हेयर ड्रायर खरीदते समय ध्यान रखे ये बातें Hair dryer beauty product easy buying tips

हेयर ड्रायर कौन सा है बेहतर which is good hair dryer

हेयर ड्रायर पहले के समय में लोगो को अपने बाल सुखाने के लिए काफी समय तक इन्तजार करना पड़ता था अगर उन्हें जल्दी में कहीं जाना होता था तो उस समय बालों को सुखाने में काफी मुश्किल होती थी. लेकिन आज टेक्नोलॉजी ने एक से एक मेकअप प्रोडक्ट बना दिए है जिनमें से एक है हेयर ड्रायर इसके इस्तेमाल से अब लोगो को बाल सुखाने के लिए घंटो तक इंतज़ार नही करना पड़ता है

हेयर ड्रायर खरीदने जाए तो ध्यान में रखे How to Buy Best Hair Drayer 

 ड्रायर के इस्तेमाल से आप कुछ मिनट में अपने गीले बालो को सूखा सकते है लेकिन जब भी आप ड्रायर खरीदने जाए तो कुछ बातों का ध्यान ध्यान में जरूर रखे.

  • मार्किट में कई तरह के हेयर ड्रायर मौजूद है सस्ते से लेकर महँगे हेयर ड्रायर तक आपको मार्केट में मिल जायेंगे लेकिन हमेशा अपने बजट को ध्यान में रखकर ही ड्रायर खरीदें.
  • हेयर ड्रायर हमेशा सिरेमिक या टूमलाइन का ही खरीदें क्योकि इनसे आपके बाल मुलायम होते है सिरेमिक के बने ड्रायर हीट को कण्ट्रोल करने में मदद करते है. टूमलाइन के बने ड्रायर बहुत अच्छे होते है ये आपके बालो को स्मूथ करते है और नमी से भी बचाते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

  • कई बार हम ड्रायर खरीदते समय केवल उस ड्रायर को खरीदते है जो सिर्फ उनके बजट से मिलता है हेयर ड्रायर को खरीदते से पहले एक बार लोगो की राय अवश्य ले ले.
  • हेयर ड्रायर खरीदते समय उसकी वेटेज देखना न भूले ड्रायर का जितना अधिक वॉटेज होगा वह उतना अच्छा काम करेगा ज्यादातर सैलून में 1800 वॉटेज के ड्रायर का इस्तेमाल किया जाता है अगर आपको अधिक मोटे व घुंघराले बालो के लिए ड्रायर चाहिए तो आपके लिए 2000 वॉटेज के ड्रायर बेस्ट रहेगा.
  • हमेशा वही ड्रायर का चुनाव करे चुने जिसमे आप स्पीड और टेम्प्रेचर को कण्ट्रोल कर सकें.
  • ड्रायर खरीदते समय उसके वजन का भी ध्यान रखें अगर आप ज्यादा भारी ड्रायर लेंगी तो उसे इस्तेमाल करने में परेशानी होगी इसीलिए हमेशा एक किलो से कम वजन वाले हेयर ड्रायर का ही चुनाव करे.
  • यदि आप ड्रायर का इस्तेमाल बाल स्ट्रेट करने के लिए भी करना चाहती है तो नोज़ल अटेचमेंट वाला ड्रायर ही खरीदे.