अक्षय तृतीया राशिअनुसार क्या खरीदना होगा शुभ Akshay Tritiya 2019

अक्षय तृतीया राशिअनुसार करे खरीददारी Akshay tritiya Buying things Zodiac

अक्षय तृतीया वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि अक्षय तृतीया या आखा तीज के नाम से जानी जाती है. कहा जाता है की इस दिन किये दान, स्नान, यज्ञ, जप आदि कर्मों का फल अनन्त और अक्षय होता है अर्थात ये कभी व्यर्थ नहीं होते है अधिकतर लोगो के मन में ये धारणा होती है की अक्षय तृतीया पर सोने के आभूषण खरीदने चाहिए लेकिन ये जरूरी नहीं की आप इस दिन सोने के ही गहने खरीदे. अक्षय का मतलब है जो कभी ख़त्म ना हो इसीलिए ऐसी मान्यता है की इस दिन आप जो भी खरीदते है उसमें माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद से कई गुना इजाफा होता है. आज हम आपको 7 मई 2019 अक्षय तृतीया पर्व के शुभ दिन आपको अपनी राशि के अनुसार क्या खरीदना चाहिए इसके बारे में बताएँगे.

मेष राशि Akshay Tritiya Buying things for Aries Zodiac

मेष का स्वामी मंगल है। इस राशि के जातको को अक्षय तृतीया के दिन वाहन, प्रॉपर्टी, मकान, एलेक्ट्रॉनिस आइटम, पीतल व सोने में बनी चीजे खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है. इसके अलावा अक्षय तृतीया पर मसूर की दाल की खरीददारी करने से आपके सौभाग्य में कई गुना वृद्धि के सतह ही माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

वृषभ राशि Akshay Tritiya Buying things for Taurus Zodiac

वृषभ स्वामी के स्वामी शुक्र है इस राशि के जातको के लिए अक्षय तृतीया पर वाहन में लगने वाली एसेसरिज, रत्न, संपत्ति, भूमि, भवन, स्टील और चांदी से बनी चीजों की खरीदारी करना विशेष रूप से लाभकारी बताया गया है. इसके साथ ही अक्षय तृतीया पर चावल और बाजरा खरीदने करने से इस राशि के जातको को माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

मिथुन राशि Akshay Tritiya Buying things for Gemini Zodiac

मिथुन राशि के स्वामी बुध है. अक्षय तृतीया के सर्वसिद्धि योग में इस राशि के जातको के लिए पीतल, गेहूं, दालें, कपड़ा, सोना, कागज, आदि में इन्वेस्ट करना बहुत ही शुभ होता है इस चीजों की खरीददारी करने पर इस राशि के जातको को बहुत अधिक मुनाफा होने के संभावना होती है।  अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर आपको मूंग और धनिये की खरीददारी करने से आपके सौभाग्य में वृद्धि होने की सम्भावनाये बहुत अधिक बढ़ जाती है.

कर्क राशि Akshay Tritiya Buying things for Cancer Zodiac

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है। अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर कर्क राशि के लोगो को चांदी, चावल, शक्कर एवं कपड़ा आदि चीजों की खरीदारी करना बहुत ही शुभ माना जाता है सौभाग्य में वृद्धि और माँ लक्ष्मी जी का अशिर्वार पाने के लिए इन चीजों की खरीददारी आपके लिए शुभ साबित हो सकती है।

सिंह राशि Akshay Tritiya Buying things for Leo Zodiac

सिंह स्वामी के स्वामी सूर्य है। इस राशि के लोगों के लिए सोना, गेहूं, कपड़ा, रत्न, जमीन-जायदाद, कागज, प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स, मुर्तिया, सोना, चाँदी व तांबा आदि चीजे खरीदना या इसमें निवेश करने पर भविष्य में मुनाफा कमाने के योग बनते है।

कन्या राशि Akshay Tritiya Buying things for Virgo Zodiac

कन्या राशि के स्वामी बुध है इस राशि के जातको के लिए अक्षय तृतीया के दिन मूंग की दाल, सोने चाँदी की वस्तुए खरीदना व श्रृंगार अदि का सामान खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है अक्षय तृतीया के दिन इस राशि के जातकों द्वारा इनमे से कोई भी चीज खरीदना आपके सौभाग्य में वृद्धि करने वाला माना जाता है.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

तुला राशि Akshay Tritiya Buying things for Libra Zodiac

तुला राशि के स्वामी शुक्र है। अक्षय तृतीया के शुभ दिन इस राशि के लोग यदि सोने, चाँदी, स्टील,  कपड़ा,  रत्न, प्लास्टिकआदि इनमे से कोई भी चीज खरीदते है तो यह निवेश आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है इसके अलावा अक्षय तृतीया के दिन चीनी और चावल की खरीददारी करना आपके लिए सौभग्यशाली माना गया है.

वृश्चिक राशि Akshay Tritiya Buying things for Scorpio Zodiac

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल है। अक्षय तृतीया के दिन वृश्चिक राशि के जातको को भूमि, प्रॉपर्टी, दुकान, खेत, सीमेंट, रत्न, खनिज, कागज, कपडे, गुड़, सोना, चाँदी आदि चीजे खरीदना या इनमें पैसा लगाना फायदेमंद साबित हो सकता है इस शुभ दिन इनमे से किसी भी चीज की खरीददारी करना इस राशि के जातको के लिए शुभ होता है.

धनु राशि Akshay Tritiya Buying things for Sagittarius Zodiac

धनु राशि के स्वामी गुरु हैं। धनु राशि से संबंधित जातकों के लिए अक्षय तृतीया के दिन चावल, रत्न, सोना, शक्कर, अनाज, आभूषण, चांदी, औषधी, कपास, दूध से बानी चीजे, टीवी, फ्रिज, मोबाइल फोन खरीदना व घर लाना शुभ और सौभग्य में वृद्धि करने वाला माना जाता है.

मकर राशि Akshay Tritiya Buying things for Capricorn Zodiac

मकर राशि के स्वामी शनि है। इस अक्षय तृतीया मकर राशि के लोगो के लिए लोहा, इस्पात, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, खनिज पदार्थ, खेती उपकरण, वाहन, स्टील, सोना चाँदी, पीतल जैसी चीजे खरीदना बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता है. इस अक्षय तृतीया यदि आप इनमे से कोई भी एक चीज खरीदकर घर लाते है तो आपको अत्यंत लाभ प्राप्त हो सकता है.

कुंभ राशि Akshay Tritiya Buying things for Aquarius Zodiac

कुम्भ राशि के स्वामी शनि है। अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में कुंभ राशि के लोगो के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, खनिज, खेती उपकरण, वाहन, तिल, सोना, चाँदी और वस्त्र आदि की खरीददारी करना बेहद शुभ माना गया है. इनमें से कोई भी 1 चीज यदि कुम्भ राशि के जातक अक्षय तृतीया के दिन खरीदकर घर लाते है तो ये आपके भाग्य में कई गुना वृद्धि कर आपको सौभाग्य दिलाने वाला होता है.

मीन राशि Akshay Tritiya Buying things for Pisces Zodiac

मीन राशि के स्वामी गुरु है। अक्षय तृतीया के दिन मीन राशि से सम्बन्ध रखने वाले वस्त्र, सोना, चाँदी, सजावटी सामान, हल्दी आदि चीजे खरीदना बहुत ही शुभ माना गया है इस दिन इन वस्तुओं की खरीददारी करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है साथ ही लक्ष्मी जी की कृपा भी प्राप्त होगी।