होना है मालामाल तो हनुमान जी की मूर्ति लगाएं इस दिशा में where to place hanuman photo in home

सफलता पाने के लिए इस दिशा में लगाए हनुमान जी की फोटो Right direction for hanuman’s photo

मालामाल कैसे बने मालामाल कैसे बने – आप सभी जानते है कि कलयुग के देवता हनुमान जी मंगलवार के देवता हैं और शनिवार को भी उनका एकाधिकार है। प्रत्येक हनुमान भक्त के घर में हनुमान जी की मूर्ति या फोटो जरूर मिलेगी। लेकिन क्या आप जानते हैं हनुमान जी की मूर्ति को सही दिशा में रख देने से आप मालामाल हो सकते हैं।

मालामाल बनने के लिए क्या करें Where to place Hanuman photo

मालामाल कैसे बने – ये मान्यता है कि कुंडली में सारे ग्रह ख़राब हो, लेकिन एक मंगल गृह उच्च है तो आपको आपके जीवन में बड़ा आदमी बनने से कोई नहीं रोक सकता। वहीँ अगर कुंडली में मंगल ग्रह अच्छा नहीं है, कमजोर है या दुश्मन के घर बैठा है तो इसका हमारे जीवन में बहुत बुरा असर पड़ता है उसे बलवान बनाना एक बहुत ही सहज उपाय है। तो आइये जानते हैं कौन से वे नियम हैं जिन्हें हमें बजरंग बली की फोटो लगते समय ध्यान रखना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें  –

इस दिशा में लगाएं हनुमान जी का चित्र Lord Hanuman Photo Right Direction

मालामाल कैसे बने  – यदि घर में देवी देवताओं के चित्र लगे हो तो घर परिवार में कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं। वास्तु के अनुसार घर में हनुमान जी का चित्र लगाने से कई लाभ और सफलताएं मिलती हैं आपकी बंद किस्मत खुल जाती है और वहीँ आर्थिक स्थिति भी प्रबल हो जाती है। हनुमान जी को दक्षिण दिशा बहुत पसन्द है और अगर आपने हनुमान जी की मूर्ति दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए लगा दी तो आप पर कभी कोई संकट नहीं आएगा।

मालामाल कैसे बने  – वास्तु शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की फोटो हमेशा दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए लगानी चाहिए इससे घर परिवार में  सुख-समृद्धि बढ़ेगी । इस दिशा में मुख करके हनुमान जी का फोटो इसलिए शुभ माना जाता है क्योंकि हनुमान जी ने अपना प्रभाव सबसे अधिक इसी दिशा में दिखाया है इसी दिशा में लंका भी है और सीता की खोज भी इसी दिशा में की थी,लंका दहन और राम – रावण का युद्ध भी दक्षिण दिशा में ही हुआ था। दक्षिण दिशा की ओर मुख करके बजरंगबली विशेष बलशाली हैं ।

मालामाल कैसे बने  – वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा में हंनुमान जी का चित्र लगाने पर  दक्षिण दिशा से आने वाली प्रत्येक बुरी शक्ति को हनुमान जी आने से रोकते हैं  इससे घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है और परिवार हमेशा खुशुहाल रहता है। जिस रूप में बजरंगबली अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हो ऐसे चित्र  घर परिवार में लगाने से किसी भी बुरी शक्ति का प्रवेश नहीं होता  हैं ।