व्यक्ति के होंठों से जानें उसका स्वभाव what say your lips about your personality

क्या कहते है आपके होंठ  What say your lips

%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b9%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%88-%e0%a4%86%e0%a4%aa%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%82%e0%a4%a0-upcharnuskheसमुद्र शास्त्र में बताया गया है कि किसी भी व्यक्ति का चेहरा बहुत कुछ बयां करता है किसी भी इंसान का चेहरा देखकर उसके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है.

 

जिस तरह से किसी के चेहरे को पड़ा जा सकता है उसी तरह से व्यक्ति के होंठ से उसके स्वभाव के बारे में पता किया जा सकता है.

छोटे व पतले होंठ Small and thin lips

जिन लोगो के होंठ छोटे व पतले होते हैं और बेरंग होते है ऐसे लोग दिखावा करने वाले होते हैं ये लोग अपनी ही बात को सही समझते वाले होते है ये लोग कम बोलने वाले भी होते है.

मोटे होंठ Fatty lips

जिन लोगो के होंठ बहुत अधिक मोठे और अधिक थुलथुले होते है और देखने में भी सुन्दर नहीं होते है ऐसे लोग थोड़ा क्रोधी स्वभाव के होते हैं लेकिन कभी-कभी ये बहुत जल्दी भावुक भी हो जाते हैंये स्वभाव से  जिद्दी होते है.

लाल रंग के होंठ Red color lips

जिनके भी होंठ लाल रंग लिए हुए , चिकने व दिखने में बहुत अट्रैक्टिव होते है ऐसे लोगो में बहुत ही अपनापन होता है ऐसे लोग जीवन में बहुत सी उपलब्धिया प्राप्त करते है सुखी जीवन व्यतीत करते है. लाल होंठ वाले लोग बहुत ही कर्मठ होते है. ये अपने काम के प्रति भी ईमानदार होते हैं.

गुलाबी होंठ Pink color lips

गुलाबी होंठ वाले लोग बहुत अधिक व्यवहार कुशल और बहुत ही बुद्धिमान होते है. ये शरीर से भी स्वस्थ्य होते है. ऐसे लोग बहुत अच्छे दोस्त होते है. गुलाबी होंठ वाले लोगो को कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है.

उभरे हुए होंठ Raised lips

जिन लोगो के होंठ उभरे हुए होते हैं ऐसे लोग बहुत अधिक बुद्धिमान तो नहीं होते है लेकिन ये खुद को बहुत बहादुर समझते है. 

दोनों होंठों का समान और सुंदर होना Both the lips Be pretty and similar

जिनके भी दोनों होंठ समान होते है ऐसे लोग सत्यप्रिय, सुशील और सज्जन प्रवृत्ति वाले होते है. इनकी वाणी मीठी होती है ऐसे लोग बहुत अधिक भाग्यशाली होते है.

दोनों होंठों का मोटा होना Both the lips are fatty

जिनके दोनों होंठ मोठे होते है ऐसे लोग मुंहफट किस्म के होते है और कुछ रहस्यमयी भी होते है. इन्ह खाने पीने का बड़ा शौक होता है.

दोनों होंठ पतले होना Both the lips are thin

जिन लोगो के दोनों होंठ पतले होते है ऐसे लोगो का स्वभाव बहुत ही सरल होता है ये लोग जीवन में बहुत संघर्ष के साथ उन्नति करते है.

काले होंठ Black lips

जिन लोगो के भी होंठ काले होते है कहा जाता है कि ऐसे लोग संघर्ष का प्रतीक होते है. ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में हमेशा दुख का सामना करते है.

error: