जुलाई में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during July

कैसे जाने जुलाई माह में जन्मे लोगो का स्वभाव People who born in July nature and personality

यदि आपका जन्म जुलाई माह में हुआ है तो आपका लकी नंबर – 4, 2, 9। लकी कलर – ऑरेंज, येलो और ब्लू । लकी डे – मंडे, सेटरडे, फ्राइडे है।

जुलाई में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of July Born People –

यदि आपका जन्म किसी भी साल के जुलाई महीने में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आपको समझ पाना टेढ़ी खीर है। आप काफी रहस्यवादी और मूडी हैं। आपका स्वभाव पल-पल में बदलता रहता है। और कब आप सामान्य से अचानक गुस्सा हो जाते है इस पर कुछ कहां नहीं जा सकता है।

आपमें सबसे स्पेशल बात यह है आप दिल के काफी कोमल होते है। आपकी सबसे खास बात यह होती है कि अपनी लाइफ को लेकर आपके फंडे क्लियर होते हैं।

कब, कैसे, कितना, और कहां बोलना है यह कोई आपसे सीखें। आप अपने परिवार के कुलदीपक होते हैं। आपमें प्रतिभा कूट-कूट कर भरी होती है लेकिन कभी कभार आपका आलस्य आपके लक्ष्य की रूकावट बन जाता है. दूसरे शब्दो में कहा जाये तो हर वक्त आपका मूड अपनी प्रगति के लिए नहीं बनता, और जब बनता है तो आप परचम लहरा देते हैं।

यदि आपको अपना काम किसी से निकलवाना हो तो वो भी आप बखूबी जानते है और अपने बोलने के तरीके से ही अपना काम निकलवा लेते है. सामान्य तौर पर आप बड़े कूल दिखाई पड़ते हैं परन्तु जब आपको गुस्सा आता है तो आपको शांत करा पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. लेकिन यह क्या, केवल आधे घंटे में आप ऐसे हो जाते हैं जैसे कुछ हुआ ही ना हो । आप ज्यादा देर तक गुस्सा नही रह सकते। जुलाई माह में जन्मे अधिकतर युवा सरकारी नौकरी, स्पोर्ट्स और बिसनेस में सफल होते है। आपको शेयर मार्केटिंग की काफी समझ भी होती है। आप गणित में चाहे कितने भी कमजोर हो लेकिन रिश्तों को बनाये रखने की गणित बखूबी जानते है। आप पेसो के मामले में कभी परवाह नहीं करते चाहे आपके पास पैसा हो या ना हो.

जुलाई में जन्मे लोगो का करियर Career of July Born People –

आप अपने काम और करियर को लेकर कोई भी समझौता नहीं करते इसके साथ-साथ आपको दूसरे लोगो की एडवाइस सुनना भी पसंद होता है. आप जिस भी काम में हाथ रखते है उसे पूरा करके ही छोड़ते है और आपको अपना काम दूसरो के भरोसे छोड़ना अच्छा नही लगता. कई संघर्षों के बावजूद आपके होंठों पर हमेशा मुस्कान रहती है। आपमें प्रतिभा भी भरपूर होती है परन्तु  सही समय पर सही अवसर नहीं मिल पाने पर आप निराश हो जाते है। लेकिन आपको आपने जीवन में हमेशा ही सबसे आगे रहने की प्रबल चाह होती है यही वजह है कि आप आपने जीवन में देर से ही सही लेकिन सफलता अवश्य प्राप्त करते है.

जुलाई में जन्मे लोगो की लव लाइफ Love Life of July Born People –

यदि प्यार की बात की जाये तो प्यार के मामलो में आपके जैसा गहरा और समर्पित साथी मिलना मुश्किल है। आपको आसानी से किसी से प्यार नही होता और आप बड़ी मुश्किल से किसी से प्रभावित होते हैं और जब होते हैं तो उसका साथ आसानी से नहीं छोड़ते। आपका खुद का व्यक्तित्व इतना आकर्षक होता है कि आपको किसी को लुभाने के लिए अतिरिक्त मेहनत नहीं करनी पड़ती। प्यार की राह में आप हर कदम सोच-समझ कर ही उठाते हैं। अगर भूल से आपने गलत कदम उठा भी लिया तो आप तुरंत संभल भी जाते हैं। आप अच्छे और सच्चे इंसान को परखने की ताकत रखते हैं।

error: