नहाने के पानी में मिलाये ये चीज दूर होगी पैसों की समस्या get rid of money problems

आर्थिक स्थिति सही करने के आसान उपाय Easy tips to correct the economic situation    

धन सम्बन्धी समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष में कई सारे उपाय बताये गए हैं, जिन्हें हम करते भी हैं. और इन्हें करने से हमें सकारात्मक फल प्राप्त भी होते हैं. इन उपयो में अलग अलग चीजो का उपयोग किया जाता है.

आज यहाँ पर आपको बताया गया है की काले टिल से कैसे आप अपनी धन सम्बन्धी सभी परेशानियां खत्म कर सकते हैं.

नहाने के पानी में मिलाये तिल

रोज सुबह उठकर जब आप नहाने जाते हैं तो सबसे पहले नहाने के पानी की बाल्टी में काले तिल मिला लें. ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और आपको कभी धन सम्बन्धी परेशानियां नहीं होती हैं. इससे आपका दुर्भाग्य दूर हो जाता है.

काले तिल और काले उड़द का दान करें

हर शनिवार को काली उड़द और काले तिल को काले रंग के कपडे में बांधकर किसी भी गरीब व्यक्ति को दान करें, ऐसा करने से आपकी पैसों से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और आपके घर में हमेशा सुख समृद्धि बानी रहती है.

ढूध में काले तिल मिलाएं

ऐसा कहा जाता है कि दूध में काले तिल को मिलाकर पीपल के पेड़ में चढ़ाने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं, और आपका बुरा समय भी खत्म हो जाता है.

शिवलिंग पर चढ़ाये जल

प्रतिदिन एक लौटे साफ़ पानी भरकर उसमे थोड़े काले तिल डाल दें, और फिर उस जल को शिवलिंग पर ॐ नमः शिवाय का जाप करते हुए चढ़ाये, इससे आपके सभी दुःख दर्द जल्द ही दूर हो जाते हैं. हर उम्र के व्यक्ति को ऐसा करना चाहिए, शिवलिंग पर जल चढ़ाना हर व्यक्ति के लिए बेहद लाभदायक होता है.

नदी में काले तिल प्रवाहित करें

यदि किसी भी व्यक्ति पर शनि की साढेसाती या ढय्या का समय चल रहा हो तो, किसी पवित्र नदी में हर शनिवार को काले तिल प्रवाहित करने चाहिए, ऐसा करने से शनि के दोषों की शांति होती है और आपके हर बिगड़े काम भी जल्द ही बनने लगते हैं.

काले तिल का दान करें

काले तिल का दान करने से राहु केतु और शनि सम्बन्धी कई असुभ योगो के बुरे प्रभाव खत्म हो जाते हैं, कालसर्प योग, साढ़ेसाती, ढय्या, पितृ दोष आदि में यह उपाय जरूर करना चाहिए. इससे आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और आपके जीवन में सुख समृद्धि और शांति हमेशा बनी रहती है.