अपना बिज़नेस शुरू करे सिर्फ 10 से 50 हजार रुपये में low investment Business Ideas high profit business

ऐसे व्यवसाय जो घर बैठे कर सकते है Small investment business from home

बिज़नेस आज के समय में हर कोई नौकरी छोड़ कर बिज़नेस को चुनता है. बढ़ते हुए स्टार्ट-अप्स और सस्ते होते लोन्स के कारण कई लोग खुद का बिज़नेस करने की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सभी चाहते हैं कि वह अपनी खुद की कंपनी या ऑफिस बनाएं।

हममे से ही काफी लोगों को लगता है कि किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए लाखों रुपयों की जरूरत पड़ती है। ये एक गलतफहमी है। आप 10,000 से 50,000 रुपयों में भी अपना एक बढ़िया बिजनेस शुरू कर सकते हैं, बस जरूरत है आइडिया की। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ बिजनेस आइडिया, जिसकी लागत तो कम है लेकिन आमदनी लाखों में है। 

इसे भी पढ़ें  –

मोबाइल रीचार्ज और सिम कार्ड सेलिंग बिज़नेस Mobile Recharge Selling Business 

यह एक ऐसा बिज़नेस है जो आप बहुत कम लागत में ही शुरू कर सकते है.साथ ही इसकी मांग हमेशा ही मार्किट बनी रहेगी। आप चाहे तो घर बैठे या छोटी दुकान से भी अपना ये  बिजनेस शुरू कर सकते है.

ब्यूटी पार्लर का बिसनेस Beauty Parlour Business –

आजकल सजना-संवरना किसे पसंद नहीं। ब्यूटी पार्लर आज आमदनी का बढ़िया साधन बनता जा रहा है। केवल महिलाओं के लिए ही नहीं, बल्कि पुरुषो के लिए खोले गए पार्लर भी अच्छी कमाई करते हैं। इसके लिए आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स और पार्लर से जुड़ी कुछ मशीनें ला कर एक शानदार पार्लर कर अच्छी आमदनी कर सकते हैं। इसकी शुरुआती लागत भी कम है और आमदनी भी काफी अच्छी है।

कोचिंग सेंटर बिज़नस Coaching Center Business –

आज के समय में कोचिंग सेंटर का ट्रेंड काफी डिमांड में है. इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं बल्कि यह एक ऐसा व्यवसाय  जिसे आप एक छोटे से कमरे से भी शुरू कर सकते है. दूसरो को शिक्षा देकर आप अपने ज्ञान के साथ ही बहुत अधिक प्रॉफिट कमा सकते है.

टिफिन सर्विस का बिसनेस Tifin Service Business –

आजकल  कई युवा अपने घरों से निकल कर कॉलेज और नौकरी के लिए दूसरे शहरों में रह रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर युवा टिफिन सर्विस पर ही निर्भर होते हैं। टिफिन सर्विस के माध्यम से आप अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं। इस बिज़नेस को स्टार्ट करने के लिए आपको ना ही ज्यादा लेबर की जरूरत पड़ती है और ना ही कोई भारी खर्च आएगा। आप आराम से घर बैठे अपना टिफिन सर्विस शुरू कर सकते हैं।

पार्टी मैनेजमेंट बिजनेस Party Management Business –

आप पार्टी मैनेजमेंट बिज़नेस को छोटी पूंजी से स्टार्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास एकसिर्फ एक छोटा ऑफिस ही काफी है। क्योकि यह बिजनेस कॉन्टैक्ट पर डिपेंड करता है। इसके लिए आपको होटल, रेस्टोरेंट, बैंक्वेट हॉल से जुड़े लोगों के साथ कांटैक्ट डेवलप करना होगा। इसके साथ ही आपको कस्टमर को भी अपने काम के बारे में अच्छे से बताना होगा। जिसके लिए आप सोशल मीडिया को प्रमुख जरिया बना सकते हैं।

फिटनेस सेंटर बिसनेस Fitness Center Business –

आजकल जिम सभी की जिंदगी का एक आम हिस्सा बन गया है। इसलिए कम लागत में एक अच्छा फिटनेस सेंटर खोलना आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। इसके लिए जरूरी है कि आप सबसे पहले एक्सरसाइज करने की मशीने लगाएं। आपका जिम भले ही छोटा क्यों न हो, दई मशीने अच्छी हैं तो सब इसमें आना पसंद करेंगे।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप बिसनेस Gift Shop Business –

किसी की फोटो को कॉफी मग पर सेट करना हो या फिर कोई फोटो टी-शर्ट पर छपवानी हो, तो इसके लिए पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। कुछ अलग गिफ्ट देने के लिए लोग इसे एक अच्छा ऑप्शन मानते है. इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए प्रिंटिंग मशीन और रंगों की लागत आएगी। अगर एक बार अपने ये बिज़नेस स्टार्ट कर लिया तो आप इससे अच्छे खासी आमदनी कमा सकते है.