अपनी राशि के अनुसार करें इन देवी-देवताओ की पूजा Which God to Worship According to Horoscope

राशि के अनुसार किस देवी-देवता की पूजा करें Which God to Worship as Per Horoscope

rashi-ke-anusar-kis-devi-devta-ki-puja-kare-upcharnuskheहिन्दू धर्म की मान्यताओ के अनुसार पृथ्वी पर 33 करोड़ भारतीय देवी देवता हैं. हर व्यक्ति अलग-अलग देवी-देवता की पूजा आराधना करता है. हिन्दू ग्रन्थों के अनुसार हम अपनी जन्म तारीख और राशि जानकार अपनी राशि के स्वामी गृह की पूजा कर मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं. मान्यता है की यदि हम अपनी राशि के अनुसार देवता की पूजा करते हैं तो इससे दिव्य शक्ति का विकास होता है तथा उस देवी-देवता पर भी ग्रहों की स्थिति बदलने का प्रभाव पड़ने लगता है.

यदि आपको अपनी राशि पता है और आप अपनी राशि के अनुसार देवी-देवता की पूजा करना चाहते हैं तो आइये जानते हैं किस राशि के व्यक्ति को किस देवी-देवता की पूजा करनी चाहिए.

मेष राशि Aries Horoscope

मेष राशि का मालिक मंगल है. मेष राशि के लोगो को अपने मंगल गृह को मजबूत करने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.

वृष राशि Taurus Horoscope

वृष राशि का गृह शुक्र है इसलिए वृष राशि के जातको को माता लक्ष्मी की आराधना करनी चाहिए.

मिथुन राशि Gemini Horoscope

मिथुन राशि का मालिक गृह बुध है. बुध के देवता “श्रीमननारायण’ हैं. इसलिए मिथुन राशि के जातको को भगवान “श्रीमननारायण’ की आराधना करनी चाहिए.

कर्क राशि Cancer Horoscope

कर्क राशि का मालिक गृह चंद्रमा है. देवी गौरी चंद्रमा की देवी हैं. माँ गौरी शांति और दया की देवी हैं इसलिए कर्क राशि के जातको को माँ गौरी की पूजा करनी चाहिए.

सिंह राशि Leo Horoscope

सिंह राशि का मालिक गृह सूर्य है और इस गृह के मालिक देवता भगवान शिव हैं. इसलिए सिंह राशि के जातको को भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.

कन्या राशि Virgo Horoscope

कन्या राशि का गृह बुध है. विष्णु के अवतार भगवान “श्रीमननारायण’ बुध गृह के मालिक हैं, इसलिए कन्या राशि के जातको को भगवान “श्रीमननारायण’ की आराधना करनी चाहिए.

तुला राशि Libra Horoscope

तुला राशि का मालिक शुक्र गृह है और शुक्र गृह की स्वामी देवी लक्ष्मी हैं. तुला राशि के जातक सौभाग्य और धन-धान्य की प्राप्ति के लिए माँ लक्ष्मी की पूजा करें.

वृश्चिक राशि Horoscope

वृश्चिक राशि का मालिक गृह भी मंगल है और इस गृह के मालिक देवता भगवान शिव हैं. इसलिए वृश्चिक राशि वालों को अपना मंगल मजबूत करने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.

धनु राशि Scorpio Horoscope

धनु राशि का स्वामी वृहस्पति गृह है. वृहस्पति के स्वामी “श्री दक्षिणमूर्ती” हैं. श्री दक्षिणमूर्ती जी भगवान शिव के अवतार माने जाते हैं इसलिए धनु राशि के जातको को “श्री दक्षिणमूर्ती” की पूजा आराधना करनी चाहिए.

मकर राशि Capricorn Horoscope

मकर इस राशि का स्वामी मंगल है. इसलिए मकर राशि के जातको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. इससे जातक को सुख-समृद्धि प्राप्त होती है.

कुंभ राशि Aquarius Horoscope

कुंभ राशि का स्वामी भी मंगल है. भगवान शिव मंगल के मालिक हैं. इसलिए कुंभ राशि के जातको को भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.

मीन राशि Pisces Horoscope

मीन धनु राशि का मालिक गृह वृहस्पति है. वृहस्पति के स्वामी “श्री दक्षिणमूर्ती” हैं. इसलिए मीन राशि के जातको को “श्री दक्षिणमूर्ती” की आराधना करनी चाहिए.