Bathroom Toilet Vastu Tips In Hindi बाथरूम से जुड़े वास्तु टिप्स

आर्थिक परेशानी से बचाये ये बाथरूम वास्तु टिप्स Bathroom Vastu Tips –

Bathroom Toilet Vastuवास्तुशास्त्र का हमारे जीवन पर काफी गहरा असर पड़ता है वास्तुशास्त्र जीवन में सुख समृद्धि लाने का एक बेहतर उपाय माना जाता है घर का हर कमरा और हिस्सा घर में रहने वाले सदस्यों के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है. आज हम बात करेंगे बाथरूम से जुड़े वास्तु दोष के बारे में, बाथरूम Bathroom Toilet Vastu पर यदि वास्तुदोष हो तो इसका सीधा असर घर में रहने वाले व्यक्तियों के स्वस्थ्य पर पड़ता है और साथ ही घर की आर्थिक परेशानी का कारण भी बनता है। इसलिए घर सभी कमरों के साथ-साथ बाथरूम के वास्तु पर भी ध्यान देना अजरूरी है तो चलिए जानते है बाथरूम से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में.

बाथरूम स्नानगृह सही दिशा में बनाये Bathroom Toilet Vastu Home Care Vastu Tips –

वास्तुशास्त्र अनुसार बाथरूम Bathroom Toilet Vastu हमेशा घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में बनाना शुभ माना जाता है और यदि  बाथरूम इस दिशा में ना हो तो इस स्थति में आप नल और शॉवर को उत्तर दिशा में लगवा सकते है. इससे आपके घर में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आएगी और घर में खुशहाली बानी रहेगी.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बाथरूम में पानी की सही दिशा Water Right Direction In Bathroom –

घर के बाथरुम Bathroom Toilet Vastu में पानी का निकास उत्तर या फिर पूर्व दिशा की ओर होना शुभ मानते है. वाशु अनुसार ऐसा माना जाता है की जिस घर के बाथरूम Bathroom में पानी का निकास दक्षिण की ओर होता है वहां आर्थिक परेशानी और पारिवारिक कलेश हो सकता है. यही नहीं बाथरूम में पानी का निकास दक्षिण की ओर होने पर परिवार के सदस्यों की सेहत पर भी इसका नेगेटिव असर पड़ता है.

बाथरूम में लगे शीशे Mirror Vastu In Bathroom –

बाथरूम में लगा शीशा और दरवाजे का मुँह आमने सामने नहीं होना चाहिए इससे घर में नेगेटिव एनर्जी प्रवेश करती है और घर में तनाव की स्थति बनी रहती है. ऐसे में यदि बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने शीशा हो तो उसकी दिशा बदल ले यदि ऐसा कर पाना संभव ना हो तो नेगेटिविटी से बचने के लिए आप बाथरूम Bathroom Toilet Vastu के दरवाजे पर क्रिस्टल बॉल लटका सकते हैं।

बाथरुम में बिजली के उपकरण और सामान Light Electricity Bathroom Vastu –

बाथरूम स्नानगृह में बिजली के बल्ब आदि हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाने चाहिए. वास्तु शास्त्र अनुसार ऐसा माना जाता है की बाथरुम में रखी बाल्टी या टब कभी भी खाली नहीं रखने चाहिए खाली बाल्टी आर्थिक परेशानी का कारण बनती है इसीलिए बाथरूम में हमेशा पानी की बाल्टियों को भरकर रखे. बाथरूम Bathroom Toilet Vastu में नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत ही शुभ होता है.

खराब नलों को तुरंत ठीक करवाएं Tap In Bathroom Home Vastu –

वास्तुशास्त्र अनुसार बाथरूम Bathroom Toilet Vastu में नल का टपकना शुभ नहीं माना जाता है यदि बाथरूम में नल से पानी टपकता हो तो उसे तुरंत ही ठीक करवा लेना चाहिए और बीच-बीच में पानी की टंकियों को भी साफ़ करवाते रहना चाहिए ऐसा करने से आपको कभी भी धन सम्बन्धी कोई परेशानी नहीं होगी.

बाथरूम में रोशनदान जरूर बनवाये Toilet Bathroom Vastu According Astrology –  

बाथरुम Bathroom में खिड़की और रोशनदान बनवाना भी बहुत ही अच्छा माना जाता है बाथरूम में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान जैसे- साबुन, शैम्पू, टूथब्रश, आयल आदि बाथरूम की दक्षिण दिशा या फिर पश्चिम दिशा में ही रखना चाहिए.