बैंक जाये तो करें ये उपाय बढ़ती रहेगी इनकम 5 Ways to Increase Income

बैंक जाते समय करें ये उपाय बढ़ती रहेगी इनकम this easy work will continue to grow

वर्तमान समय में जिस तरह महंगाई दर बढ़ती जा रही है उसकी अपेक्षा इनकम दर बहुत कम है। इस महंगाई के दौर में सुख और शांति का जीवन यापन करना बहुत मुश्किल होता जा रहा है। अधिकांश ऐसे लोग हैं जिनकी आय का कोई निश्चित स्रोत नहीं होता है

ऐसी स्थिति में उनका जीवन यापन करना बहुत बड़ी समस्या बन जाती है। ज्योतिष शास्त्र ने ऐसी कठिन परिस्थिति से उभरने के लिए कई ऐसे उपाय बताये हैं जिन्हें करने से आपके इनकम के स्रोत स्थाई हो जायेंगे और साथ ही उसमे बढ़ोतरी भी होगी। 

माँ लक्ष्मी के मन्त्र का जप करें

जब भी आप बैंक से पैसे निकलने जाये तो अपने मन में माँ लक्ष्मी का जाप करें ये मन्त्र हैं ॐ महालक्ष्मयै नमः, ॐ हिं श्री महालक्ष्मयै नमः, ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः और ॐ विष्णुवे नमः  माँ लक्ष्मी के इन मंत्रो का जाप करने से आपको लेन-देन में हमेशा लाभ होगा और साथ ही इनकम के नए- नए स्रोत मिलेंगे।

भगवान शिव को चावल अर्पण करें

प्रत्येक शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को शिव मंदिर में भगवान शिव को चावल अर्पित करें। भगवान से धन प्राप्ति के लिये प्रार्थना करें। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार जितने चावल के दाने भगवान शिव को चढाये जाते हैं उसका उतना ही हजार गुना फल आपको मिलता है और जो बचे हुए चावल हैं उन्हें गरीबों में बाट दें।

तुलसी के पोधे की पूजा करें

प्रत्येक शुक्रवार को तुलसी के पोधे की पूजा करें और उसके आगे गाय के घी का दीपक जलाएं और पांच बार इस मन्त्र का जप करें ‘ॐ श्री श्री श्री’ इस मन्त्र का जप करने से आपके बैंक अकाउंट में धन सदैव बढ़ता रहेगा।

माता लक्ष्मी की प्रिय कौड़ियां

धन प्राप्त करने के लिए कई चीजों का प्रयोग किया जाता है जिनसे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है उनमे से एक है माता लक्ष्मी के प्रिय कौड़ी। ये समुद्र से निकलती हैं ये बहुत ही साधारण होती है परन्तु इनका प्रभाव बहुत अधिक होता है। कहा जाता है यदि इन कौड़ियों को चाँदी के सिक्कों के साथ रखा जाय तो इससे धन लाभ होता है और जहां भी हम पैसे रखते हैं उस स्थान में ये कौड़ियां रखना बहुत ही शुभ मन जाता है।

कुमकुम से लिखे ये मन्त्र

शुक्रवार के दिन एक पीले कपडे में इस मन्त्र को ‘ॐ श्रीं शिवत्वम श्रीं ॐ’ को कुमकुम से 5 बार लिखें । इस पीले कपडे में 5 कमल के फूल, 5 कौड़ी और एक मोती शंख रखकर माँ लक्ष्मी के मंदिर में रख आएं। इस उपाय को करने से जल्द ही आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी ।