राशिअनुसार जानें किन पेड़ पौंधो की पूजा करें According to the zodiac signs worship of these trees

जानें घर में सुख समृद्धि बनाने के लिए क्या करें Zodiac What To Do Make Prosperity Home Vastu-

राशिअनुसार राशिअनुसार- भारतीय संस्कृति में पेड़ों को देवताओ के रूप में पूजा जाता है। ऐसी मान्यता है कि प्रत्येक व्यक्ति की राशि का एक प्रतिनिधि वृक्ष होता है। वास्तु में राशि के अनुसार पेड़ लगाना सकारात्मक फलदायक माना जाता है।

ज्योतिष के अनुसार पेड़-पौधों से भी पैसों से जुड़ी आपकी कई परेशानी दूर हो सकती है. ऐसे ही कई परेशानिया हैं जो पेड़ो की पूजा से खत्म हो जाती है, आज हम आपको बताएंगे कि किस राशि वालो को कौनसे पेड़ पौंधे लगाने चाहिए.

मेष राशिअनुसार Aries Zodiac Happiness Tips –

कहा जाता है कि मेष राशि वाले लोगो को मंगलवार को अपने राशि स्वामी मंगल के पेड़ लाल चंदन की पूजा करनी चाहिए और अपने पर्श में छोटा लाल चंदन का टुकड़ा रखें। इससे आप धनहानि से बचेंगे और आपको धनलाभ होगा.

वृष राशि Taurus Lucky Tree –

वर्ष राशि वालों को अपने राशि स्वामी के अनुसार गुलर के पेड़ की पूजा करें तथा शुक्रवार को गुलर के पेड़ कि जड़ घर में लेन से पेसो की कमी नहीं होती है।

मिथुन राशि Gemini Home Vastu Tips –

मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है। इसलिए पैसों से जुड़ी परेशानी दूर करने के लिए इस राशि वालों को अपामार्ग के पौधे का पत्ता हमेशा अपने वॉलेट में रखना चाहिए।

कर्क राशि Cancer Zodiac Palaash ke Phoolon ki Puja Kare –

कर्क राशि वाले लोग अगर धनहानि से बचना चाहते हैं तो पलाश के फूलों की पूजा करें और पलाश के फूलो को अपनी तिजोरी में या अपने पर्स में रखें। इससे आपको कभी आर्थिक तंगी का सामना नही करना पड़ेगा।

सिंह राशि Leo Vastu Tips For Home Happiness –

आंकड़े के पेड़ की लकड़ी आपको पैसों से संबंधित परेशानियों से छुटकारा दिला सकती है। रविवार को आकड़े के पेड़ की पूजा करें और उसकी लकड़ी पैसों के साथ घर में रखें तो घर में पेसो से संबंधित परेशानियां खत्म हो जाएँगी।

 जाने साल 2018 का भविष्यफल

तुला राशि Libra Astrology Happiness Tips –

राशिअनुसार सफेद पलाश का पौधा इस राशि वालों को पैसे सें संबंधित लाभ दिलाता है। सफेद पलाश का फूल पैसों के साथ रखें तो आपको कभी भी पैसों से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी.

वृश्चिक राशि Scorpio Dhanprapti ke Liye Upay –

इस राशि के लोगो के लिए खैर का पेड़ लकी माना जाता है, अगर हो सके तो खैर के पेड़ की जड़ की  पूजा करके उसे धन स्थान पर रखें इससे आपकी धन संबंधित परेशानियां ख़त्म हो जाएँगी.

धनु राशि Sagittarius Vastu Tips for Increase Money  –

धनु राशि वालों के लिए पिपल का पेड़ बहुत लकी होता है। इसलिए गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और पीपल की लकड़ी पैसों के स्थान पर रखें इससे धन संबंधित सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

मकर राशि Capricorn Money Vastu Tips –

राशिअनुसार मकर राशि वालों को शनि देव की कृपा से ही धन लाभ होता है। इसलिए इस राशि के लोगो को शनिवार को शमि के पौधे की पूजा करें और उसकी जड़ को अपने वॉलेट में रखें।

कुंभ राशि Aquarius Attractive Trees –

कुंभ राशि का भी राशि स्वामी शनि है इसलिए इस राशि वालों को भी अपने वॉलेट में शमि पौधे की लकड़ी अपने साथ रखना चाहिए। इससे आपको कभी भी धनहानि नहीं होगी.

मीन राशि Pisces Attract Money Vastu Tips –

राशिअनुसार मीन राशि के लोग पीले चंदन की लकड़ी अपने पैसे रखने के स्थान पर रखें तो आपकी पैसों से संबंधित परेशानियां दूर हो जाएंगी.

FAQ-

प्रश्न- बारह राशि के पौधे वृक्ष?

उत्तर- वास्तुशास्त्र में बारह राशियों के लिए उनकी राशि के हिसाब के अलग-अलग लकी पेड़ पौधे बताये गए है जिनकी पूजा करने से जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

प्रश्न- घर के लिए 10 शुभ वृक्ष?

उत्तर- वास्तुअनुसार घर के लिए 10 शुभ पेड़ पौधे है तुलसी, बेल, गुड़हल, केला, शमी, पारिजात, मनीप्लान्ट, नारियल आदि

प्रश्न- खैर का पेड़?

उत्तर- वृश्चिक राशि के लोगो के लिए खैर का पेड़ बड़ा ही शुभकारी होता है.

प्रश्न- घर में कौन सा पेड़ लगाना है शुभ है?

उत्तर- घर में तुलसी, मनीप्लान्ट जैसे पौधे लगना बहुत ही शुभ माणा जाता है.

Question- Which tree is lucky?

Answer- Money plant is very lucky according to vastushastra.

Question- Are money trees good luck?

Answer- Money plant is also called good luck tree. It is most popular plant to create positive energy.

Question- Which flower is for good luck?

Answer- Sunflower, peace lily and bamboo flower is for good luck.

Question- What plants bring good luck?

Answer- Money Plant, Bamboo plant is also believed to bring good luck.