नेलपॉलिश को जल्दी सुखाने के सरल घरेलू उपाय How to dry nailpolish faster tips

कैसे सुखाये नेल पॉलिश को जल्दी

नेल पॉलिश महिलाओं के हाथों को खूबसूरत बनाने के काम आती है. हाथो को सूंदर दिखाने के लिए हाथो में नेलपॉलिश लगाई जाती है. नेलपॉलिश कई रंगो की होती है जिनका इसतेमाल हाथो को सूंदर दिखाने के लिए किया जाता है, लेकिन कभी-कभी जब हमें कही जाना होता है और हम बहुत जल्दी में होते है लेकिन हमारी नेलपॉलिश समय पर सुख नहीं पाती है यह एक बड़ी समस्या होती है नेल पॉलिश सुखाने के कुछ घरेलू तरीके होते है जो इस तरह से है. 

घर पर नेलपॉलिश को जल्दी सुखाने के घरेलू उपाय

अपने मुंह से फूंक मारकर नेलपॉलिश को सुखाये- ये महिलाओं के द्वारा बनायीं गयी एक ऐसी विधि है जिससे उन्हें अपने नेलपॉलिश को जल्दी सुखाने में बहुत मदद मिलती है. इस विधि में महिलाएं नेलपॉलिश लगाने के बाद मुंह से धीरे-धीरे फूंक मारकर नेलपॉलिश को सूखती है.यह सबसे सरल तरीका है.

नेलपॉलिश सुखाने के लिए बर्फ का यूज़ करे- नेल पॉलिश जल्दी सुखाने के लिए बर्फ के पानी में अपने हाथो की उंगलियों को डुबो कर रखे. इससे आपकी नेलपॉलिश आसानी से सुख जाएगी.

नेलपॉलिश सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग करे- जैसे हेयर ड्रायर आपके बालों को सुखाने में आपकी मदद करता है ठीक वैसे ही ये आपके नाखूनों को भी सुखाने में आपकी मदद करता है अपने ड्रायर को सबसे ठन्डे हवा देने वाले पॉइंट पर सेट करें और फिर अपने नाखूनों पर हवा लगाए .

एयर डस्टर से अपने नाखूनों की नेलपॉलिश को सुखाएं जल्दी- जिस एयर डस्टर का इस्तेमाल हम अधिकतर अपने घर के कोने को साफ़ करने के लिए करते हैं, उस एयर डस्टर का इस्तेमाल आप अपने नाख़ून सुखाने के लिए भी कर सकते हैं. एयर डस्टर को कम से कम 5  से 10  मिनट तक चलाएँ इससे आपकी नेल पॉलिश जल्दी सुख जाएगी. एयर डस्टर और नाखूनों के बीच थोड़ी सी दूरी बनाकर रखे नहीं तो आपका नेलपेंट खराब हो सकता है.

नाखूनों पर नेलपॉलिश की पतली सतह लगाए-  नेल पॉलिश की सिर्फ एक या दो मोटी परत लगाने से वो अच्छी तरह से सूखता नहीं है. इसकी जगह 3 या उससे ज्यादा पतली परत लगाएं और हर परत के बीच थोड़ा समय ले ऐसा करने से आपका नेलपेंट आसानी से और जल्दी से सुख जायेगा इसमें थोड़ा अधिक समय लगता है.

ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश को ऊपरी सतह पर लगाए- नेलपॉलिश लगाने के बाद आखरी में ट्रांस्परेंट्स नेलपॉलिश की एक परत लगा ले. ट्रांसपेरेंट नेलपॉलिश का यूज़ अक्सर नैलपोलोश को जल्दी सूखने के लिए किया जाता है.

सूरज की रौशनी में सुखाये नेलपॉलिश को जल्दी- नेलपॉलिश को लगाने के बाद अगर आप उसे जल्दी से सुखाना चाहते है तो नेलपॉलिश लगाने के बाद आप सूरज की रौशनी में नेलपॉलिश को सूखा सकते है. इससे आपकी नेलपॉलिश आसानी से और जल्दी से सुख जायेगी.

पंखे की हवा में जल्दी से सुखाये नेलपॉलिश- नेलपॉलिश को लगाने के बाद आप पंखे के नीचे या सामने बैठकर अपने हाथो को पंखे की हवा के संपर्क में रखकर नेलपॉलिश को जल्दी और बेहतर ढंग से सूखा सकते है.

बेबी आयल से जल्दी सुखाये नेलपॉलिश- बेबी आयल भी बहुत अच्छा उपाय है अपने नेलपॉलिश को जल्दी सुखाने का,इसके लिए आप बेबी आयल को एक कटोरे में निकाल कर रख ले. अब नेलपॉलिश लगे हाथो को कुछ देर के लिए इसमें डुबो ले .

एक महत्वपूर्ण जानकारी- नेलपॉलिश को लगाने से पहले ही सूखने की सारी वस्तुएं तैयार कर के रख ले नेलपॉलिश लगाने के बाद ऐसा करने से वह खराब हो सकती है.

अगर आप भी अपनी नेलपॉलिश को जल्दी से सुखाना चाहते है तो आप इन घरेलू आसान उपायों को अपना सकते है और अपनी नेलपॉलिश को जल्दी से सूखा सकते है.

error: