अगर आप भी खरीद रहे हैं स्कूटी तो ध्यान रखें ये बातें Best mileage scooty buying guide tips

स्कूटी खरीदते समय किनकिन बातो का ध्यान रखें How to Choose Best Scooty –

खरीद रहे हैं स्कूटी आज-कल हर कोई अपने लिए स्कूटी खरीद रहे हैं। अधिकतर देखा गया है की लड़कियों को स्कूटी लेने का ज्यादा शौक होता है। हर स्कूटी की अलग-अलग खासियत होती है।अगर आप भी खरीद रहे है स्कूटी तो स्कूटी खरीदते वक़्त लोगो को समझ नही आता की कौन-सी स्कूटी उनके लिए बेहतर है।

अगर आप भी स्कूटी लेना चाहते है और आप समझ नही पा रहे है की कौन-सी स्कूटी है आप के लिए बेहतर या कौन-सी स्कूटी है सबसे बेस्ट तो  आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे आसान टिप्स जिन्हे अपनाकर आप भी खरीद रहे हैं एक बेहतर स्कूटी।

खरीद रहे हैं स्कूटी तो जानें ये बातें Scooty Buying Tips –

सबसे पहले बात करते हैं स्कूटी के इंजन साइज की – स्कूटी जितनी तेज़ चलती है उस हिसाब से स्कूटी के इंजन का साइज होता है। तेज़ चलने वाली स्कूटी के इंजन का साइज ज्यादा होता है और धीरे चलने वाली स्कूटी का इंजन साइज थोड़ा कम होता है।

खरीद रहे हैं स्कूटी अगर आप ज्यादा लंबी दूरी तक स्कूटी का इस्तेमाल करेंगे तो 250 सीसी मॉडल वाली स्कूटी ख़रीदे और अगर आप स्कूटी का इस्तेमाल कम दूरी के लिए करेंगे तो 50सीसी और 150 सीसी मॉडल वाली स्कूटी ख़रीदे यह आपके लिए अधिक बेहतर होगा।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

स्कूटी का व्हील साइज – व्हील के साइज हर स्कूटी के अलग-अलग होते है इसलिए स्कूटी लेते वक़्त अपनी ज़रूरत के हिसाब से स्कूटी का व्हील सेलेक्ट करें। एक बात का हमेशा ध्यान दे स्कूटी लेने से पहले स्कूटी का साइज और हाइट देख लें और साथ ही जिस स्कूटी में आप कम्फ़र्टेबल है उस स्कूटी को ख़रीदे। अपनी बजट के हिसाब से स्कूटी खरीदे। अगर आपका बजट कम है तो अपने बजट के हिसाब से स्कूटी ख़रीदे। जो आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा।

स्पेसिफिकेशन  स्कूटी खरीदते समय स्कूटी के सारे स्पेसिफिकेशन देख लें और ऐसी स्कूटी ख़रीदे जिसके फीचर्स बाकि स्कूटी से अच्छे हो और जो आपको बेहतर लगे। अगर आपको लगता है की आप भारी स्कूटी को नही संभाल सकते है तो हल्की वेट की स्कूटी ही ख़रीदे। साथ ही ऐसी स्कूटी लें जिसका हेंडिल आपको थोड़ा इजी लगे और जिसे आप आसानी से संभाल सके स्कूटी खरीदने से पहले स्कूटी की माइलेज देख लें। स्कूटी का माइलेज अच्छा होना चाहिए।

ब्रांड एंड मॉडल- स्कूटी खरीदने से पहले नई स्कूटी के, अच्छे ब्रांड और मॉडल्स देख कर उनकी एक लिस्ट बना लें और वो वाली स्कूटी ख़रीदे जो आपको पसंद आए।

स्टोरेज – खरीद रहे हैं स्कूटी तो स्कूटी में स्टोरेज देख लें और जितनी आपको स्पेस चाहिए उस हिसाब से स्कूटी ख़रीदे।

रसेल वैल्यू  – स्कूटी का रसेल प्राइस स्कूटी के ब्रांड, कंडीशन और स्कूटी को कितने साल हुए है लिए हुए उन पर निर्भर करता है इसलिए स्कूटी की रसेल वेल्यू चेक कर लें। ऐसी स्कूटी ख़रीदे जो दिखने में काफी अच्छी हो।

ये सभी आसान से उपाय अपनाकर आप अपने लिए एक बेहतर और अच्छी स्कूटी का चयन कर सकते हैं।