मंगल का गोचर 2018 इन राशियों के लिए शुभ Mars Transit 2018 Astrology

मकर राशि में मंगल का गोचर 2018 Mars Transit Date and Time

मंगल का गोचर 2018 Mars Transit Dateमंगल का गोचर 2018 – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक वर्ष ग्रह अपनी चाल बदलते है. ग्रहो का गोचर कई राशियों के लिए शुभ साबित होता है तो कई राशियों के लिए सामान्य. बता दे कि 2 मई 2018 को शाम 4 बजकर 49 मिनट पर मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जो 6 नवंबर तक मकर राशि में ही रहेंगे।

माना जाता है कि मंगल का मकर राशि में प्रवेश उच्च प्रभाव देने वाला साबित होता है. मंगल का मकर राशि में 12 में से 8 राशियों के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके लिए मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ रहेगा.

मंगल का गोचर 2018 जानें किन राशियों के लिए रहेगा शुभ Mars Transit 2018 Horoscope Astrology

मेष राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Aries

मंगल ग्रह का मकर राशि में प्रवेश मेष राशि के जातको के लिए भी अनुकूल रेहगा. इस दौरान आपके जीवन में कई सकारत्मक परिवर्तन हो सकते है जो आपके करियर को उचाईयों पर ले जाने के लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा. नौकरी में प्रमोशन मिलने के शुभ योग बन रहे है साथ ही अपना बिज़नेस कर रहे जातको के लिए भी यह समय शुभ रहेगा.

वृष राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Taurus

वृषभ राशि के जातको के लिए भी मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा. इस दौरान आप कार्य के सिलसिले में लम्बी यात्राएं कर सकते है. वे जातक जिनका व्यवसाय विदेश से जुड़ा है उनके लिए भी यह समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. नौकरी पेशा जातको को भी उनके कार्यस्थल से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Cancer

कर्क राशि के जातको के लिए मंगल का मकर राशि में गोचर अनुकूल परिणाम देने वाला साबित होगा. इस दौरान आपको नौकरी व कारोबार से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. लव – लाइफ के लिए भी यह समय काफी खास रहेगा. लम्बे समय से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे इसके आलावा इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर रहेगी.

कन्या राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Virgo

कन्या राशि के जातको के लिए भी मंगल ग्रह का मकर राशि में प्रवेश काफी शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन व सैलरी वृद्धि के योग बन रहे है. जो जातक अपनी जॉब चेंज करने के बारे में सोच रहे है उन्हें भी कई बेहतरीन अवसर प्राप्त होने की अपार संभावना है. धन की आवक अच्छी रहेगी जिससे पैसो की कमी के कारण आपका कोई कार्य नहीं रूकेगा. 

इसे भी पढ़ें  –

तुला राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Libra

तुला राशि के जातको के लिए मंगल ग्रह का मकर राशि में प्रवेश बहुत ही शुभ रहेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी व धन लाभ के कई अवसर आपके सामने होंगे. इसके आलावा नौकरी पेशा जातको के लिए भी यह समय बेहतरीन रहने वाला है.कार्यक्षेत्र में पद – प्रतिष्ठा बढ़ेगी व आय में वृद्धि हो सकती है.

वृश्चिक राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Scorpio

वृश्चिक राशि के जातको के लिए मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन (मंगल का गोचर 2018) बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस दौरान समाज में मान-सम्मान बढ़ने के भी योग हैं. आपके द्वारा की गयी कड़ी – मेहनत के आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. इस अवधि में आप कोई नया कार्य भी शुरू कर सकते है. भाग्य आपके साथ है जिस कारण आपको अपने कार्यो में अवश्य ही सफलता मिलेगी.

मकर राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Capricorn

मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन (मंगल का गोचर 2018) मकर राशि में ही हो रहा है. जिस वजह से इस अवधि में मकर राशि के जातको को अपनी लाइफ में कई सकारात्मक बदलाव होते हुए नजर आएंगे. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी व परिवार के सदस्यों, दोस्तों व पार्टनर का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा.  इसके आलावा कोई नई जमीन या घर  खरीदने के योग भी बन रहे है।

मीन राशि के लिए मंगल का गोचर 2018 Mars Transit 2018 effects on Virgo

मीन राशि के जातको के लिए 2 मई से 6 नवंबर (मंगल का गोचर 2018) तक का समय काफी अनुकूल रहेगा. इस अवधि में आपको दूर की यात्राएं करनी पड़ सकती है और यह यात्रा आपके कार्यो के लिए सुखद और मंगलकारी रहेगी। मंगल के राशि परिवर्तन से नौकरी और व्यवसाय में आर्थिक मामलों में मजबूती आने के शुभ योग बन रहे है। इस अवधि में आप अपनी मेहनत से अच्छे रिजल्ट प्राप्त करने में सफल होंगे.