फेसपैक लगाते समय ना करे ये 4 गलतियां How to apply face pack for glowing skin Beauty tips

फेस मास्क लगाते समय इन बातों का रखे ध्यान Tips For Apply Face Pack Home Beauty Tips –

फेसपैकआज के समय में ख़ूबसूरत दिखना कौन नहीं चाहता. ख़ूबसूरत दिखने के लिए हममे से ही कई लोग फेसपैक का प्रयोग करते है. कई बार हम अपने चेहरे पर फेस पैक लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर देते है.

जिससे हमारे चेहरे को फायदा होने के बजाये नुकसान होने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जिन्हे हम अकसर फेस पैक लगाते समय कर देते है.

फेसपैक का इस्तेमाल नहाने के पहले करना Using Face Pack Before Bathing –

कोशिश करे कि आप नहाने के बाद ही फेस पैक का प्रयोग करे. क्योकि नहाने के बाद हमारी स्किन के रोमछिद्र खुल जाते है, जिससे फेसपैक का असर अधिक होता है। इसलिए फेस पैक का प्रयोग हमेशा नहाने के बाद ही करें.

फेस पैक सूखने के बाद ही चेहरा धोना Face Wash After Drying Face Pack –

कई लोग फेस पैक जब तक सुख ना जाये तब तक चेहरा नहीं धोते. ये तरीका गलत है. क्योकि ऐसा करने से हमारी स्किन की नमी कम हो जाती है जिसके कारण हमारे चेहरे पर झुर्रियां आ जाती है। इसलिए चेहरे को सूखने से पहले ही साफ पानी से धो ले. और साथ ही फेसपैक को लगाने के बाद चेहरे पर गुलाबजल जरूर लगाएं। ऐसा करने से त्वचा का निखार बढ़ता है।

इसे भी पढ़ें  –

फेसपैक लगाकर बातें करना Face Pack Applying Tips-

शायद बहुत कम लोगो को ही पता होगा कि फेस पैक लगाने के बाद बात नहीं करनी चाहिए. क्योकि ऐसा करने से चेहरा खिंच जाता है, जिसके कारण आपकी स्किन ढीली पड़ सकती है।

इसलिए फेसपैक लगाने के बाद चुपचाह कहीं एकांत जगह में बैठ जाये या फिर आंखे बंद करके थोड़ी देर रिलैक्‍स होकर बैठे जाए। ऐसा करने से आपकी चेहरे की स्किन को आराम पहुंचता है।

फेसपैक लगाने के तुरंत बाद साबुन का प्रयोग Face Pack Beauty Tips –

अपने चेहरे में फेसपैक का प्रयोग करने के बाद स्किन को साफ पानी से साफ करें, इसके लिए साबुन का प्रयोग बिलकुल भी ना करे. ऐसा करने से आपको स्किन सम्बंधित समस्याए हो सकती है.