जाने महीने के 14 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know about your Personality according Date of Birth 14

14 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth 14

महीने का हर दिन सबके लिए बहुत इम्पोर्टेन्ट होते है , हर तारीख किसी न किसी व्यक्ति की जन्म की तारीख होती है. कहा जाता है कि हर इंसान के जन्म के तारीख से हम उसके स्वभाव, कैरियर व लव लाइफ के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगा सकती है ,तो आइये जानते हैं आपकी जन्म की तारीख क्या कहती है आपके स्वभाव, कैरियर व लव लाइफ के बारे में ,

14 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 14 date

  1. लकी डे – बुधवार और शुक्रवार
  2. लकी कलर- हल्का ब्राउन, सफेद
  3. लकी डेट- 5, 14, 2
  4.  लकी स्टोन – हरा पन्ना , हीरा

14 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 14 date

14 तारीख को जन्मे लोगों का स्वामी ग्रह बुध है । बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौ ग्रहों में राजकुमार का पद प्राप्त है। इनकी मुख्य विशेषता यह हैं कि भारतीय वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को मुख्य रूप से वाणी और बुद्धि का कारक माना जाता है।

इसलिए बुध के प्रबल प्रभाव वाले ये लोग आम तौर पर बहुत बुद्धिमान होते हैं। तथा उनका अपनी वाणी पर बहुत अच्छा नियंत्रण होता है जिसके चलते वे अपनी बुद्धि तथा वाणी कौशल के बल पर मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों को भी अपने अनुकूल बना लेने में सक्षम होते हैं। जिसके कारण ये अपने जीवन में बहुत लाभ प्राप्त करते हैं। किसी भी व्यक्ति से अपनी बुद्धि तथा वाणी के बल पर अपना काम निकलवा इन लोग के लिए आम बात है। तथा किसी प्रकार की बातचीत, बहस  में इनसे जीत पाना अत्यंत कठिन होता है।  ये लोग सामने वाले व्यक्ति को पहचानने में भी काफी परफेक्ट होते है, तथा इसी कारण सामने वाले व्यक्ति के प्रश्न पूछते ही ये उसका उत्तर तुरंत दे देते हैं। इसलिए ऐसे लोगों से बातचीत कर पाना किसी साधारण व्यक्ति के बस की बात नहीं होती तथा ऐसे लोग अपने वाणी कौशल तथा बुद्धि के बल पर आसानी से सच को झूठ तथा झूठ को सच साबित कर देने में भी सक्षम होते हैं। दोस्तों के लिए यह जितने उदार और शुभचिंतक होते हैं ठीक इसके विपरीत दुश्मनों के लिए उतने ही बुरे। इनमे खास  बात यह भी होती है, कि ये लोग पढ़ाई में भी काफी अच्छे होते है इसके साथ साथ ये लोग आमतौर पर यात्रा के दौरान पुस्तक पढऩा इन्हे काफी पसंद होता है।

14 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 14 date   

अगर 14 तारीख के जन्मे लोगो के करियर बात की जाये तो ऐसे लोगो में सफलता प्राप्त करने के लिए चतुर वाणी, तेज गणना तथा बुद्धि कौशल की आवश्यकता दूसरे क्षेत्रों की अपेक्षा अधिक होती है , ऐसे लोग वकील, पत्रकार तथा अन्य प्रकार के सलाहकार, अध्यापक, लेखक आदि बनते है। इन्हे अर्थशास्त्र व संगीत का भी अच्छा ज्ञान होता है। ये अपने बुद्धि के दम पर आसानी से धन अर्जित कर लेते है, ऐसे लोग अपने सांसारिक जीवन में बड़े सफल होते हैं जिसके कारण कई बार इनके आस-पास के लोग इन्हें स्वार्थी तथा पैसे के पीछे भागने वाले भी कह देते हैं किन्तु ऐसे लोग अपनी धुन के बहुत पक्के होते हैं तथा लोगों की कही बातों पर विचार न करके अपने काम में ही लगे रहते हैं।

इस प्रकार यह कहना गलत नहीं होगा कि आज के इस व्यसायिक जगत में बुध ग्रह के प्रभाव वाले लोग सबसे अधिक सफल पाये जाते हैं। ये लोग अपने  बिज़नस के चलते बहुत तरक्कीन करते है, इन लोगो में कुछ अलग करने की छवि होती है इसलिए ये अपने जीवन को प्रयोगशाला जैसा बना देते है।  

14 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 14 date

14 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ की बात की जाये तो ऐसे लोग अपने करियर के साथ साथ अपने लव को भी बहुत टाइम देते है। इस तारीख को जन्मे लोग काफी स्टाईलिश होते हैं और वैसे ही डिजाइनर कपड़े पहनना पसंद करते हैं।

ये बहुत रोमेंटिक किस्म के भी होते है,और ये जिससे भी प्यार करते है उसे पाने के लिए कुछ भी कर सकते है , ये लोग अपने प्यार की दुनिया में अक्सर खोये रहते है ,और अपने दोस्तों के साथ कॉलेज या ऑफिस में इन्हे अपने लवर की बाते करना बहुत पसंद होता है क्योंकि  ये लोग हमेशा अपने प्यार के बारे में ज्यादा सोचते है।  ये लोग बहुत फैशन में रहना काफी पसंद करते है, ये लोग दिखने में भी लंबे और बहुत बड़ी आँखों वाले  होते है इसलिए इन लोगो पर कोई लड़का या लड़की बहुत जल्दी फ़िदा हो जाते है। अगर इनके शादी की बात की जाये तो ये लव मैरेज में बहुत विश्वास रखते है, ये अपने प्यार के प्रति अपने फेमिली से कुछ भी शेयर करने में बिल्कुल भी नही झिझकते है , इन्हे अपने लाइफ में अच्छा जीवनसाथी मिलता है ।

error: