पसीने की बदबू से कैसे पाए छुटकारा Get Rid of Body Odor armpit smells Instantly Home Remedies

पसीने की बदबू दूर करने के 7 घरेलू उपाय some ways to Get Rid of Body Odor Naturally

पसीने की बदबू गर्मियों में हम अकसर शरीर से आने वाले पसीने की बदबू से काफी परेशान रहते है. शरीर से पसीने की बदबू आने के कारण हमें कई बार अपने फ्रेंड्स ग्रुप या ऑफिस में शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है. लेकिन कुछ ऐसे तरिके भी है जिसे आप पसीने की दुर्गन्ध को दूर कर सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताएँगे जिसके प्रयोग से आप जल्द ही पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते है.

शहद का प्रयोग पसीने की बदबू के लिए Honey For Body Smell–

शहद के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही पसीने की दुर्गन्ध से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए नहाने के बाद पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर शरीर में लोशन की तरह मसाज करें और फिर पानी से इसे साफ़ कर लें।

ऐसा करने से एक तो आप पूरे दिन भर तरोताजा और फ्रेश महसूस करेंगे और साथ ही यह उपाए पसीने की बदबू को दूर करने के लिए काफी उपयोगी है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

फिटकरी का प्रयोग Alum Get Rid Of Body Odor –

फिटकरी का नहाते समय प्रयोग एंटीसेप्टिक होने के साथ ही पसीने की दुर्गन्ध को दूर करने के लिए भी काफी लाभकारी है. नहाने के पाने में एक चुटकी फिटकरी मिलाएं और फिर उस पानी से नहाएं। इससे पसीने की दुर्गन्ध नहीं आती.

पुदीने की पत्तियों का प्रयोग Mint Leave Get Rid Of Armpit Odor Naturally  –

पुदीने की पत्तियों के द्वारा भी आप बहुत जल्द ही पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते है इसके लिए सबसे पहले पुदीने के पत्तों को उबालकर इसका पानी नहाने के पानी में मिलाएं और फिर नहाएं। इससे पसीने की दुर्गन्ध भी दूर हो जाती है। साथ ही ये उपाए तनावमुक्त रहने के लिए काफी बेहतर है.

नींबू के रस का करे प्रयोग Lemon Underarm Odor –

नींबू, शरीर के दुर्गंध से लड़ने में बहुत लाभकारी होता है. इसमें बदबू को दूर करने की कई गुण पाए जाते है इसके साथ ही ये हमारी स्किन के pH लेवल को भी एडजस्ट करता है.

जिन जगहों पर आपको ज्यादा पसीना आता है वहाँ पर निम्बू के रस का इस्तेमाल करें.

वाइट हल्के व ढीले सूती कपड़े पहने Use Cotton Clothes in Summer –

गर्मियों के दिनों में डार्क या काले कपड़े पहनने से बचे. गर्मी और पसीने से बचने के लिए हल्के, सूती और वाइट कपडे पहने. गर्मियों में कॉटन के कपड़े आपके पसीने तथा नमी को सोख लेते है जिससे आपके बाहरी कपड़ो से पसीने की दुर्गन्ध नहीं आती.

एक अच्छे पाउडर का करे चयन Use Best Powder For Armpit Odor Problem-

आपको मार्किट में कई सारे ऐसे कूलिंग पाउडर मिल जायेंगे जिनके प्रयोग से भी आप शरीर की दुर्गन्ध को कुछ हद तक दूर कर सकते है.  इसलिए पसीने की बदबू को दूर करने के लिए कूलिंग पाउडर का प्रयोग करना भी एक बेहतरीन ऑप्शन है.

नियमित रूप से हर रोज धोएं अपने कपडे Daily Wash Your Clothes –

आपके कपड़े आपके शरीर से आने वाले पसीने की बदबू को सोख लेते हैं। यदि आप पसीने लगे हुए कपड़ों को बिना धोए सूखने देती हैं तो अगले दिन उन कपड़ों से पसीने की और ज्यादा दुर्गन्ध आएगी. इसलिए कपड़ो को हर रोज धोये और साफ कपडे पहने.

FAQ-

प्रश्न- पसीने की बदबू का कारण?

उत्तर- पसीने की बदबू के कई कारण हो सकते है जैसे- तनाव, अधिक दवाओं का सेवन, मसालेदार भोजन या फिर कपड़ों का सही चुनाव ना करना.

प्रश्न- पसीने की बदबू से कैसे बचें?

उत्तर- शहद के प्रयोग से भी आप बहुत जल्द ही पसीने की दुर्गन्ध से छुटकारा पा सकते है. इसके लिए नहाने के बाद पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर शरीर में लोशन की तरह मसाज करें और फिर पानी से इसे साफ़ कर लें।

प्रश्न- पसीने की बदबू दूर करने के तरीके?

उत्तर- फिटकरी, पुदीने के पत्तों को उबालकर इसका पानी सेनहाना, निम्बू के रस का इस्तेमाल पास्सेने की बदबू दूर करने के आसान तरीके है.

प्रश्न- तन की बदबू?

उत्तर- तन की बदबू से बचने के गर्मियों के दिनों में डार्क या काले कपड़े पहनने से बचना चाहिए इसकी जगह पर हल्के, सूती और वाइट कपडे पहनना लाभदायक होता है.

Question- How to get rid of smelly armpits permanently?

Answer- Use honey with bathing water to get rid of smelly armpits permanently.

Question- How do you get underarm odor out of clothes?

Answer- White vinegar is a powerful odor neutralizer and it’s really works to underarm odor out of clothes.

Question- How do you get rid of body odor?

Answer- Lot of hair under your arms can create swampy environment for bacteria so always shave and clean Underarms.