18 April Akshay Tritiya Saturn Transit 2018 राशियों पर असर

शनि की उल्टी चाल का राशियों पर असर Astrology Saturn Transit Zodiac Sign-  

18 April Akshay Tritiya18 April Akshay Tritiya बुधवार को  है और इसी दिन सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर शनि वक्री होने जा रहे हैं शनि का ये वक्रत्व 6 सितम्बर तक रहेगा शनि के इस चाल परिवर्तन के कारण 12 राशियाँ अगले 5 महीनो तक प्रभावित रहेंगी. शनि का वक्री होना यानि की उल्टी चाल चलना, ज्योतिष शास्त्र की अगर माने तो शनि को न्याय करने वाला माना गया है। तो आइये जानते है शनि के वक्री होने पर राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि पर असर 18 April Akshay Tritiya Aries Zodiac Astrology –

शनि का वक्री होना मेष राशि के जातकों को मिश्रित फल देगा. सफलता पाने के लिए आपको मेहनत तो  करनी ही पड़ेगी। खासतौर पर शनि की उल्टी चाल का मेष राशि वालों को न्याय से सम्बंधित क्षेत्रों में काफी लाभ मिलने वाला है.

वृषभ राशि पर असर Taurus Zodiac Saturn Transit –

वृषभ राशि के उन जातकों को जो नौकरीपेशा है अपने कार्यक्षेत्र में सावधानी रखने की जरूरत है धैर्य बनाये रखे इस तरह का कोई काम ना करे जिससे आपको परेशानी हो. परिवार में भी संयम बनाये रखने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें  –

मिथुन राशि पर असर Gemini Zodiac Astrology Saturn Transit –

18 April Akshay Tritiya मिथुन राशि के जातकों को भी थोड़ा संभलकर चलना होगा आपको कार्यक्षेत्र परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान को लेकर परेशानी हो सकती है. इस समय शनि आपकी यात्रा के संयोग बना रहे है। शुभ कार्य में शामिल होने के योग है.

कर्क राशि पर असर Cancer Zodiac  Saturn Transit Effect –

शनि की उल्टी चाल कर्क राशि के जातकों के लिए थोड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है. आपके शत्रु सफलता के मार्ग में बाधाएं खड़ी करेंगे स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा खर्च बढ़ने से आपको परेशानी हो सकती है.

सिंह राशि पर असर Leo Zodiac Astrology Saturn transit 2018 –

18 April Akshay Tritiya सिंह राशि के जातकों को इस समय थोड़ा धन सम्बन्धी परेशानी हो सकती है शनि के वक्री होने के कारण हो सकता है की आपकी बचत पर असर पड़े  जमा पूंजी में कमी आ सकती है। लव लाइफऔर  वैवाहिक जीवन में स्थति सामान्य बनी रहेगी.

कन्या राशि पर असर Virgo Zodiac Effect Saturn Transit –

18 April Akshay Tritiya शनि के वक्री होने के कारण कन्या राशि के जातको के निवास बदलने के योग बनरहे है माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते है लाइफ में थोड़ा ठहराव आ सकता है। पारिवारिक विवादों का सामना करना पढ़ा सकता है.

तुला राशि पर असर Akshay Tritiya Effect on LibraZodiac –

शनि के वक्री होने की वजह से तुला राशि का मन अशांत रहने वाला है इस समय आपके खर्चो में वृद्धि होगी कही दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ सकती है आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा किसी भी जगह धन निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच ले.

वृश्चिक राशि पर असर Scorpio Astrology Zodiac –

नौकरीपेशा से जुड़े वृश्चिक राशि के जातको के लिए समय सामान्य रहेगास्थति आपके अनुकूल रहेगी। इस समय आपको अपनी सेहत का ख़ास ख्याल रखना होगा. शनि का वक्री होना आपको वाहन का सुख दिला सकता है.

धनु राशि पर असर Sagittarius Zodiac Sign Akshya Tritiya Horoscope- 

18 April Akshay Tritiya शनि धनु राशि में ही वक्री हो रहे है जिस कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है पारिवारिक जीवन की अगर बात करे तो आपके भाई बहनो के जीवन में समृद्धि आ सकती है जिससे आपको ख़ुशी मिलेगी.

मकर राशि पर असर Capricorn Saturn Transit Prediction –

मकर राशि के जातकों को शनि की उलटी चाल के कारण लाइफ में थोड़ा अधिक परिश्रम करना होगा, ताकि आप अपनी प्रोफेशनल क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर सके. इस समय आपको अपने सीनियर्स से ताल मेल बैठाने की आवस्यकता है कार्यक्षेत्र में उनकी सलाह आपके काम आ सकती है.

कुम्भ राशि पर असर Aquarius Akshay Tritiya Rashifal 2018 –

अक्षय तृतीया पर शनि के उल्टी चाल चलने के कारण कुम्भ राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है अधिक धनप्राप्ति के लिए आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी. 18 April Akshay Tritiya अपनी सेहत का आपको ख़ास ध्यान रखना होगा.

मीन राशि पर असर Pisces Horoscope Akshay Tritiya –

मीन राशि वालों पर शनि के वक्री होने के कारण कार्यों में देरी का सामना करना पड़ सकता है इस समय आपके स्वास्थ्य का आपको विशेष ध्यान रखना होगा. हो सकता है की आपके खर्चो में अचनाक से वृद्धि हो जाय यदि आप अपने कार्यक्षेत्र को लेकर सावधानी रखे और मेहनत करे तो आपको उच्चा पद की प्राप्ति हो सकती है.