जानें महीने की 7 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Know about your Personality according Date of Birth 7

7 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव जानिए कैसा होता है Personality Test by Date of Birth 7

ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के स्वभाव को जानने के कई उपाय बताये गए हैं. लोगों की जन्म तिथि से भी हम उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं. सभी लोगों की जन्म की तिथि अलग-अलग होती है तथा सभी की जन्म तिथि व्यक्ति के स्वभाव, करिअर तथा लव लाइफ के बारे में कुछ ना कुछ बताती हैं. तपो आइये जानते हैं किसी व्यक्ति की जन्म की तिथि से उसके स्वभाव कैसा होता है.

7 तारीख को जन्मे लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things of people born on 7 date

  1. लकी कलर – हरा, पीला, सफेद, क्रीम और हल्के रंग
  2. लकी डे – रविवार और सोमवार
  3. लकी डेट – 1,2,4,7,10,11, 13, 16,19,20,22,25,28,29,31 तारिखें

7 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव Nature of people born on 7 date

जिन लोगो का जन्म किसी भी महीने की 7 तारीख को हुआ है ऐसे लोगो के ग्रह स्वामी वरुणदेव यानी जल के देवता होते हैं जो की मूल रूप से चन्द्रमा से सम्बंधित होते हैं. इसलिए इस तारीख को जन्मे लोग बेहद ही खूबसूरत होते हैं तथा बहुत ही हसमुख किस्म के होते हैं. सात तारीख को जन्मे लोग काफी धार्मिक किस्म के होते हैं. हमेशा इनके चारों ओर शांति बनी रहती है, जिसके कारण ये लोग दुनिया के सबसे खुसनसीब व्यक्ति के रूप में जानें जाते हैं. सात तारीख को जन्म लेने वाले लोग स्वतंत्र विचारों वाले और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं. किसी को भी बड़ी आसानी से प्रभावित कर लेते हैं. चंद्र से संबंधित होने के कारण ये मन से बड़े ही चंचल होते हैं. इन्हें मजाक-मस्ती करना पसंद होता है. इनके साथ रहने वाले मित्र आदि का हमेशा मनोरंजन करते रहते हैं तथा ये लोग सभी की खुसियो का ख्याल रखने वाले होते हैं.

ये लोग किसी भी व्यक्ति को परेशानी में नहीं देख सकते तथा अपने जीवन में भी किसी प्रकार का बदलाव लाना इन्हें पसन्द नहीं होता. इस तारीख को जन्मे लोग अपने जीवन को अपने हिसाब से जीना पसन्द करते हैं तथा जीवन का पूरा आनंद लेकर जीते हैं.

7 तारीख को जन्मे लोगों का करियर career of people born on 7 date

किसी भी महीने की सात तारीख को जन्मे जातक अपने काम के प्रति बहुत ही समर्पित होते हैं. अपने काम के प्रति समर्पित रहने की वजह से समाज में इन्हें काफी मान-सम्मान भी मिलता है. इन लोगो की सोच अन्य लोगो से काफी अलग होती है. सोच अच्छी होने के साथ-साथ इस तारीख को जन्मे लोगो में क्रिएटिविटी भी कूट-कूट कर भरी होती है. जिसके कारण इस तारीख को जन्मे जातक रिसर्च के फिल्ड में बहुत अच्छे होते हैं. ये लोग जो भी काम करते हैं उसे पूरी ईमानदारी के साथ करना पसन्द करते हैं.

ये लोग अपने काम के लिए काफी जोश और उत्साह रखने वाले होते हैं. इस तारीख को जन्मे लोगो को अपना करियर अनुसन्धान के क्षेत्र में बनाना चाहिए. इस क्षेत्र में लोग काफी सफल होते हैं साथ ही इनके काम में दिनों-दिन बढ़ोतरी होती रहती है.

7 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ Love life of people born on 7 date

किसी भी महीने की 7 तारीख को जन्मे लोग बहुत ही रोमांटिक तो होते हैं लेकिन ये लोग जिसे प्यार करते हैं उससे अपने प्यार का इजहार करने में थोड़ा हिचकिचाते हैं. जब भी ये लोग किसी से अपने प्यार का इजहार करते हैं तो उससे भावात्मक ढंग से जुड़ जाते हैं और उसके सभी सुख-दुःख में उसका साथ दते हैं. इस तारीख को जन्मे लोगो को यदि इनका पार्टनर कोई दुःख दे तो ये लोग उसे कही न कही अपने दिमाग में बैठा लेते हैं. जब भी ये लोग किसी से अपने प्यार का इजहार करते हैं तो उससे भावात्मक ढंग से जुड़ जाते हैं और उसके सभी सुख-दुःख में उसका साथ दते हैं. इस तारीख को जन्मे लोगो को यदि इनका पार्टनर कोई दुःख दे तो ये लोग उसे कही न कही अपने दिमाग में बैठा लेते हैं. जिससे कई बार इन लोगो के छोटे-मोटे झगड़े भी हो जाते हैं. लेकिन ये लोग अपनी सूझ-बुझ से अपने इन झगड़ो को आसानी से सुलझा लेते हैं. इस तारीख को जन्मे लोग अपने पार्टनर के प्रति हमेशा वफादार रहते हैं तथा कभी उन्हें किसी प्रकार का दुःख नहीं देते तथा अपने रिश्तो को दिल से निभाने की कोशिश करते हैं.

error: