16 तारीख को जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Birth Date Horoscope 2018 Prediction

16 तारीख को जन्मे लोगो के लिए राशिफल 2018 Birth Date Horoscope 2018 Astrology Prediction-

 Birth Date 2018 PredictionBirth Date 2018 Prediction अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है. 

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं. तो चलिए जानते है कि 16 तारीख को जन्में लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

लकी नंबर- 7

लकी कलर- हरा और हल्का पीला

लकी डे – रविवार, सोमवार और बुधवार

16 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Birth Date 2018 Prediction Nature-

Birth Date 2018 Prediction -16 तारीख को जन्मे लोगो का स्वामी ग्रह केतु है जिस कारण ये लोग केतु ग्रह से प्रभावित रहते हैं. इस तारीख को जन्मे जातक जल की भांति सभी स्थिति से समझौता करने में माहिर होते है. ये लोग बहुत ही शांत, स्वतंत्र और खुले विचारों वाले होते हैं. करियर के मामले में भी ये लोग कोई भी समझौता करना पसंद नहीं करते. ये लोग किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारें में बारीकी से जांच-परख कर लेते हैं जिस कारण ये उस कार्य में तरक्की और उपलब्धि हासिल करते है. प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत अधिक सेंसिटिव होते है. अपने प्रेमी को दिलो जान से प्यार करने वाले होते है लेकिन प्रेम के दिखावे में बिलकुल भी यकीन नहीं करते है. जिस तरह से इनका व्यवहार इमोशनल होता है.

शिक्षा और करियर Education and Career Horoscope of 16 Born People-

Birth Date 2018 Prediction भविष्यफल 2018 के अनुसार शिक्षा और करियर के मामले में यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनकी भी यह इच्छा इस साल पूरी होनी निश्चित है, और जो लोग काफी समय से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें भी सफलता मिलने के योग बन रहे है. इस साल यदि आप अपनी पढ़ाई को कुछ अतिरिक्त समय दे तो आप अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहेंगे. कुल मिलाकर यह साल छात्रों के लिए प्रगतिशील वर्ष रहने वाला है।

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

नौकरी और व्यवसाय Job and Business Horoscope of 16 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है. इस वर्ष कार्यक्षेत्र पर आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. Birth Date 2018 Prediction आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में कामयाब करेंगे. आपकी यही कड़ी – मेहनत आपको आपके कार्यक्षेत्र पर एक अलग पहचान दिलाने में फायदेमंद रहेगी. साथ ही सैलरी में बढ़ोतरी और पदोनति होने की भी अपार संभावना है. व्यवसायिक लोगो के लिए भी यह साल बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस साल आप अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए कुछ उचित निर्णय ले सकते है जो आपके व्यवसाय की प्रगति के लिए उचित रहेगा. कुल मिलाकर नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा.

आर्थिक स्थिति Economic Condition of 16 Date Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्तर पर यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा. शेयर बाजार में निवेश करना इस वर्ष आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इस अवधि में किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश के लिए अच्छा रहेगा। Birth Date 2018 Prediction पारिवारिक आय में भी वृद्धि होने के योग बन रहे है. इस वर्ष धन की अवाक अच्छी रहेगी. कुल मिलाकर आर्थिक स्तर पर यह साल आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन Love and Marriage of 16 Born People –

भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक जीवन के मामले में यह साल आपके लिए यादगार रहने वाला है. इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ किसी लम्बी दूरी की यात्रा पर जा सकते है इस यात्रा से आपके संभंधो में मधुरता आएगी. और आप दोनों एक दूसरे को बखूबी  समझेंगे. जो जातक इस वर्ष शादी करने के बारे में सोच रहे है उनके लिए भी यह समय उत्तम है. इस वर्ष आपके हाथ पीले हो सकते है. और यदि आप सिंगल है तो आपकी लाइफ में भी इस वर्ष कोई खास व्यक्ति प्रवेश कर सकता है. कुल मिलाकर यह साल आपके लिए रोमांटिक पलों से भरा रहने वाला है.

पारिवरिक जीवन Family Horoscope of 16 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए सुखद रहेगा. Birth Date 2018 Prediction इस साल घर परिवार में हसीं – खुशी का माहौल बना रहेगा. इसके आलावा घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है. जिससे घर पर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. इस वर्ष पारिवारिक व्यवसाय में किसी बड़े आर्थिक लाभ की अपार संभावना है. कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा.

स्वास्थ्य Health Horoscope of 16 Born People –

साल 2018 में यदि आपकी सेहत की बात करें तो यह साल आपके लिए औसत रहने वाला है. भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आप किसी पुरानी बीमारी से निजात पा सकते है. हालाँकि आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना भी जरूरी है. Birth Date 2018 Prediction नियमित रूप से योग, व्यायाम और ध्यान करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 16 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर कौन सा है?

उत्तर- अंकज्योतिष अनुसार 16 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर हरा और हल्का पीला रंग है.

Question- According to numerology, what is the lucky color of people born on 16 date?

Answer- 16 date born people lucky color is green and light yellow.

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 16 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन क्या है?

उत्तर- 16 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन रविवार, सोमवार और बुधवार है.

Question- What is the Lucky day of people on 16 dates born?

Answer- 16 date people born lucky day is Sunday Monday and Wednesday.

error: