X

राशिअनुसार जानें लव या अरैंज मैरिज Love Marriage Prediction Zodiac Sign Relationship tips

इन चार राशियों के लोगो का सबसे ज्यादा होता है प्रेम विवाह Mostly Love Marriage Prediction Zodiac-

Love Marriage Prediction कहा जाता है की प्यार भगवान का दिया एक अनमोल तोहफा होता है. देखा जाय तो हर इंसान को कभी ना कभी किसी से प्यार जरूर होता है और व्यक्ति अपने प्यार को अपना बनाने की चाहत भी रखता है. शादी को लेकर हर किसी की अपनी अलग सोच होती है.

कुछ लोग अरेंज मैरिज करना चाहते है तो वही कुछ लोग लव मैरिज में विश्वास करते है. कई बार हम देखते है की लवर्स को प्रेम विवाह करने के लिए बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. प्रेम विवाह के लिए दोनों पार्टनर्स की फैमिली का राजी होना भी जरूरी है ज्योतिष शास्त्र अनुसार आज हम आपको ऐसी 4 राशियों के बारे में बताएंगे

इसे भी पढ़े – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

जिनका प्रेम विवाह होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है.

सिंह राशि Leo Zodiac Sign Relationship Tips-

ज्योतिष अनुसार कहा जाता है की सिंह राशि के अधिकतर लोगो की लव मैरिज होती है सिंह राशि के जातकों के मन में बहुत प्यार होता है इनके पार्टनर को इस दुनिया में सबसे ज्‍यादा खुशनसीब समझा जाता है इस राशि के लोगो को प्यार पर बहुत भरोसा होता है यही कारण है की ये लव मैरिज में बिलीव करते है और अपने प्यार को अपना बनाने की हर संभव कोशिश करते है.

कन्या राशि Virgo Astrology Love Marriage Prediction-

कन्या राशि के जातक उदार, समर्पित, और कर्तव्यपरायण होते हैं. ये जिन्हे प्यार करते हैं उन्हें लेकर बहुत केयरिंग होते है. ये खुद को फ़िट रखने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. कन्या राशि के अधिकतर जातकों की लव मैरिज के चांस बहुत अधिक होते है. अपने प्यार के प्रति ये समर्पण का भाव रखते है और जिनसे भी ये प्यार करते है उन्हें पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते है.  

तुला राशि Libra Zodiac Horoscope Love Marriage Prediction-

ज्योतिष शास्त्र अनुसार कुम्भ राशि वाले लोगों के मन में प्रेम कूट-कूट कर भरा होता है कुम्भ राशि के जातक अपने प्यार सब कुछ न्‍यौछावर कर  प्रेमी को प्‍यार करने वाले होते है. इन लोगों के दिल में प्यार के लिए बहुत अधिक विश्वास होता है ये लोग प्यार में यकीन रखते हैं और इसीलिए जल्दी ही प्यार में पड़ भी जाते हैं माना जाता है की कुम्भ राशि के अधिकतर लोगो की लव मैरिज होती है.  

वृश्चिक राशि Scorpio Love Marriage Prediction-

वृश्चिक राशि के लड़का या लड़की दोनों ही काफी लविंग नेचर के होते हैं और दोनों के दिल में प्यार को लेकर भावनाएं उमड़ती रहती हैं। वैसे तो इस राशि के लोगो की किसी से जल्दी नहीं बनती, लेकिन अगर एक बार ये किसी के साथ प्यार के चक्कर में पड़ जाय तो ये अपने प्यार के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते है. ये अपने लवर को बहुत अधिक प्यार करने वाले होते है अपने प्यार की हर छोटी बड़ी ख़ुशी को ध्यान में रखने वाले होते है कहा जाता है की वृश्चिक राशि के ज्यादातर जातको को उनका प्यार जरूर मिलता है.

FAQ

प्रश्न- हथेली में प्रेम विवाह रेखा कहाँ पर होती है?

उत्तर- हाथो की लकीरों में लव लाइन कनिष्का ऊँगली के नीचे वाले भाग पर एक आड़ी रेखा होती है।

Question- Where is love marriage line in the palm?

Answer- A horizontal line on the lower part of little finger in hand is called love marriage line.

प्रश्न – हथेली की प्रेम विवाह रेखा क्या बताती है?

उत्तर- हथेली में स्थित प्रेम विवाह रेखा प्रेम संबंधों के बार में बताती है.

Question – What does say love marriage line of palm?

Answer- Love marriage line in the palm tells the lines of love relations.

प्रश्न- हथेली में विवाह रेखा कितनी हो सकती है?

उत्तर- हथेली में विवाह रेखा एक या एक से अधिक भी हो सकती है.

Question- What can be the marriage line in the palm?

Answer- The marriage line can be one or more than one in the palm.

Related Post