या करना मुश्किल है। आप सख्त दिनचर्या अपनाएं तथा दिमाग को शांत बनाए रखें।

जन्म समय सुबह 8 से 10 बजे

जिनका जन्म समय सुबह 8 से 10 बजे का है उनका सूर्य 11वें घर में है. इसका अर्थ यह की आपके बहुत सारे दोस्त होंगे तथा आपको सामाजिक संबंध बनाने के लिए आपको पैसों की जरूरत होगी. आपका ज्यादातर समय शुभचिंतकों और दोस्तों से हाल-चाल जानने में ही बीतेगा। आप जिस चीज के जितने हकदार हैं उससे कही अधिक ही आपको मिलता है.

जन्म समय सुबह 10 से 12 बजे

जिनका जन्म समय सुबह 10 से 12 बजे होता है इनका सूर्य 10वें घर में मौजूद है। कहा जाता है की यह सूर्य का सबसे महत्वपूर्ण स्थान है। आप अपने प्रोजेक्ट्स और प्लान्स काफी अच्छी तरह से पूरा करते हैं. दुनिया की नजरो में आप सर्वश्रेष्ठ साबित होंगे।

जन्म समय दोपहर 12 से 2 बजे

जिनका समय दोपहर 12 से 2 बजे का है उनका सूर्य 9वें घर में है। सूर्य की यह स्थिति आपके यात्रा से भरी जिंदगी जीने, दार्शनिक, धार्मिक, तेज दिमाग, परोपकारी स्वभाव और प्रसिद्ध होने की ओर संकेत करती है। सूर्य का 9वां घर अच्छे भविष्य की ओर संकेत करता है और आपको आपका भगय चमकता हुआ नजर आ सकता है आपका स्वभाव परोपकार और दयालुता से भरा है।

जन्म समय दोपहर 2 से शाम 4 बजे

जिनका जन्म समय दोपहर 2 से शाम 4 बजे हुआ है इनका सूर्य आठवें घर में है. कहा जाता है की ऐसे लोगो को कई बार ऋण, ट्रस्ट, सार्वजनिक फंड, बैंक आदि में थोड़ा समस्या हो सकती है, लेकिन आप अपनी मेहनत के बल इन परेशानियों से आसानी से पर पा लेंगे.

जन्म समय शाम 4 से 6 बजे

जिनका जन्म समय शाम 4 से 6 बजे है ऐसे लोगो का सूर्य सातवें घर में है, ज्योतिष शास्त्र में इसे साझेदारियों का घर कहा जाता है। शादी आपको दूसरे लोगों के मुकाबले अधिक प्रभावित करेगी। इसलिए अपनी शादी शुदा जीवन को सफल बनाने का प्रयास करें, आपको कुछ ऐसे काम को चुनने की आवश्यकता है जो आपको लोगों से सीधे संपर्क करने की आजादी देता हो।

जन्म समय शाम 6 से रात्रि 8 बजे

जिनका जन्म समय शाम 6 से रात्रि 8 बजे का है इन लोगो का सूर्य छठवें घर में है, माना जाता है की आपकी जिंदगी में आपके साथियों और अधीनस्थों से आपको सहयोग मिल सकता है आप समाजसेवा की ओर अधिक ध्यान देंगे. अत्यधिक सतर्कता और परिश्रमी होने की आपकी आदत आपको लंबे समय तक कामयाबी और सम्मान दिलाएगी।

जन्म समय रात्रि 8 से 10 बजे

जिनका जन्म समय रात्रि 8 से 10 बजे का है इनका सूर्य पांचवें घर में मौजूद है जिसका अर्थ यह है की जिंदगी के प्रति आशावादी नजरिया और मौके तलाशने की इच्छाशक्ति प्रदान हो सकती है. आपकी यदि कोई रुचि है तो वह व्यवसाय में तब्दील हो सकती है। आप स्टेज और वास्तविक जिंदगी, दोनों में अभिनय करने वाले महान प्रेमी साबित हो सकते हैं.

जन्म समय रात्रि 10 से 12 बजे

जिनका जन्म समय रात्रि 10 से 12 बजे का है कहा जाता है की इनका सूर्य चौथे घर में है जो घर और संपत्ति के लिहाज से बेहतरीन स्थान है। आप जमीन, रियल एस्टेट के मामले में लाभ प्राप्त कर सकते हैं तथा आपके अभिभावक आपकी जिंदगी को बनाने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं.

जन्म समय रात्रि 12 से 2 बजे

जिनका जन्म समय रात्रि 12 से 2 बजे का है ऐसे लोगो का सूर्य तीसरे घर में मौजूद है जो आपकी बौद्धिक क्षमता, यात्रा करने की चाहत और उच्च स्तर के रोमांच को दर्शाता है। आप पत्रकारिता या टीवी जर्नलिज्म के क्षेत्र में नाम कमा सकते हैं तथा सूर्य की स्थिति आपको बेहतरीन सामाजिक जीवन देगी।

जन्म समय रात्रि 2 से सुबह 4 बजे

जिनका जन्म समय रात्रि 2 से सुबह 4 बजे का है इनका सूर्य दूसरे घर में है। यह वित्त और परिवार का घर है। इसका अर्थ यह होता है की आप पैसे बनाने में कामयाब होंगे, भले ही आप इसे संभाल न पाएं। इसके अलावा आप आप एक महान वक्ता हो सकते हैं जिसके कारण आपको समाज में काफी सराहना भी मिल सकती है.