हथेली के 5 शुभ निशान Hast Rekha Lucky Signs on Palm Reading

जानें हथेली में शुभ निशान कौन से होते है Lucky Signs on Hand Palm Astrology

हथेली के 5 शुभ निशान hand palmistry reading tips हथेली के 5 शुभ निशान – समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर कई रेखाओं के अलावा भी अलग – अलग तरह के निशान व  आकृतियां पायी जाती है। जिसमे से कुछ निशान काफी शुभ माने जाते हैं. आज हम आपको हथेली के 5 ऐसे शुभ निशानों के बारे में बताने जा रहे है जिमनें से कोई एक भी निशान व्यक्ति की हथेली (हथेली के 5 शुभ निशान) पर होने से मान – सम्मान और धन लाभ प्राप्त होता है.

हथेली के 5 शुभ निशान जो देते है शुभ संकेत Palmistry hand reading tips in Hindi

हथेली पर त्रिशूल का निशान  Trident sign on the palm Reading

हथेली के 5 शुभ निशान – वैसे तो त्रिशूल का निशान काफी कम लोगों के हाथ में ही देखा जाता है। लेकिन जिस किसी व्यक्ति की हथेली में यह निशान होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होता है. ऐसे लोगो को अपने जीवन में सभी भौतिक सुख – सुविधाएं व मान – सम्मान प्राप्त होता है.

इसे भी पढ़ें  –

हथेली पर रथ का निशान Chariot sign on the Palm Reading

हथेली के 5 शुभ निशान – हथेली मे रथ का चिन्ह राजयोग दर्शाता है.हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में रथ जैसा कोई निशान बना होता है वह अपनी लाइफ में बहुत जल्दी ही सफलता प्राप्त करता है व उसका जीवन राजा की तरह व्यतीत होता है.

हथेली पर स्वस्तिक का निशान Swastika Signs on the Palm Reading –

हथेली के 5 शुभ निशान – यह तो आप जानते ही है कि हिन्दू धर्म में स्वस्तिक का निशान काफी शुभ माना जाता है। जिस व्यक्ति की हथेली पर स्वास्तिक का निशान होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होता है. उसे हमेशा ही समजा में मान – सम्मान मिलता है.

हथेली पर मछली का निशान Fish Signs on the Palm Reading

हथेली के 5 शुभ निशान – हथेली पर  मछली का निशान होना भी बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिष अनुसार माना जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ में यह निशान होता है वह एक स्थान पर कभी नहीं टिकता. ऐसे लोगो के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती अथार्त ऐसे लोगो के पास हमेशा ही पर्याप्त पैसा रहता है.

हथेली पर झंडे का निशान Flag Signs on the Palm Reading

हथेली के 5 शुभ निशान – ज्योतिष अनुसार हथेली पर झंडे का निशान जीत व संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। जिस किसी की हथेली पर यह निशान होता है वह अपने जीवन की बड़ी – बड़ी मुश्किलों को आसानी से सुलझाने की क्षमता रखता है. ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में जीत प्राप्त होती है.