मई में जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा May 2018 Monthly Prediction

जाने मई में जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Year 2018 Horoscope and Forecasts Prediction –

मई में जन्मे लोग मई में जन्मे लोग भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल मई माह में जन्मे लोगो के लिए अनुकूल है. इस साल आपको अपनी लाइफ को एक नए मुक़ाम पर ले जाने के लिए कई सुनहरे अवसर मिलेंगे।

आर्थिक मामलो में भी यह साल आपके लिए बढ़िया रहने वाला है क्योकि इस साल आपको पैसो की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. स्वास्थ्य के मामले में भी इस साल आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। आज हम आपको बताएँगे कि मई माह में जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहने वाला है.

लकी नंबर – 2, 3, 7, 8

लकी कलर – व्हाइट, मरिन ब्लू, मेहंदिया

लकी डे – संडे, मंडे, सेटरडे

लकी स्टोन – ब्लू टोपा

मई में जन्मे लोग स्वभाव Nature of May Born People –

मई माह में जन्मे लोग आकर्षक और शांत स्वभाव के होते है. इनकी एक एक खासियत यह होती है कि भीड़ में इन्हे पहचानना आसान होता है, क्योंकि इनका आकर्षक व्यक्तित्व सबका ध्यान खींच लेता है। ये थोड़े से राजसी स्वभाव के होते हैं अतः इन्हे हर चीज शाही अंदाज में चाहिए. मई माह में जन्मे लोगो का ड्रेसिंग सेंस गजब का होता है। हमेशा खूबसूरत दिखना इन्हे लुभाता है। ये लोग अपनी पर्सनल बातें गुप्त रखना ही पसंद करते है क्योकि इन्हे अपनी बातें सबको बताना अच्छा नही लगता. इन पर बहुत आसानी से विश्वास किया जा सकता है क्योंकि ये विश्वासपात्र भी होते है।

मई में जन्मे लोग शिक्षा और करियर May 2018 Monthly Prediction for Education and Career –

भविष्यफल 2018 के अनुसार शिक्षा के मामले में यह साल आपके लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। इस साल आपको उम्मीद से अच्छे परिणाम मिलेंगे इसलिए अपने लक्ष्य पर ध्यान दे और सही दिशा में प्रयास करें. कड़ी मेहनत करने के साथ ही अपनी कमियों पर भी जरूर ध्यान दे।

विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के योग बन रहे है. एमबीए, इंजीनियरिंग, कला और मेडिकल से जुड़े छात्रों को भी इस साल सफलता मिलने के योग बन रहे है. पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ाने के लिए आप योग और ध्यान की मदद ले सकते हैं। कुल मिलाकर मई में जन्मे लोग शिक्षा के मामले में यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है.

मई में जन्मे लोग नौकरी और व्यवसाय May 2018 Monthly Prediction for Job and Business

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आप अपने कार्यक्षेत्र पर बॉस और सीनियर्स को प्रसन्न करने में सफल रहेंगे। ऑफिस में उच्च पद मिलने के योग बन रहे है. यदि आप किसी दूसरी नौकरी की तलाश में है तो इस साल नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है। कार्यक्षेत्र पर मान-मर्यादा बढ़ेगी और सैलरी में वृद्धि होगी. यदि आप अपना कोई बिज़नेस कर रहे है तो भी साल 2018 आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. इस साल काम के सिलसिले में आपको दूर की यात्राएं भी करनी पड़ सकती है. हालाँकि इन यात्राओं से आपको आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है. व्यवसाय से अच्छे मुनाफ़े प्राप्त होने के योग बन रहे है. बड़ा निवेश करने के लिए भी यह समय आपके लिए शुभ है। हालाँकि निवेश करने से पहले सोच – विचार जरूर कर ले. कुल मिलाकर नौकरी या फिर व्यवसाय करने वाले जातको के लिए यह साल बढ़िया रहने वाला है.

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मई में जन्मे लोग  प्रेम और वैवाहिक जीवन May 2018 Monthly prediction for Love Life and Marriage Life

भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए शुभ रहने वाला है. पार्टनर के साथ हसीन लम्हे व्यतीत करने के भरपूर मोके मिलेंगे. इस साल आप दोनों अपने रिश्ते की एक नई शुरुआत करेंंगे और हर मोड़ पर एक-दूसरे का साथ देंगे. पार्टनर के साथ विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। मई में जन्मे लोग इस साल आप दोनों का प्यार परवान चढ़ेगा. हालंकि इसी के साथ आपको ध्यान रखना है कि पार्टनर को ऐसे शब्द ना बोले जिससे उन्हें  ठेस पहुँचे। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक स्तर पर यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है.

