Shani Jayanti Amavasya 15 May 2018 शनि जयंती राशिअनुसार दान

शनिश्चरी अमावस्या राशिअनुसार करें ये दान Shanishchari Amavasya 2018 Astrology –

Shani Jayanti AmavasyaShani Jayanti Amavasya- इस साल शनि जयंती पर बहुत ही बड़ा संयोग बन रहा है शास्त्रों की माने तो  इस दिन को शनिदेव के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है 2018 में यह शुभ दिन 15 मई मंगलवार को है 15 तारिख को शनि जयंती के दिन कृष्ण पक्ष की अमावस्या भी पड़ रही है  मंगलवार जो की हनुमान जी का दिन है उस दिन शनि जयंती आयी है ज्योतिषशास्त्र की गणना अनुसार शनि जयंती कई साल के बाद इस दिन आई है। जिस कारण मंगलवार का यह दिन काफी शुभ है ऐसा माना जा रहा है की यदि इस शनि जयंती पर आप अपनी राशि अनुसार दान करेंगे तो इसका शुभ प्रभाव आपको आपके जीवन पर अवश्य ही देखने को मिलेगा. आज हम इसी बारे में बात करेंगे और जानेगे की किस राशि के व्यक्ति को क्या दान करना शुभ होगा.

इसे भी पढ़ें  –

मेष राशि Aries Shani Jayanti Amavasya 2018-

मेष राशि का स्वामी गृह मंगल है और यह राशि अग्नि तत्त्व की राशि है यदि मेष राशि के जातक अपनी कोई भी इच्छा पूरी करना चाहते है तो शनि जयंती के दिन किसी गरीब को तेल और नमक का दान अवश्य करें. मेष राशि के जातको के लिए यह बहुत ही शुभ फलदायी होगा.

वृषभ राशि Taurus Zodiac Tuesday Shani Jayanti Sanyog-

Shani Jayanti Amavasya वृषभ राशि का स्वामी गृह शुक्र और राशि तत्त्व भूमि है ज्योतिषशास्त्र अनुसार यदि शनि जयंती के इस दुलभ संयोग पर इस राशि के जातक गुड़ और चने का दान की भी जरूरतमंद को करें तो जीवन में सफलता के मार्ग खुल सकते है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Horoscope 2018-

इस राशि का स्वामी गृह बुध है और ये वायु तत्त्व की राशि है मंगलवार यानि की शनि जयंती के शुभ योग पर इस राशि के जातक यदि किसी असहाय गरीब को कपड़े और अन्न का दान करें। तो इस राशि के जातकों के लिए यह काफी शुभ रहेगा.

कर्क राशि Cancer Zodiac Astrology Shani Jayanti 2018-

Shani Jayanti Amavasya कर्क राशि का स्वामी चंदमा और ये राशि जल तत्त्व की राशि है ज्योतिषशास्त्र अनुसार शनि जयंती के दिन गौ माता को हरा चारा और कुत्ते को रोटी खिलाना कर्क राशियों के जातकों के सभी बिगड़े काम बनाने में काफी मददगार होगा.

सिंह राशि Leo Zodiac Astrology Prediction-

सिंह राशि का स्वामी गृह गृह सूर्य है ज्योतिषशास्त्र अनुसार यदि शनि देव की कृपा पाना चाहते है और अपने कार्यों में सफलता पाना चाहते है तो इस दिन अपने घर की छत या फिर किसी खुले स्थान पर पंछियों को दाना-पानी अवश्य दे और साथ बड़े बुजुर्गों की सहायता करें।

कन्या राशि Virgo Zodiac Sign Shani Amavashya 2018-

Shani Jayanti Amavasya कन्या राशि के स्वामी गृह बुध और कन्या राशि भूमि तत्त्व की राशि है शनि जयंती के दिन शनि देव का आशीर्वाद पाने के लिए इस राशि के जातकों को भिक्षुक को चावल का दान अवश्य ही करना चाहिए.

तुला राशि Libra Zodiac Sanishcari Amavasya

तुला राशि के स्वामी शुक्र और राशि तत्त्व वायु है 15 मई मंगलवार के दिन शनि जयंती पर बन रहे ख़ास और दुर्लभ संयोग पर यदि तुला राशि के जातको के लिए गरीबों को अन्न-फल का दान करना बेहद ही लाभकारी रहेगा इस उपाय से इस राशि के जातकों को अपने हर तरह के कार्यो में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Sign Prediction Shani Jayanti –

वृश्चिक राशि के राशि स्वामी मंगल है और ये जल तत्व की राशि है जिस कारण इस राशि के जातक यदि पंछियों को दाने-पानी खिलाये और गरीबो को अन्ना का दान करें तो शनि जयंती पर शनि देव की कृपा प्राप्त कर सकते है.

धनु राशि Sagittarius Zodiac Forecast-

Shani Jayanti Amavasya धनु राशि के स्वामी देव गुरु वृहस्पति है और ये राशि अग्नि तत्त्व की राशि है शनि जयंती पर बन रहे इस दुलभ संयोग के दिन यदि धनु राशि के जातक बुजुर्गों की सहायता करें अपनी शक्ति सामर्थ्य के अनुसार अन्नदान करें तो यह इस राशि के जातकों के लिए बेहद ही शुभ होगा.

मकर राशि Capricorn Zodiac Sign Astrology Shani Jayanti –

शनि इस राशि के स्वामी है और ये भूमि तत्त्व की राशि है शनि राशि स्वामी होने के कारण यह शनि जयंती इस राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभकारी होने वाली है इस दिन मकर राशि के जातकों को पशुओं को जल, हरी घास और अन्न खिलाना चाहिए.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac Shani Jayanti –

Shani Jayanti Amavasya कुम्भ राशि के स्वामी गृह भी शनि है और यह वायु तत्त्व से सम्बंधित राशि है शनि जयंती के इस शुभ संयोग पर कुम्भ राशि के जातको को गरीबों में मिठाईयां बाँटना बहुत ही शुभ फल देने वाला साबित होगा.

मीन राशि Pisces Zodiac 2018 Shani Jayanti –

मीन राशि के स्वामी गृह वृहस्पति है और यह राशि जल तत्त्व से सम्बन्ध रखती है मीन राशि के जातक बेहद ही इमोशनल स्वभाव के होते है ज्योतिष अनुसार यदि इस शनि जयंती पर मीन राशि के जातक गरीबो में फल और अन्ना का दान करें तो यह उनकी उन्नति के लिए लाभकारी रहेगा.