Laughing Buddha Place Home Vastu घर में यहाँ रखे लाफिंग बुद्धा

किस दिशा में रखे लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Direction Home Vastu –

Laughing Buddha Placeहिन्दू धर्म में कुबेर धन के राजा कहे जाते है लोग धन वृद्धि के लिए तीज त्योहारों पर कुबेर की पूजा करते है ठीक उसी तरह चीनी वास्तुशास्त्र अनुसार लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Place को बहुत ही शुभ और धन वृद्धि करने वाला मानते है. अक्सर लोग अपने घरों में लाफिंग बुद्धा तो रख देते है लेकिन ये बात नहीं जानते हैं की लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Place को घर में किस दिशा में रखने के क्या फल मिलते है लाफिंग बुद्धा सही दिशा में रखने पर ही शुभ फल देता है.आज हम आपको बताएँगे की घर में लाफिंग बुद्धा को कौन सी दिशा में रखने पर वो क्या फल देता है और किस तरह से आपके लिए लकी साबित होता है.

पूर्व दिशा में रखा लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Place East Direction –

पूर्व दिशा को परिवार के लोगो के लिए भाग्य और सुख शांति की दिशा माना गया है फेन्सुई के अनुसार यदि घर में लाफिंग बुद्धा पूर्व दिशा में रखा जाय तो इससे घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और तालमेल हमेशा बना रहता है. दोनों हाथों को उठाकर हॅसते हुए लाफिंग बुद्धा घर की पूर्व दिशा में रखना घर की सुख शांति के लिए बेहद शुभ होता है.

दक्षिण पूर्व दिशा में रखा लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Placed In South East Direction –

फेंगशुई के अनुसार ऐसा माना जाता है की यदि घर में लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Place को दक्षिण पूर्व दिशा में रखा जाय तो इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बढ़ने लगती है और यही सकारात्मक ऊर्जा घर में धन को आकर्षित करती है जिससे घर के सदस्यों की आय में वृद्धि होती है नौकरी व्यवसाय में तरक्की होती है.

लाफिंग बुद्धा को ऊंचाई पर रखे Laughing Buddha To Be Kept High Place –

लाफिंग बुद्धा को घर या ऑफिस Laughing Buddha Place में किसी ऊँचे स्थान पर रखना शुभ होता है लाफिंग बुद्धा को रखने का स्थान ध्यान रखें कि आपकी आंखों के बराबर नहीं होना चाहिए अर्थात इसे ऐसे स्थान पर रखे की घर में प्रवेश करते समय किसी की भी नजर उनपर सीधे-सीधे न पड़े.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

लाफिंग बुद्धा मैन गेट की तरफ देखते हुए रखने चाहिए Laughing Buddha should keep looking at Man Gate –

कहा जाता है की जिस तरह घर में रखी गणेश जी की मूर्ति मैन गेट की ओर मुँह करके रखना शुभ होता है ठीक उसी तरह फेंगसुई में भी माना जाता है की मुख्य दरवाजे को देखते हुए लाफिंग बुद्धा धन को घर की ओर आकर्षित करते है और लकी साबित होते है.

इन जगहों पर ना रखे लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Not Keeping These Places –

ऐसा माना जाता है की लाफिंग बुद्धा Laughing Buddha Place की मूर्ति को कभी भी बाथरूम, रसोईघर या नीचे फर्श पर नहीं रखना चाहिए और इसके अलावा इसे किसी भी तरह के लाइट से चलने वाले उपकरणों और शोर करने वाले सामान के पास भी नहीं रखना चाहिए क्योकि ऐसा करने से ये मूर्ति के प्रभाव को कम कर देते है और लाफिंग बुद्धा का शुभ फल हमें नहीं मिल पाता है.

FAQ-

प्रश्न- लाफिंग बुद्धा किस दिशा में रखे?

उत्तर- पूर्व दिशा को परिवार के लोगो के लिए भाग्य और सुख शांति की दिशा माना गया है फेन्सुई के अनुसार यदि घर में लाफिंग बुद्धा पूर्व दिशा में रखा जाय तो इससे घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और तालमेल हमेशा बना रहता है.

प्रश्न- लाफिंग बुद्धा को रखने के फायदे?

उत्तर- सही दिशा में रखे गए लाफिंग बुद्धा धन को आपके घर की ओर आकर्षित करते है और लकी साबित होते है.

प्रश्न- लाफिंग बुद्धा के प्रकार?

उत्तर- लाफिंग बुद्धा कई तरह के होते है जैसे- धातु के बने लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल के बने लाफिंग बुद्धा, धन की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा, ड्रैगन के साथ बुद्धा आदि.

Question- Which way should you face a Buddha?

Answer- Laughing Buddha statue should always face east is very lucky.

Question- Which direction to keep laughing Buddha at home?

Answer- Laughing Buddha Place East and south east Direction gives wealth and prosperity.

Question- Which direction should laughing Buddha face in a home?

Answer- laughing Buddha face east direction in a home.