X

हथेली में H का निशान H Sign on Hand Palm Palmistry Astrology

क्या कहता है हथेली पर H का साइन H Sign on palm reading

H Sign on Hand Palm- हस्तशास्त्र को एक बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण विषय बताया गया है जिसकी सहायता से किसी व्यक्ति के भविष्य और वर्तमान के बारे बहुत सी बातें जानी जा सकती है. हथेली की प्रत्येक रेखा का कोई न कोई खास महत्व होता है। आज हम आपको हथेली में बनने वाले H साइन के बारे में बताएँगे. तो आइये जानते है क्या कहता है आपकी हथेली पर बनने वाला H का निशान और इसका महत्व क्या है |

H का निशान हथेली में कहां पर होना चाहिए H letter palm reading astrology

हस्तशास्त्र अनुसार हथेली में H का निशान हाथों में तीन रेखाओं की मदद से बनता है। ये तीनों रेखाएं है हार्ट लाइन, भाग्य लाइन और मस्तिष्क लाइन| हाथो की लकीरों का अध्ध्य्यन ये बताता है की अगर ये तीनों लाइन्स आपस में जुड़ती है तो आपके हथेली में एक निश्चित जगह पर H अक्षर उभरकर आता हैं। जिसका गहनता से अध्यन कर व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और उसकी लव लाइफ के बारे में जाना जा सकता है.

मिलती है बड़ी सफलता H letter lucky sign on hand palm

माना जाता है कि जिन लोगों के हाथों में इस तरह तीनो रेखाओं से मिलकर H लेटर का निशान बनता है  वो लोग किस्मत के बहुत लकी होते है भाग्य इनका साथ हमेशा देता है और सफलता इनके कदम चूमती है ये खुद सफलता के नए रस्ते बनाते है खासकर कहा जाता है की 40 साल की उम्र के बाद इन्ह्ने अपनी लाइफ की सबसे बड़ी सफलता हासिल होती है ऐसे लोगों की जिंदगी में इस समय एक महत्वपूर्ण यू टर्न आता है जो इनकी लाइफ को पूरी तरह से बदल देता है हस्तशास्त्र अनुसार जिन लोगों के हाथों पर ऐसा निशान होता है उनकी आय में अचानक से वृद्धि होने के योग बनते है जो इनकी आर्थिक स्थति को और भी अधिक मजबूत कर देते है.

भावनात्मक स्वभाव के होते है Lucky sign H letter on palmistry

हस्तशास्त्र की माने तो जिनकी हथेली में H का साइन होता है ऐसे लोग स्वभाव से काफी भावनात्मक होते है और अपने इसी नेचर के कारण ये कभी न तो दुसरो को हर्ट करते है और ना ही उन्हें परेशानी में देख सकते है. प्रत्येक इंसान की मदद करने का जज्बा इन्हें अन्य लोगो से अलग बनाता है ये अपने अच्छे और मेहनती स्वभाव से अच्छी सफलता हासिल करते है.

हेल्पफुल नेचर what say H letter on palm palmistry

कहा जाता है की जिन लोगों के हथेली में H का निशान बनता है ऐसे लोग बिना अंजाम की परवाह किये दूसरो की मदद को हमेशा तैयार रहते है दूसरो की मदद करने से ये बिलकुल भी नहीं हिचकिचाते है कई बार ये अपनी उदार प्रवृति के कारण लोगों से धोखा भी खा जाते है लेकिन फिर अपनी समझदारी और विचारों से ये ऐसे धोखो से बाहर भी आ जाते है.

लव लाइफ palm reading astrology lucky sign

जिन लोगों की हथेली में H अक्षर उभरकर आता है कहा जाता है की ऐसे लोगो की लव लाइफ बड़ी हसीन होती है अपने प्रियजनों की मदद से इन्हें अच्छा जीवनसाथी मिलता है जिसके लिए ये लाइफ में हर सैक्रिफाइस करने को तैयार रहते है ये लोग अपनी लव लाइफ को रोमांटिक बनाने के लिए कुछ न कुछ नया करते रहते है अपनी करनी और किस्मत से इन्हें बेहतरीन लव लाइफ और पार्टनर मिलता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

सकारात्मक सोच के मालिक palm reading H palmistry

हस्तशास्त्र अनुसार जिन लोगो की हथेली में हार्ट लाइन, भाग्य लाइन और मस्तिष्क लाइन ये तीनो मिलकर H का साइन बनाती है तो माना जाता है की ऐसे लोग पॉजिटिव सोच वाले होते है सॉफ्ट नेचर और भावनात्मक होने के साथ साथ ये बेहद हार्डवर्किंग भी होते है हर परिस्थि का सामना ये डटकर करना खूब जानते है इन सबके अलावा एक और बात जो इन्हें सबसे अलग बनाती है वो है इनकी इंटेलीजेंसी और बुद्धिमानी| कभी कभी इनमें अपने फ्यूचर को लेकर चिंता के भाव भी देखने को मिलते है.

Related Post