स्मार्टफोन चलाते है तो तुरंत करें ये काम Take Proper Care of New smartphone tips for maintain mobile

नया स्मार्टफोन लेते ही तुरंत करे ये 6 काम How to Maintain Your new Smartphone

स्मार्टफोन नया स्मार्टफोन खरीदकर घर लाते ही हम अपने मोबाइल में कई फीचर्स का प्रयोग करते हैं। लेकिन फोन नए में ही खराब न हो जाए इस पछतावे से बेहतर है कि आप नया स्मार्टफोन लेते ही उसकी सु​रक्षा का पुरा इंतजाम कर ले।

इसके लिए हमे फोन खरीदते ही कुछ जरूरी कामों पर भी ध्यान देना चाहिए. आज हम आपको 6 ऐसे महत्वपूर्ण काम बताएँगे जिन्हे मोबाइल लेने के तुरंत बाद ही कर देने चाहिए.

स्मार्टफोन डिस्प्ले को रखें सुरक्षित Save Your Display –

स्मार्टफोन का सबसे कमजोर पार्ट फ़ोन की डिस्प्ले होती है इसलिए ऐसे में सबसे जरूरी है ​​​कि फोन लेते  ही सबसे पहले फ़ोन में टेम्पर्ड ग्लास लगवाएं। ध्यान रखें कि टेम्पर्ड ग्लास अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें  –

बैक कवर करें प्रयोग Use Back Cover  –

स्मार्टफोन के बैक पैनल को खराब होने, स्क्रैच या किसी भी प्रकार के निशान लगने से बचाने के लिए बेहतर क्वालिटी का बैक कवर जरूर खरीदें। बाजार में हर कीमत के फैशनेबल और खूबसूरत दिखने वाले कवर उपलब्ध है। आप अपनी आवश्यकतानुसार बैक कवर अथवा फ्लिप वाले कवर खरीद सकते है।

स्मार्टफोन का करवाएं बीमा Smartphone Insurance –

यदि आपने मंहगा स्मार्टफोन खरीद रहे है तो उसका बीमा जरूर करवाए. आजकल कई कंपनियां यूजर्स को स्मार्टफोन का बीमा आॅफर देती है। इसमें मोबाइल डैमेज, लिक्विड डैमेज एवं मैकेनिकल खराबी आदि का बीमा शामिल होता हैं। अगर कभी समार्टफोन में इस तरह की परेशानिया आ जाएं तो इससे काफी फायदा होता है।

डिवाइस मैनेजर को रखें एक्टिव Active Device Manager –

नया एंड्राइड फ़ोन खरीदते ही फ़ोन सेटिंग में जाकर डिवाइस मैनेजर को एक्टिव कर दें। ताकि फोन खो जाने  पर आप गूगल के माध्यम से ही अपने फोन की लोकेशन का पता कर सके कि फोन कहां पर है।

एक अच्छे एंटीवायरस का करें इस्तेमाल Use Best Anti Virus –

यह भी काफी जरूरी है कि आप अपने फोन की स्क्रीन की सुरक्षा के साथ ही अपने फोन डेटा की सुरक्षा भी करें। नया फोन खरीदते ही सबसे पहले उसमें ऐंटी वायरस और डेटा सिक्यॉरिटी सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करें. ताकि आपके मोबाइल का महत्वपूर्ण डाटा सुरक्षित रहें.

लॉक एप का इस्तेमाल है जरूरी Use Lock App –

आप कभी भी नहीं चाहेंगे कि आपका कोई पर्सनल डाटा, या मैसेज आपकी परमिशन के बिना किसी भी अन्य व्यक्ति द्वारा देखा जाये.  इसके लिए आप AppLock का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप अपने स्मार्टफोन के लिए गूगल प्लेस्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है.