अनचाहे तिलों से कैसे पाए छुटकारा Remove Skin Moles Safely Home Remedies Beauty tips

चेहरे से अनचाहे तिलों को हटाने के घरेलू उपाय How to Get Rid of Skin Moles

Skin Moles चेहरे पर अनचाहे तिल Skin Moles होने की समस्या बेहद आम है, जब चेहरे पर बहुत अधिक तिल होने लगते है तो ये हमारी सुंदरता को फीका कर देते है आजकल कई लोग चेहरे पर होने वाले अनचाहे तिल से काफी परेशान रहते है.

वैसे तो बाजार में अनचाहे तिल से छुटकारा पाने के लिए कई क्रीम्स उपलब्ध है लेकिन अगर आप चाहे तो कुछ घेरलू उपायों के प्रयोग से भी बहुत जल्द ही अनचाहे तिल की समस्या से निजात पा सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

आलू का प्रयोग Use Potato For Skin Moles-

आलू में दाग-धब्बे हटाने वाले गुण पर्याप्त मात्रा में मौजूद होते हैं। कच्चे आलू के प्रयोग से आप बहुत जल्द ही अपने चेहरे पर हुए अनचाहे तिल Skin Moles से छुटकारा पा सकते है.

इसके लिए आप आलू को कद्दूकस करके रात में सोते समय तिल के ऊपर रख दें। इसके आलावा आप आलू के रस को दिन में तीन से चार पर तिल के ऊपर रख सकते है। नियमित रूप से इस विधि का प्रयोग करने से आप बहुत जल्द ही इस समस्या से निजात पा सकते है.

लहसुन का प्रयोग Garlic For Skin Moles –

लहसुन चेहरे के अनचाहे तिलो को हटाने के लिए काफी लाभकारी है. इसके लिए आप लहसून के पेस्ट को अनचाहे तिल पर लगा कर रात भर के लिए छोड़ दें, और सुबह अपने चेहरे को पानी से साफ कर लें। यह विधि तिल हटाने में बहुत कागार मानी जाती है।

प्याज का प्रयोग Onion For Skin Moles-

एक प्याज को छीलकर उसका पेस्ट तैयार कर लें, और अब इस पेस्ट में थोड़ा सा नमक मिलाकर अपने तिल के ऊपर दिनभर में 3 से 4 बार लगाएं। आप चाहें तो इसे रात को लगा कर छोड़ भी सकते है . इस विधि का प्रयोग नियमित रूप से करने पर आप जल्द ही अनचाहे तिल की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इससे आपको तिल की समस्या से छुटकारा मिलेगी।

सेब के सिरके का प्रयोग Apple Vinegar Skin Moles –

सेब के सिरके का प्रयोग चेहरे के अनचाहे तिल को जल्दी हटाने के लिए काफी लाभकारी उपाए है. इसके लिए आप सबसे पहले आप सबसे पहले चेहरे को अच्छे से धो लें। उसके बाद सेब के सिरके से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और रात भर लगा कर छोड़ दें। सुबह उठकर अपने चेहरे को साफ़ पानी धो लें। यह विधि रोजाना करने से तिल की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।