यदि दिखे रस्ते में ये चीजें तो पीछे हट जाए 5 things change your life

यदि दिखे रस्ते में ये चीजें तो पीछे हट जाए 5 things change your life

यदि आप कही जाते हैं तो आपको रस्ते में कई चीजे दिखाई देती होंगी. इन चीजों में कुछ अशुभ और नुकसानदायक भी होती हैं। आज हम आपको पांच ऐसी चीजो के बारे में बताने जा रहे तो जो यदि चलते समय रस्ते में दिखे तो तुरन्त दूर चले जाना चाहिए.

स्नान के कारण फैला हुआ पानी

यदि आप कही जाते हैं और चलते समय रस्ते में किसी का स्नान किया हुआ गन्दा पानी रस्ते में फैलो रहा हो तो उस पानी से दूर होकर रास्ता पार करना चाहिए। स्नान के बाद फैला हुआ पानी गंदा और अपवित्र माना जाता है.

हड्डी

यदि आप चलते समय रस्ते में हड्डी आदि देखते हैं तो उनसे दूर होकर रास्ता पार करें क्योकि मृत प्राणी के अस्थियो के संपर्क में आने के बाद हम अपवित्र हो जाते हैं, इसी वजह से किसी शव यात्रा में शामिल होने के तुरंत बाद स्नान करना आवश्यक बताया गया है।

बाल

कई बार हम रोड पर चलते समय बाल आदि गिरे हुए देख लेते हैं. बालो को अपवित्र माना जाता है. कहा जाता है की  रास्ते में दिखाई देने वाले बालों से भी दूर होकर ही निकलना चाहिए। इन्हें लांघना भी नहीं चाहिए।

कांटें

अक्सर रस्ते में चलते समय हमे काटे दिखाई देते हैं इनसे भी हमें दूर होकर निकलना चाहिए, अन्यथा पैरों में कांटें चुभ सकते हैं। यदि संभव हो सके तो रास्ते से कांटें हटाने के प्रयास करना चाहिए, ताकि दूसरों को कांटों के कारण परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

राख

जब भी आप कही रस्ते से होकर गुजर रहे हो और आपको भस्म दिखाई दे तो इससे भी दूर होकर ही निकलना चाहिए। यज्ञ-हवन से प्राप्त भस्म पवित्र होती है और यदि इस पर पैर लगता है तो इसे अशुभ माना जाता है।