रोज मेकअप करना हो सकता है नुकसानदायक what to do for glowing skin home remedy

चमकदार चेहरे के लिए क्या करें Glowing Face Skin Beauty Tips –

मेकअप हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है और सुन्दर दिखने के मामले में महिलाये सबसे आगे रहती हैं. हर महिला चाहती है कि वो हमेशा सबसे सुन्दर और जवा दिखे और इसके लिए आये दिन वो मेकअप के नए नए फैशनट्रेंड भी अपनाते रहती हैं.

अक्सर महिलाये ज्यादा सुन्दर दिखने के लिए अधिक से अधिक मेकप का यूज़ करती हैं, पर क्या आप कांटे हैं अधिक या प्रतिदिन मेकप करने से आपके चेहरे के नुकसान पहुंच सकता है. जी हाँ आज हम आपको बताएंगे कि ज्यादा मेकप करना कैसे आपके चेहरे को नुकसान पंहुचा सकता है.

मेकअप खुले पोर्स को नुकसान पहुंचा सकता है Daily Makeup Harmful Your Skin –

जी हाँ अगर आप प्रतिदिन मेकअप करती हैं तो आपके चेहरे के पोर्स बड़े हो जाते हैं। यह खुले हुए पोर्स मेकअप उत्पादों को पकड़ लेते हैं और ये पोर्स बैक्टीरिया को बढ़ाता है जिससे आपके चेहरे पर पिम्पल्स या एलेर्जी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें  –

आई इंफेक्शन भी हो सकता है Daily Makeup is Not Good Your Skin  –

हम आंखों को सुन्दर बनाने के लिए कई तरह के मेकअप उत्पादों का यूज़ करते हैं, ताकि हमारी आंखें आकर्षित दिखाई दें। पर ये मेकअप हमारी आँखों को सुन्दर तो बनता ही है साथ ही नुकसान भी पहुंचाती है। मेकअप में होने वाले कैमिकल हमारी आंखों में जलन और रेडनेस बढ़ा सकते हैं।

पलकों का गिरना Take Care Face Skin Beauty Tips –

अपनी पलकों को सुन्दर और आकर्षित बनाने के लिए हम कई प्रोडक्ट्स का यूज़ करते हैं इनका इस्तेमाल रोजाना करने से पलकों के बाल गिरने लगते हैं साथ ही आजकल कई महिलाये नकली पलकों का भी यूज़ करती हैं जो कि सही नहीं है जी हाँ नकली पलके लगाने से भी पलकों के बाल झड़ते हैं.

होठों का काला और ड्राई होना Dry Lips Problem To Daily Makeup –

लिपस्टिक जो हमारे होंठों पर कम से कम 24 घंटों तक रहती है यह हमारे होंठों के प्राकृतिक रंग को बदलकर काला भूरा और ड्राई कर देती है। इसलिए रोज लिपस्टिक का यूज़ न करें इसकी जगह बाम का प्रयोग करें तो ज्यादा बेहतर होगा.

त्वचा की प्राकृतिक चमक खो सकती है Dull Skin Problem To Daily Makeup  –

ज्यादा से ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे कि पर्क्रतिक चमक खो जाती है। जिस वजह से आप समस्य से पहले अधिक उम्र के दिखने लगते हैं। इसलिए मेकप का प्रयोग कम से कम से करें.

अपनी उम्र से ज्यादा का दिखना Glowing Skin Home Remedy –

जी हाँ सौंदर्य उत्पादों में होने वाले पिगमेंट और कैमिकल प्रदूषण के साथ मिलकर आपकी कोलेजन फाइबर्स को नुकसान पहुंचा सकते हैं। जिसके कारण हमारी त्वचा जल्दी बुढ़ी हो सकती है इसलिए मेकउप का यूज़ कम से करे और गर करें भी तो हलके मेकउप का यूज़ करें. और रात को सोने से पहले मेकप को उतारकर सोये.