वैवाहिक जीवन की परेशानियों को दूर करने के 4 अचूक उपाय How to Live Happy Marriage Life

ये उपाय ख़त्म कर देंगे शादीशुदा लोगों की हर परेशानी  remedies for ended married life problem

आजकल पति-पत्नी के झगड़े होना एक आम बात है, लेकिन कई बार ये झगड़े बहुत बढ़ जाते हैं। जिसके कारण पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव, अविश्वास बढ़ जाता है और प्यार में कमी आने लगती है। पति -पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र है इसमें प्यार और विश्वास का होना बेहद जरुरी है।

इन सब चीजों से बचने के लिए आप राधा-कृष्ण से जुड़ा ये आसान उपाय कर सकते हैं। ये आसान और सरल उपाय करने से पति -पत्नी के  बीच की सभी परेशानी खत्म  होने लगेंगी और  उनके बीच प्यार और विश्वास भी बढ़ने लगेगा। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

राधा और कृष्ण की सुंदर सी तस्वीर अपने बेडरूम की दीवार में लगा ले इस तस्वीर को जिस दिशा में आप सिर रखकर सोते हैं उसके ठीक सामने वाली दीवार में लगा दे। उस तस्वीर में राधा लाल रंग के कपड़ो में हो तो यह बहुत शुभ माना जाता है और इससे पति पत्नी के बीच सभी परेशानियां ख़त्म होंगी ।

आप सभी को पता होगा राधा कृष्ण को अटूट प्रेम का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में यदि पति पत्नी उनकी सच्चे मन से पूजा-अर्चना करे और उनसे उन परेशानियों से छुटकारा दिलाने की प्रार्थना करे तो उनकी मनोकामना जरूर पूरी होती है। घर में राधा कृष्ण की तस्वीर को ऐसे स्थान में लगाए जहां से रोज सुबह उठते ही आपको दिख जाये । 

आपको ये ये ध्यान देना होगा की अपने जो राधा कृष्ण की तस्वीर लगाई है उसमे राधा कृष्ण के आलावा और कोई अन्य गोपियां न हो और जिस दिशा में राधा कृष्ण की तस्वीर लगी हो उसी के ठीक सामने वाली दिशा में पति- पत्नी अपनी फोटो लगा दें कहा जाता है ऐसा करने से उनके बीच की सभी परेशानियां दूर होती हैं ।

अगर पति-पत्नी सुबह शाम राधा कृष्ण की तस्वीर के दर्शन करेंगे और उनकी मिलकर पूजा करेंगे तो उनका मानसिक तनाव कम होगा और साथ ही उनका आपसी प्यार और विश्वास भी बढ़ेगा।