अच्छा हेयर स्ट्रैटनर कैसे खरीदे Hair Straightener buying easy tips

हेयर स्ट्रेटनर खरीदने से पहले जान ले ये बातें Hair Straightener Buying Tips –

अच्छा हेयर स्ट्रैटनर अच्छा हेयर स्ट्रैटनर- ये तो आप जानते ही है की आजकल हर कोई फ़ैशन के पीछे कितना क्रेजी है। हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है लड़कियों के साथ साथ आजकल लड़के भी फैशन के मामले में पीछे नही है हम सभी जानते है की किसी भी इंसान की खूबसूरती को उसके बाल और भी ज्यादा बड़ा देते है इसी कारण आजकल बालो को स्ट्रेट यानी सीधा करना खूब प्रचलन में है

बालों को सीधा करने के लिए बाजार में एक से एक हेयर स्ट्रैटनर आ गए है लेकिन कोई भी अच्छा हेयर स्ट्रैटनर खरीदने से पहले कुछ बातों को जानना बहुत जरूरी है.

अच्छा हेयर स्ट्रेटनर खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें

अच्छा हेयर स्ट्रैटनर कैसे खरीदें How To Buy Best hair Straighter –

  • हेयर स्ट्रेटनर खरीदने से पहले आप अपना बजट जरूर चेक कर ले ताकि आप अपने बजट के हिसाब से अच्छा हेयर स्ट्रेटनर खरीद सके.
  • जब भी आप स्ट्रेटनर खरीदने जाए तो उसका साइज जरूर देख ले भारी फ्लैट स्ट्रेटनर खरीदने से बचे इससे आपको स्ट्रेटनर पकड़ने में दिक्कत होगी। लेकिन अगर आप हल्का स्ट्रेटनर खरीदेंगे तो आप उसे आसानी से इस्तेमाल कर पायेंगे.
  • अगर आपके बाल छोटे है तो आपको भारी स्ट्रेटनर खरीदना चाहिए और अगर आपके बाल बड़े है तो हल्का स्ट्रेटनर खरीदा चाहिए.
  • स्ट्रेटनर खरीदने से पहले हमेशा उसकी प्लेट का साइज जरूर चेक कर ले अगर आपके बाल नेचुरली स्ट्रैट है तो आपके लिए 1 से 1.5 इंच की चौड़ी प्लेट वाला स्ट्रेटनर बेहतर होगा. ज्यादातर बालो में इतने इंच का हेयर स्ट्रेटनर सही काम करता है और अगर आपके बाल छोटे है तो 1 इंच की प्लेट वाला स्ट्रेटनर ख़रीदे
  • अगर आपके बाल लंबे, मोटे होने के साथ साथ कर्ली भी है तो 2 इंच प्लेट वाला हेयर स्ट्रेटनर आपके लिए बेहतर ऑप्शन होगा.
  • हेयर स्ट्रेटनर प्लेट्स कई प्रकार की होती है जैसे सिरेमिक, टूमलाइन, आयनिक और स्टील. कभी भी मेटल प्लेटेड फ्लैट आयरन्स वाले स्ट्रेटनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.
  • नेचुरली ब्लैक हेयर के लिए सिरेमिक और टाइटेनियम प्लेट्स सबसे बेहतर होती है लेकिन ये थोड़े मेहेंगे होते है इसका एक फायदा ये भी होता है की ये बालों को डैमेज होने से बचाते है.
  • स्ट्रेटनर में टेम्परेचर कण्ट्रोल सिस्टम देखना न भूले. बहुत से स्ट्रेटनर में फ्लेक्सिबल टेम्परेचर कण्ट्रोल सिस्टम होता है। ध्यान रखे की ज्यादा टेम्परेचर के कारण आपके बाल डैमेज हो सकते है इसलिए टेम्परेचर कण्ट्रोल सिस्टम वाला हेयर स्ट्रेटनर खरीदें. इसमें आपको हीट को बार-बार कण्ट्रोल करने की जरूरत नहीं पड़ती है.
  • हमेशा ऐसा हेयर स्ट्रेटनर खरीदें जो आटोमेटिक हो यानि की अपने आप ही टर्न ऑफ हो जाता हो क्योकि हो सकता है कभी आप इसे टर्न ऑफ करना भूल जाए.

हेयर स्ट्रेटनर लेने के आसान टिप्स

  • हमेशा ब्रांडेड स्ट्रेटनर का ही इस्तेमाल करें। ज्यादातर स्ट्रेटनर में सिरेमिक और टाइटेनियम की प्लेट होती है लेकिन ऐसे बहुत से स्ट्रेटनर है जिनमे एल्युमीनियम और सिरेमिक कोटेड होते है। सिरेमिक कोट जैसे ही उतरता है उसकी प्लेट बालो को खीचने लगती है और हेयर डैमेज होने लगते है.