ध्यान रखे इन बातो को वरना हो जायेंगे कंगाल Keep in mind that these things to be rich

जाने कैसे बने अमीर आसान 10 टिप्स 10 easy tips to become a rich

बातो को how to become rich in hindiबातो को – शास्त्रों के अनुसार, वैसे तो मां लक्ष्मी अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बनाए रखती हैं, लेकिन कुछ ऐसे कार्य भी है जिन्हें करने से मां लक्ष्मी रूठ भी जाती हैं। तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं और जो लोग इन कामो को करते हैं, मां लक्ष्मी ऐसे लोगो से रूत जाती हैं।

अमीर बनने के लिए इन बातो को रखें ध्यान Tips to Become Rich 

अमीर बनने के लिए बिना नहाये तुलसी के पत्ते ना तोड़े How to be Rich and Successful –

इन बातो को रखें ध्यान – ऐसा माना जाता है कि जो लोग बिना नहाये तुलसी के पत्ते तोड़कर उनसे भगवन कि पूजा करते है, भगवन उनकी पूजा कभी भी स्वीकार नहीं करते हैं. और देवी लक्ष्मी भी उनसे नाराज हो जाती है, इसलिए हमेशा नहाने के बाद ही तुलसी के पत्ते तोड़े और भगवन कि पूजा करें.

अमीर बनने के लिए गुरु का आदर करें How to be Rich and Successful –

इन बातो को रखें ध्यान – जो लोग अपने गुरु का आदर नहीं करते उनका मजाक बनाते हैं, उनसे माँ लक्ष्मी कभी खुश नहीं होती हैं, फिर चाहे वो माँ लक्ष्मी का कितना ही बड़ा भक्त क्यों न हो. कभी भी अपने गुरु का मजाक नहीं बनाना चाहिए. हमेशा अपने गुरु का आदर करें क्योंकि वही हमें जीवन की सही दिशा बताते हैं.

इसे भी पढ़ें  –

अमीर बनने के लिए हमेशा नहाकर करें देवताओं को पूजना How to be Rich and Successful –

इन बातो को रखें ध्यान – ऐसा माना गया है कि, माँ लक्ष्मी ