Home Vastu Home Care Tips घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के उपाय

घर की नकारात्मक ऊर्जा को करे दूर Remove Negative Energy From Home Vastu –

Home Vastu Home CareHome Vastu Home Care- अपने घर में खुशहाली भला कौन नहीं चाहता. हममें से कई लोग ऐसे भी है जो अपने घर परिवार में सुख शांति बनाये रखने के लिए कई तरह के वास्तु टिप्स भी अपनाते है. कहते है की घर में खुशियां तभी आती है जब परिवार में सभी लोग एक-दूसरे के साथ मिलकर रहे और एक दूसरे की खुशियों का ध्यान रखे. लेकिन कई बार इससबके बाद भी घर में मुस्किले और उतार चढ़ाव आते रहते है. इसका कारण आपके घर में आने वाली नाकारात्मक ऊर्जा हो सकती है. कई बार हमें पता ही नहीं चलता की घर में नेगेटिव ऊर्जा के प्रवेश करने का कारण क्या है आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएँगे जिनसे आप घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगा सकेंगे और इन उपायों से आपके घर में खुशियाँ आने लगेगी.

घर के बाहर लगी नेमप्लेट Home Vastu Home Care Tips –

आजकल लोग अपने घरों के बाहर नेमप्लेट तो लगाते ही है इससे घर की पहचान आसान हो जाती है. यदि आप चाहते है की घर में नाकारात्मक ऊर्जा प्रवेश ना कर सके तो घर के बाहर लगी नेमप्लेट को हमेशा साफ रखे. याद रहे की गंदी नेमप्लेट घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती है.

रोज सुबह शाम घर में दीया जलाये Get Rid Of Negative Energy –

जिस तरह से आप रोज अपने घर की साफ़-सफाई करती है ठीक उसी तरह घर के मंदिर की भी रोज सफाई करके घर के मंदिर और घर के बाहर सुबह शाम दीया जलाये ऐसा करने से नाकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहेगी और घर में सुख शांति और समृद्धि बानी रहेगी.

रसोईघर में कभी न रखें दवाइयां Kitchen Home Care Vastu –

वास्तुशास्त्र अनुसार कहा जाता है की रसोईघर में कभी भी दवाइयां नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से घर में बीमारियों का भय बना रहता है और घर में तनाव का माहौल रहता है रसोई को हम अच्छे स्वास्थ्य और माँ अन्नपूर्णा का निवास मानते है. इसीलिए रसोईघर में दवाइयां रखने से बचना चाहिए.

बेडरूम में शीशा लगाने से बचना चाहिए Bedroom Home Vastu Astrology

वास्तुशास्त्र अनुसार कभी भी सोने के कमरे (Bedroom) में शीशा नहीं लगाना चाहिए शयन कक्ष में शीशा लगाना शुभ नहीं माना जाता है यह पाटनर्स के बीच आपसी मदभेद पैदा कर सकता है. अगर अपने सोने वाले कमरे में ड्रेसिंग टेबल रखा हो तो रात के समय उसे कवर करके रखना चाहिए ऐसा करने से आप घर की नेगेटिविटी Home Vastu Home Care को दूर कर सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

गायत्री मंत्र का जाप करे Vastu Tips For Wealth –

हमेशा खुद को शांत रखे की कोशिश करे क्योकि यदि आपका मन शांत होगा तो आपके मन में नेगेटिव विचार नहीं आएंगे जिससे आपके घर का माहौल हमेशा अच्छा रहेगा. खुद को शांत रखने के लिए आप   रोजाना गायत्री मंत्र का जाप कर सकते है. गायत्री मंत्र के उच्चारण से घर में पॉजिटिव एनर्जी Home Vastu Home Care हमेशा बनी रहती है.

प्रवेश द्वार पर विंड चाइम लगाएं How To Bring Positive Energy At Home –

वास्तुशास्त्र में विंड चाइम का बहुत अधिक महत्व होता है विंड चिम पॉजिटिव एनर्जी का सूचक होता है. माना जाता है की घर के प्रवेश द्वार पर विंड चाइम्स लगाने और इससे आने वाली तरंगे घर में सकारात्मक ऊर्जा को प्रवाहित करती है जो घर में सुख समृद्धि लाती है.

FAQ-

प्रश्न- नकारात्मक ऊर्जा रोकने के उपाय?

उत्तर- घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को रोकने के लिए घर के बाहर लगी नेम प्लेट को हमेशा साफ रखे.

प्रश्न- नेगेटिव एनर्जी से बचाव कैसे करे?

उत्तर-नेगेटिव एनर्जी से बचने के लिए रोज सुबह शाम घर में दिया जलाये.

प्रश्न- सकारात्मक ऊर्जा कैसे बढ़ाये?

उत्तर- घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए रोजाना गायत्री मंत्र का जाप करे.

Question- How do you get rid of negative energy?

Answer- Use sea salt in the northeast and southwest corners of your home you get rid of negative energy.

Question- How to remove negative energy from your house?

Answer- If you remove negative energy from your house you can use wind chime on home main gate.

Question- How to get positive energy at home?

Answer- Ghar mein positive energy badhaane ke liye rojana gaytri mantra ka jap karna chahiye.