X

फेमस गायिकाएं Top 10 female singers in Bollywood 2017 Review

बॉलीवुड की टॉप 10 फीमेल सिंगर Top 10 Best Bollywood Singers Female

बात करते हैं बॉलीवुड की उन फेमस गायिकाओं के बारे में जिन्होंने अपनी गायकी की वजह से लाखों लोगों के दिलों में राज किया हैं खूबसूरती के मामले में भी ये टॉप 10 सिंगर किसी से कम नहीं हैं। इन्होने अपनी आवाज से दुनिया भर में लाखों लोगों के दिल जीत लिए हैं। तो बात करते हैं उन बॉलीवुड की उन टॉप 10 फीमेल सिंगर्स की जो अपनी गायिकी के लिए काफी फेमस है.

श्रेया घोषाल Shreya Ghoshal- श्रेया घोषाल एक टॉप मोस्ट फेमस इंडियन प्ले बैक सिंगर हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में गाने गए हैं। टीवी सीरियल कस्तूरी के लिए भी इन्होने गाने गाए हैं। इनके फेमस सॉन्ग हैं जीने लगा हूँ,सुन रहा है न तू, तेरी मेरी, चिकनी चमेली साथ ही इन्होने हिंदी के अलावा, असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल और तेलुगु में भी गाने गाए हैं।

मोनाली ठाकुर Monali Thakur- जरा जरा टच मी’, संवार लूं’ मोह मोह के धागे, तूने मारी एंट्री जैसे बेहद सुरीले गानों को आवाज देने वाली मोनाली ठाकुर टॉप फीमेल सिंगर्स की लिस्ट में आती हैं। ये भारत की फेमस प्ले बैक सिंगर हैं जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों में गाती हैं। 

नेहा कक्कर Neha Kakkar- टॉप फीमेल सिंगर्स की लिस्ट में आने वाली नेहा कक्कर ने कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने गए हैं। इनकी आवाज के सभी लोग दीवाने हैं। 2006 में कक्कड़ ने भारतीय टेलीविज़न शो “इंडियन आइडल सीजन 2” में हिस्सा लिया था। उनके हिट गानों में कुछ हैं – “सन्नी सन्नी”, “मनाली ट्रेंस”, “आओ राजा”, “धतिंग नाच”, “लंदन ठुमकदा” और “जादू की झप्प”। वर्तमान में ये सा रे गा मा पा लिटिल चेम्स में जज के रूप में हैं।

सुनिधि चौहान Sunidhi Chauhan- सुनिधि चौहान एक भारतीय फेमस सिंगर हैं जिनकी आवाज के लाखों लोग फेन हैं। जो हिन्दी गीतों को गाने के लिए लोकप्रिय हैं।  सुनिधि चौहान को प्रसिद्धि मिली राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म मस्त से जिसमे उन्होंने “रुकी रुकी सी ज़िंदगी” गीत गाया जो एक हीट गीत साबित हुआ। इनके पॉपुलर सांग्स हैं धूम 3 से कमली, शिला की जवानी तिस मार खान  और ये पैसा बोलता है।   

नीति मोहन Neeti Mohan- जिया रे’ और ‘तूने मारी एंट्रियां’ जैसे मस्तमौला गीतों को गा कर बॉलीवुड में धूम मचा रहीं नीति मोहन का मासूम चेहरा और मीठी आवाज के सब दीवाने हैं। नीति मोहन एक भारतीय गायक हैं। यह कई फिल्मों और धारावाहिकों में अभिनय भी कर चुकीं हैं। इन्होने प्यार माँगा है, खिंच मेरी फोटो, जिया रे जैसे फेमस गाने गाये हैं।   बता दें की ये द वौइस् इंडिया किड्स सीजन वन और सीजन 2 की जज भी रह चुकी हैं।

कनिका कपूर Kanika Kapoor- कणिका कपूर बॉलीवुड की एक टॉप टन फेमस सिंगर्स हैं। इनका बेबी डॉल नामक गाना काफी प्रसिद्ध हुआ। जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 से हिंदी सांगेस से शुरू किया। इनके फेमस गाने हैं – बेबी डोल, जवानी लेडी, टुकुर टुकुर।

शाल्मली खोलगडे Shalmali Kholgade- शाल्मली खोलगडे टॉप फेमस इंडियन प्लेबैक सिंगर की लिस्ट में टॉप में आती हैं। हिंदी फिल्मों में गाने के अलावा वे दक्षिण भारतीय फिल्मों के लिए भी गाती हैं जिनमें विशेषकर मराठी, तेलुगु और बंगाली भाषाएं शामिल हैं। इनके पॉपुलर गाने हैं  “परेशान” फ़िल्म इशकजादे से, “बलम पिचकारी” ये जवानी है दीवानी से, रेस 2 से “लत लग गयी” और सुल्तान फ़िल्म से “बेबी को बेस पसंद है”। शाल्मली खोलगडे सिंगिंग के साथ साथ स्टाइल में भी किसी से कम नहीं हैं।

पलक मुच्छल Palak Muchhal- पक्लक मुच्छल एक फेमस इंडियन सिंगर्स की लिस्ट में आती हैं। सन 2011 में पलक ने हिन्दी फिल्मों में प्ले बैक सिंगर के रूप में गाना शुरु किया। उनके खासकर एक था टाइगर और आशिकी 2 फिल्मों के गानों की काफी सराहना हुई। इन्होने “हुआ है आज पहली बार”,”काबिल हूँ”,”प्रेम रतन धन पायो” जैसे पॉपुलर गाने गाये हैं।

अदिति सिंह शर्मा Aditi Singh Sharma- टॉप मोस्ट पॉपुलर सिंगर्स ली लिस्ट में आने वाली अदिति सिंह एक भारतीय गायिका हैं। इनके पॉपुलर सांग्स हैं बेफिक्रे, बेखुदी, सूरज डूबा है। इनकी आवाज के लाखों लोग दीवाने हैं। 

सोना मोहापात्रा Sona Mohapatra – सोना मोहापात्रा एक टॉप मोस्ट फेमस गायिका हैं। सोना मोहपात्रा ने विशेष रूप से सफल साबित “उत्तरार्द्ध” के साथ “खौफ के साये” एवं “चलो नृत्य” और INXS, साथ, डेविड बॉवी जैसे गानों के रीमिक्स किया है। इनके पॉपुलर गाने हैं अम्बरसिया, चोरी चोरी ,दिल आजकल, जिया लागे न। 

Related Post