मई में जन्मे लोग  पारिवारिक जीवन May 2018 Monthly Prediction for Family –

पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए सुखःद रहने वाला है। इस साल पार्टनर का साथ जिंदगी के हर मोड़ पर देखने को मिलेगा. दूसरे शब्दों में कहे तो पार्टनर का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. इस साल आप दोनों के बीच आपसी समझ भी बढ़ेगी। काम के सिलसिले में साथी का सहयोग आपके लिए किसी तोहफ़े से कम नहीं। परिवार के साथ आप धार्मिक स्थानों की यात्रा के योग बन रहे है. आप अपने परिवार के जिम्मेदार व्यक्ति है. इस साल आप अपनी जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाएंगे. जिससे परिवार में आपका मान-सम्मान बढे़गा. कुल मिलकर पारिवारिक जीवन के मामले में भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है.

मई में जन्मे लोग आर्थिक स्थिति May 2018 Monthly Prediction for Financial –

भविष्यवाणी 2018 के अनुसार यह साल आर्थिक मामलो में आपके लिए सामान्यत: अच्छा रहने वाला है. हालांकि बचत के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. इस साल आमदनी में बढ़ोत्तरी होने के योग बन रहे है। मई में जन्मे लोग किसी भी काम का लाभ भले ही इस साल आपको देर से मिले लेकिन दुरुस्त मिलेगा. इस साल आप किसी नई ज़मीन और ज़ायदाद में निवेश कर सकते है. ध्यान रखें समझदारी-पूर्वक लिए गए आपके फ़ैसले आपको बेहतर लाभ दिलाएँगे।

मई में जन्मे लोग स्वास्थ्य May 2018 Monthly Prediction for Health –

मई में जन्मे लोग भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल सेहत के मामले में आपको सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम देकर जाने वाला है. हालाँकि बदलते मौसम में आपको अपना ध्यान रखने की जरूरत है. आध्यात्मिक कार्यों में सक्रियता इस साल आपके लिए अच्छी रहेगी. अपनी जीवनशैली में बदलाव करें और खान-पान पर भी विशेष ध्यान दें।

FAQ

प्रश्न- जन्म तारीख से जाने कैसे होते है मई माह में जन्में जातक?

उत्तर- मई माह में जन्मे लोग आकर्षक और शांत स्वभाव के होते है.

प्रश्न- मई में को जन्में लोगो का लकी रंग कौन सा है?

उत्तर- मई में जन्में लोगो का लकी रंग मरिन ब्लू है.

प्रश्न- मई में जन्में लोगो के लकी नंबर कौन से है?

उत्तर- मई में जन्में लोगो के लकी नंबर 2, 3, 7, 8 है.

प्रश्न- मई में जन्मे लोगो के लकी डे कौन-कौन से है?

उत्तर- मई में जन्मे लोगो के लकी डे संडे, मंडे, सेटरडे है.

प्रश्न- मई में जन्मे लोगो का भविष्य कैसा होता है?

उत्तर- मई में जन्में लोग भविष्य में बहुत तरक्की करते है.

प्रश्न- मई में जन्में जातको का स्वभाव कैसा होता है?

उत्तर- माह में जन्मे लोगो का ड्रेसिंग सेंस गजब का होता है

प्रश्न- मई के महीने में जन्में बच्चे कैसे होते है?

उत्तर- मई माह में जन्म लेने वाले बच्चे आकर्षक होते है.

Question- Characteristics of people born in May month?

Answer- People born in May month are very peaceful mind and good looking person.

Question- What is the lucky color of people birthday in May?

Answer- Lucky color of the people born in May is blue.

Question- Which Lucky Number of people born in May?

Answer- Lucky number of people born in May is 2, 3, 7, 8.

Question- Which Lucky Days people Birthday in May?

Answer- The people born in May are Lucky Day Sunday Monday and Saturday.

Question- Which is the lucky Stone of the people born in May?

Answer- The lucky Stone is Blue topaz of the people born in May.

error: