अगर शरीर पर है तिल तो जाने क्या है इसका मतलब Jane sharir par til hone ka arth

शरीर पर तिल होना जाने शुभ है या अशुभ Sharir par til hona jane shubh hai ya ashubh

%e0%a4%b6%e0%a4%b0%e0%a5%80%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a4%b0-%e0%a4%a4%e0%a4%bf%e0%a4%b2-%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%a8%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a5%81%e0%a4%ad-%e0%a4%b9समुद्रशास्त्र में शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होना बहुत सारे शुभ और अशुभ संकेतों को दर्शाता है हमारे शरीर में कुछ स्थानों पर तिल का होना बहुत शुभ माना जाता है जिनके होने से जीवन में धन की कमी नहीं होती. मनुष्य के शरीर में तिल प्राकर्तिक रूप से होते है और इन तिलों में छुपा है भविष्य का राज.

पीठ पर तिल होना Peeth par til hona

अगर किसी व्यक्ति की पीठ पर  तिल होता है तो वह व्यक्ति धनवान होने के साथ-साथ रोमांट‌िक भी होता है ऐसा व्यक्त‌ि खूब पैसा कमाता है और खुले हाथ का होता है

नाभि पर तिल होना Nabhi par til hona

समुद्रशास्त्र में किसी व्यक्ति के पेट पर तिल होना शुभ नहीं माना जाता है लेकिन अगर किसी के नाभ‌ि के आस-पास तिल हो तो यह धनवान होने का प्रतीक है और समृद्धि का सूचक है.

पैर के अंगूठे पर तिल होना Pair ke angothe par til hona

जिन लोगो के पैर के अंगूठे में तिल होता है ऐसे लोग समाज में बहुत मान सम्मान पाते है और अपने जीवन में धनी व सम्पन्न होते है.

दोनों भौंह के बीच में तिल होना Eyebrow ke beech mein til hona

भौंह के मध्य में त‌िल का होना बहुत ही शुभ संकेत देता है समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि भौह के बेचोबीच में तिल होना सुखी दांपत्य जीवन कि निसानी है.

नाक में तिल होना Nose mein mole hona

जिन लोगो के नाक के दायीं ओर त‌िल होता है उन लोगो को बहुत कम मेहनत से ही अधिक धन लाभ होता है ऐसे लोग बड़े ही भाग्यवान होते है.

ठोडी पर तिल होना Thodi par til hona

ज‌िस इंसान के ठोड़ी पर त‌िल होता है ऐसा माना जाता है कि उस इंसान के जीवन में कभी भी धन संबंधी परेसानी नहीं होती है ऐसे इंसान सुखी जीवन व्यतीत करते है.

होंठ पर तिल Lips mein til hona

जिन लोगो के होंठ पर तिल ऊपर कि तरफ होता है वो लोग दिल के बहुत अच्छे होते है ऐसे लोग दूसरों के प्रति दया भावना रखने वाले होते है. 

पैरों में तिल होना Paron mein til hona

जिन लोगो के पैरों में तिल होता है ऐसे लोग घूमने के बहुत शौकीन होते है ये लोग अपने जीवन में बहुत यात्राएं करते है.