बालो में तेल कैसे लगाए Get Long Thick Shiny hair Oiling Tips

बालो में तेल लगाने का सबसे बेस्ट तरीका Hair Oiling Tips To Get Long Hair

बालो में तेल कैसे लगाएबालो में तेल – सभी लोग अपने बालों को ख़ूबसूरत, घने और मजबूत रखने  के लिए अपने बालो की काफी केयर करते है. अपने बालों को समय समय पर धोना, हेयर ऑइलिंग करना (बालो में तेल), जैसे कई हेयर केयर टिप्स भी हम अपनाते है. लेकिन कई बार हम अनजाने में अपने बालो के साथ कुछ गलतियां कर बैठते है. जिससे बालों को नुकसान पहुँचता है और बाल टूटने लगते है.

आज हम आपको कुछ ऐसे हेयर ऑइलिंग टिप्स (बालो में तेल) बताने जा रहे है जिन्हे ध्यान में रखकर आप अपने बालों की अच्छी केयर कर सकते है.

बालो में तेल लगाते समय ध्यान रखें ये बातें Best and Easy Tips to Hair Oiling in Hindi

कंघी करना ना भूले Hair Oiling Tips to Growth Hair

बालो में तेल – अधिकतर महिलाये अपने बालों पर तेल लगाने से पहले बालों को नहीं सुलझाती.जिसके कारण बाल तेल लगाने से और ज्यादा उलझ जाते है. व बाद में इन्हे कंघी करने पर यह झड़ने लगते हैं। इसलिए बालों पर ऑइलिंग से पहले कंघी जरूर करें.

बालों को टाइट से बांधना Best Way to Apply Hair Oily

ऑइलिंग के बाद कई महिलाये अपने बालों को कस कर बांधने की गलती करती है जिससे बालों के झड़ने और टूटने की संभावना अधिक हो जाती है. आप चाहे तो ऑइलिंग के बाद लूज पोनीटेल भी बना सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

तेल को हल्का सा गर्म कर ले Hair Oiling Tips to Stop Hair Fall

बालो में तेल – बालों में आप जब भी तेल की मालिश करें तो सबसे पहले तेल को हल्का गर्म कर ले. क्योकि गुनगुने तेल से मालिश करने पर सिर का  ब्लड सर्कुलशन अच्छे से प्रवाहित होता है व बाल मजबूत होते है.इसलिए कोशिश करें कि बालों की मालिश के लिए गुनगुने तेल का प्रयोग करें.

तेज हाथो से न करें मालिश Best Hair Massage tips in Hindi

कई लोग थोड़े से आराम के लिए तेज हाथों से मालिश करते है. जो कि हेयर ऑइलिंग करने का सबसे गलत तरीका माना जाता है. सुंदर, मुलायम व घने बालों के लिए हल्के हाथों से बालों की मालिश करना बहुत ही फायदेमंद उपाए है. आप चाहे तो उँगलियों से भी अपने बालों व स्कैल्प की मालिश कर सकते है.