अक्टूबर में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during October

कैसे जाने अक्टूबर माह में जन्मे लोगो का स्वभाव People who born in October nature and personality

यदि आपका जन्म अक्टूबर माह में हुआ है तो आपका लकी नंबर – 2, 6, 7, 8। लकी कलर – चटक मेहरून, पिकॉक ग्रीन और रॉयल ब्लैक। लकी डे – ट्यूसडे, थर्सडे, फ्राइडे और लकी स्टोन – डायमंड  है।

अक्टूबर में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of October Born People –

यदि आपका जन्म किसी भी साल के अक्टूबर माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप काफी बुद्धिमान और सौंदर्य प्रिय होते है. आप अत्यंत टेलेंटेड और मनी माइंडेड हैं। किस समस्या से कैसे छुटकारा पाना है ये कोई आपसे सीखे. आप काफी खुशमिजाज होते हैं और आपकी यही खासियत लोगों को आपका दीवाना बना देती है। आपका ड्रेसिंग सेंस गजब का होता है। आप घर में चाहे कितने भी अस्त-व्यस्त क्यों न हों लेकिन बाहर अपनी एक अलग छवि बनाकर चलते है और बाहर आपकी छवि सुव्यवस्थित भी मानी जाती है।

आमतौर पर आप कोमल स्वभाव के मालिक होते हैं, परन्तु कभीकभी आप खुल कर अपनी बात लोगों से कह नहीं पाते। आप वैसे तो किस्मत के काफी धनी होते हैं लेकिन हर चीज पाने के लिए आपको थोड़ा संघर्ष अवश्य करना पड़ता है। दौलत-शौहरत हर चीज आपके कदम चूमती है लेकिन आप एक साधारण व्यक्ति के रूप में अपना जीवन व्यतीत करते है. जैसा कि आप सभी लोगो को पता है कि खूबसूरत रहने और खूबसूरत दिखने में अंतर है। आप खूबसूरत ‍रहने वालों में से एक है भले ही आपके नैन – नक्श साधारण हो मगर कुछ ऐसी प्रबल आकर्षण शक्ति आपमें होती है कि खुद को अनूठे अंदाज में पेश कर आप सबका दिल जीत लेते हैं।

आपको नहीं पता होगा लेकिन कई लोगों के लिए आप प्रेरणास्त्रोत होते हैं। वाणी की देवी सरस्वती आप पर विशेष प्रसन्न होती है। यात्राओं के आप शौकीन और बड़े फ्रेंड सर्कल वाले होते हैं। आपमें इंट्यूशन पॉवर काफी शार्प होती है। आप जितने नॉर्मल दिखाई देते हैं, विचारों से उससे कहीं अधिक एंबिशियस होते हैं।

अक्टूबर में जन्मे लोगो का करियर Career of October born people –

आप अपने काम और करियर को लेकर कभी कोई समझौता नही करते.अक्टूबर माह में जन्मे अधिकतर युवा टेक्नोलॉजी, राजनीति, कला, बिजनेस या मेडिकल जैसे क्षेत्रो में सफल होते है. इसके साथ – साथ आप अपने क्षेत्र में शिखर तक पहुँच कर ही दम लेते हैं।

आप निरंतर श्रेष्ठता के सपने देखते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं। आप किसी भी सबजेक्ट पर बहुत जल्दी अपनी राय नही देते जब तक उसके बारे में पूरी इन्फॉरमेशन प्राप्त ना कर ले। आप लॉ एंड ऑर्डर की रिस्पेक्ट करने वाले होते हैं।

अक्टूबर में जन्मे लोगो की लव लाइफ love life of October born people 

प्यार के मामले में आप काफी शर्मीले होते है लेकिन रोमांस आपकी लाइफ में काफी मायने रखता है. आप अपने दिल की बात सबसे तो कह देंगे मगर जिससे कहना है उससे कभी खुलकर कह नहीं पाते हैं। आप काफी रोमांटिक होते हैं लेकिन अपनी भावना को अपने पार्टनर से कहने में शर्माते हैं।

प्यार में अगर आपका दिल टूट जाता है तो आपको देखकर कोई भी ये नहीं कह सकता कि भीतर से आप एकदम टूटे हुए हैं। आपके चेहरे की मुस्कुराहट और आपके हाव भाव हर गम को छिपा जाती है। ब्रेक-अप के दौरान भी आप किसी पर आक्षेप नहीं लगाते, बल्कि चुपचाप अपनी राह पकड़ लेते हैं।

error: