X

जानें क्या कहता है आपका बर्थ मार्क आपके बारे में, Kya batata hai apka birth mark

किस ओर इशारा करता है आपका बर्थ मार्क Birth mark batata hai kaise hai ap

बहुत से लोगो के शरीर पर कोई न कोई बर्थ मार्क होता ही है आपने भी बहुत से लोगो के शरीर पर कोई बर्थ मार्क देखा होगा जिसे कई सारे नामों से जाना जाता है. हिंदी भाषा में बर्थ मार्क को जन्‍मचिन्‍ह् या जन्म निशान भी कहा जाता है. बहुत से लोगो के मन में यह शंका
होती है कि ये बर्थ मार्क अच्छे होते है या बुरे. बर्थ मार्क जो किसी के शरीर में जन्म से ही होता है कुछ लोग इसे गुडलक और बैडलक से भी जोड़ते है.

मुँह पर बर्थ मार्क का होना Face par birth mark hona

अगर किसी पुरूष के मुँह में बर्थ मार्क होता है तो इसका मतलब यह है कि वह बहुत खुश और धन प्राप्त करने वाला है वही दूसरी ओर यदि किसी महिला के मुँह में बर्थ मार्क हो तो यह महिला के बहुत अधिक संवेदनशील होने कि ओर इशारा करता है. 

किसी के पेट में बर्थ मार्क होना Pet mein birth mark hona

किसी पुरुष या महिला के पेट में बर्थ मार्क होने का मतलब है कि आप थोड़ा मतलबी किस्म के इंसान है अपने मतलब के लिए आप कुछ भी कर सकते है.

दायें गाल पर बर्थ मार्क होना Right cheak par birth mark hona

जिन पुरूषों के दाएं गाल पर बर्थमार्क होता है वे लोग बड़े ही जूनुनी होते है वही महिलाओं के दाएं गाल पर बर्थमार्क बताता है कि वह अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खुश रहेंगे.

बाएं गाल पर बर्थ मार्क का होना Left cheak par birth mark hona

अगर किसी पुरूष के बाएं गाल पर बर्थ मार्क है तो ऐसे व्यक्ति को आर्थिक परेसानी का सामना करना पड़ता है. जिन महिलाओं के बायें गाल पर बर्थमार्क वह बहुत अधिक टेंशन में रहती है.

ठोड़ी पर बर्थ मार्क होना Thodi par birth mark hona

जिन पुरूषों के ठोड़ी पर बर्थमार्क होता है वह बहुत अच्छे स्वभाव के होते है वही जिन महिलाओं के ठोड़ी पर बर्थ मार्क साइन होता है वह परिवार में हर किसी को खुश रखती है.

माथे पर दाएं ओर बर्थ मार्क होना Forehead par right side birth mark hona

जिन महिला या पुरुष के माथे पर दायीं ओर जन्म चिह्न होता है वो बहुत ही तेज और प्रखर बुध्दि के होते है उनकी बौद्धिक और तार्किक शक्ति बहुत तेज होती है.

माथे के बायें ओर बर्थ मार्क होना Forehead par left side birth mark hona

जिन महिला और पुरूष के माथे में बाएं ओर बर्थमार्क होता है ऐसा माना जाता है कि वह बहुत ही अधिक खर्चीले होते है वह बहुत अधिक खुले हाथ से खर्च करने वाले होते है.

माथे के बीच में बर्थ मार्क होना Maathe ke beech mein birth mark hona

यदि किसी महिला या पुरूष के माथे के बीचोबीच बर्थमार्क होता है तो ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत अधिक आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते है.

भुजा पर बर्थ मार्क होना haath par birth mark hona

यदि किसी पुरूष के भुजा पर बर्थमार्क होता है तो ऐसा माना जाता है कि वह अपने घर से बहुत अधिक प्रेम रखने वाले होते है उन्हें घर पर रहना अच्छा लगता है. यदि किसी महिला की भुजा पर बर्थमार्क हो ऐसी महिलाए घर के साथ साथ जॉब भी बहुत अच्छे से संभालती है.

पीठ पर बर्थ मार्क होना back par birth mark hona

यदि किसी व्यक्ति के पीठ पर बर्थमार्क होता है तो ऐसा माना जाता है कि वह ईमानदारी के साथ-साथ खुले विचारों का होता है. किसी के पीठ पर बर्थ मार्क होना ईमानदारी को दर्शाता है.

हाथ की ऊंगलियों पर बर्थ मार्क होना Hath ki ongliyon par birth mark hona 

यदि की स्त्री या पुरुष के हाथ की उंगलियों पर बर्थमार्क होता है तो यह उनके आत्मनिर्भर होने की निशानी को दर्शाता है ऐसे लोग दूसरों पर निर्भर रहना पसंद नहीं करते है.

पैर की ऊँगली पर बर्थ मार्क का होना Pair ki ongliyo par birth mark hona  

यदि किसी स्त्री या पुरुष की पैर की ऊँगली पर किसी तरह का बर्थ मार्क पाया जाता है तो इससे पता चलता है की ऐसे लोग कितने एक्टिव होते है इन्हें घूमने फिरने का भी बहुत अधिक शौक होता है.

कंधे पर बर्थमार्क होना Kandhe par birth mark hona

यदि किसी औरत या आदमी के कंधे पर बर्थ मार्क होता है तो समझा जाता है की ऐसे लोग आर्थिक परेशानी से जूझते हुए सही समय पर इस परेशानी से पर पा लेते है. 

नाक पर बर्थमार्क होना Nose mein bairth mark

यदि किसी के नाक पर बर्थ मार्क पाया जाता है तो इससे पता चलता है कि ऐसे स्त्री पुरुष बहुत अधिक क्रिएटिव होते है ये दूसरों कि सोच से हटकर कुछ न कुछ नया करते रहते है.

Related Post