Home Decoration Vastu Wealth घर में रखे ये चीजें वास्तु टिप्स

सफलता के लिए घर में लाये ये सामान Home Vastu Tips Bring Good Luck –

Home Decoration अक्सर हम देखते है की महिलाये अपने घर की सजवाट Home Decoration के लिए लेटेस्ट फैशन के हिसाब से सामान लेकर आती हैं और उसे अपनी पसंद के हिसाब से सजा देती है लेकिन क्या आप जानते है की गलत तरीके से रखी हुई चीजों का उस घर में रहने वाले लोगों पर अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ता है। यदि हम इन्हीं छोटी- छोटी बातों को ध्यान में रखकर घर की सजावट करे तो उस घर में रहने वाले लोगो के जीवन में हमेशा ही  सुख-समृद्धि बानी रहती है और और धन की कभी भी कमी नहीं होती है.

घर में एक्वेरियम Aquarium in House Vastu Tips Home Decoration –

घर में रखी रंग-बिरंगी मछलियां भला किसे अच्छी नहीं लगती है इसी कारण बहुत से लोग अपने-अपने घरों में एक्वेरियम रखना पसंद करते है. वास्तुशास्त्र अनुसार यदि घर में एक्वेरियम दक्षिणी दिशा में रखा जाय तो घर में सुख- समृद्धि बानी रहती है  और पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है.

इसे भी पढ़ें  –

जूते और डस्टबिन Dustbin Shoes Direction In Home –

Home Decoration वास्तुशास्त्र अनुसार कहा जाता है की यदि घर में जूते और डस्टबिन को हमेशा पश्चिम दिशा में रखा जाय तो इससे जीवन में सुख- समृद्धि बनी रहती है वही अगर इन्हें गलत दिशा में रखा जाय तो आर्थिक स्थिति बिगड़ भी सकती है. इसीलिए घर में हमेशा डस्टबिन और जूतों को सही दिशा में ही रखना चाहिए.

घर के मैन गेट पर फूल Flower Home Main Gate Vastu For Good Luck –

घर के मुख्य द्वार पर गेंदे और आम के पत्तों की डोरी लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. इनसे घर में कभी भी नैगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती है Home Decoration वास्तु शास्त्र की माने तो इन पत्तों को घर में लगाने से सौभाग्य हमेशा बना रहता है.

घर में सूरज की तस्वीर Sun Rising Picture According Vastu –

ऐसा माना जाता है की घर में पूर्व दिशा में उगते हुए सूरज की पेंटिंग लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। Home Decoration इस तरह की पेंटिंग घर से सभी सदस्यों को सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है.

घर में रखे पिरामिड Pyramid for Brings Good Luck –

घर की उत्तर दिशा पिरामिड रखना भी बहुत ही लकी होता है Home Decoration घर में पिरामिड रखने से हर काम में सफलता तो मिलती ही है साथ ही घर की आर्थिक स्थति भी बेहतर होती है.