सिर्फ 2 मिनट में पाए दांत दर्द से छुटकारा Get Rid of Toothache Instantly at home

दांत दर्द से छुटकारा पाने के  आसान उपाए How to Cure  Toothache Fast Home Remedy –

दांत दर्ददर्द चाहे कैसा भी हो हम परेशान हो ही जाते है लेकिन जब दांत दर्द हो तो यह हमारे लिए काफी असहनीय होता है. दांत में दर्द होने के कई कारण होते है जैसे – दांत में कीड़े का लगना, दांत में कुछ फस जाना, या मसूड़ों का कमजोर पड़ना आदि. 

लेकिन दाँत दर्द चाहे किस भी कारण से ही क्यों ना हो रहा हो लेकिन दांत का दर्द काफी तकलीफ देने वाला होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान और घेरलू उपाए बताएँगे जिनसे आप जल्द ही दांत दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

दांत में दर्द लहसुन का प्रयोग Garlic For Toothache

लहसुन का प्रयोग दाँत दर्द से जल्द छुटकारा दिलाने में काफी लाभकारी है इसके लिए दांत में दर्द होने पर लहसुन की एक कली को नमक में डालकर 5 मिनट तक चबाएं. इस उपाय को करने से आप जल्द ही दांत दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

लौंग का प्रयोग Clove For Toothache Problem

दांत दर्द से जल्दी छुटकारा पाने के लिए लौंग का प्रयोग भी काफी रामबाण उपाए है. इसके लिए जिस दांत में आपको दर्द हो रहा हो उस दांत में लौंग रखे. इससे आपको जल्द ही दाँत दर्द में आराम मिलता है. इसके अलावा आप चाहे तो लौंग के तेल को भी दर्द वाले दांत में डाल सकते हैं.

काली मिर्च पाउडर का सेवन Black Paper Cure Toothache

दाँत दर्द से राहत पाने के लिए आप काली मिर्च पाउडर का भी प्रयोग कर सकते है इसके लिए एक चौथाई चम्मच नमक में एक चुटकी काली मिर्च पाउडर को मिला लें. अब इस मिश्रण को जिस दांत में दर्द हो वह पर लगा दें. कुछ ही देर में दांत का दर्द ठीक होने लगेगा.

आलू का प्रयोग Potato Home Remedies For Toothache

यदि आप दाँत दर्द या मसूड़ों के दर्द से परेशान है तो एक कच्चे आलू को छीलकर उसकी एक स्लाइस को दांत दर्द या सूजन वाले स्थान 15 मिनट तक रखे. यह उपाए दांत दर्द से तुरंत राहत दिलाता है.

इसे भी पढ़ें  –

सरसो का तेल है फायदेमंद Mustard Oil Toothache Instantly –

दाँत दर्द से जल्दी छुटकारा पाने के लिए सरसो के तेल का प्रयोग भी काफी फायदेमंद रहता है. इसके लिए आप सरसो के तेल की कुछ बूंदों में थोड़ा नमक डालकर मिश्रण तैयार कर लें. अब इस मिश्रण से अपने मसूड़ों की हल्के हाथो से मसाज करें. इससे दांत दर्द से आराम मिलता है साथ ही मसूड़े भी मजबूत होने लगते हैं.