नवम्बर में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during November

कैसे जाने नवम्बर माह में जन्मे लोगो का स्वभाव People who born in November nature and personality

यदि आपका जन्म दिसम्बर माह में हुआ है तो आपका लकी नंबर – 3, 1, 7। लकी कलर – पिंक, सफेद और चॉकलेटी। लकी डे – गुरुवार और मंगलवार। और लकी स्टोन – पर्ल और मून स्टोन है।

नवम्बर में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of November born People –

यदि आपका जन्म किसी भी साल के नवम्बर माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप अत्यंत दयालु और परोपकारी हैं और आप दुनिया में सबकी भलाई करने के लिए जन्मे हैं। सहनशक्ति के हिसाब से भी आप कमाल के व्यक्ति हैं। जब तक आपका स्वाभिमान हर्ट ना हो जाए तब तक हर छोटी-बड़ी बात आप सिर से गुजर जाने देते हैं। आप सबके बीच सामंजस्य बैठाने का काम बखूबी जानते हैं। अक्सर दोस्तों के पैचअप करवाने की जिम्मेदारी आपकी होती है।

आप यूं तो दुनिया में बड़े ही शांत और सौम्य व्यक्ति के रूप में जाने जाते है परन्तु जिस व्यक्ति ने आपका गुस्सा देखा है वही जानता है कि आपके भीतर कितना तूफान भरा है। आप हर छोटी-बड़ी बात को दिल से लगा लेने वाले होते हैं, इसलिए जब आपका दिल टूटता है तो आप बहुत जल्दी टूट जाते है. आपके दोस्त आपके भोलेपन के दीवाने होते है आप अपने दोस्तों के लिए कुछ करे या न करें परन्तु आपके दोस्त आपके साथ हमेशा ही खड़े रहते है. नवंबर माह में जन्मे अधिकतर युवा दिल के इतने उदार होते हैं कि सामने वाले के चेहरे पर मुस्कान देखने के लिए खुद की जेब खाली करके भी खुश रहते हैं। आपकी सबसे खास बात यह है कि पैसा आपके पास जितना भी आए, सेविंग के तरीके खोज ही लेते हैं। बातों के तो आप जादूगर होते हैं। मन आपका काँच की तरह स्वच्छ होता है।

आपमें इंसान को पहचानने की विलक्षण शक्ति होती है। आप पर कभी कोई गुस्सा नही सकता क्योंकि आपकी मासूमियत और पर्सनालिटी ही इतनी प्रभावशाली होती है कि सामने वाला अपनी बात को कहने से पहले दो बार सोचने पर बाध्य हो जाता है। आप खुले विचारों वाले और बिंदास होते है सच बोलने के लिए आप हमेशा ही तैयार रहते है.

नवम्बर में जन्मे लोगो का करियर Career of November born people –

आपमें काम और करियर को लेकर एक तरह की दीवानगी पाई जाती है। आप अपने हर एक काम पर खुद ही बारीक नजर रखते हैं।

नवम्बर माह में जन्मे अधिकतर युवा संवेदनशील लेखक, टेक्नोलॉजी, पुलिस, पत्रकार, कलाकार, सर्जन या गुप्तचर विभाग में सफल होते हैं। आपके ऊपर किस्मत काफी मेहरबान होती है इसलिए धन और इज्जत की आपको कभी कमी नही रहती.आपकी इंटि्यूशन पॉवर गजब की होती है।  किसी बात का पूर्वाभास होना या सूरत देखकर आदमी की फितरत पहचानना आपके लिए आसान होता है।

नवम्बर में जन्मे लोगो की लव लाइफ Love life of November born People –

आप थोड़े भावुक होते है इसलिए प्यार में जल्दी ही पड़ जाते है लेकिन प्यार का इजहार करने में थोड़ा समय लेते है. आप अक्सर प्यार में दोस्ती और दोस्ती में प्यार तलाशते नजर आते हैं। और इसी कन्फ्यूजन में दोनों को पहचान नहीं पाते हैं। माना कि आपका इंट्यूशन पावर गजब का है मगर बस यहीं आपका इंट्यूशन और कम्युनिकेशन फेल हो जाता है। क्योकि आप अपने दिल की बात अपने पार्टनर को ही कहने में थोड़ी देर लगा देते है. प्यार की बात करें तो आप काफी संवेदनशील होते हैं और जिस रिश्ते में पड़ते हैं उसमें डूबते चले जाते हैं और आपको ऐसा ही साथी भी चाहिए जो आपसे जी – जान से प्यार करे।नवंबर माह में जन्मे लोगो को यह सलाह दी जाती है कि वे अपनी कम्युनिकेशन स्किल सुधारें क्योंकि इसकी वजह से अक्सर लोग आपको गलत समझ लेते हैं। 

error: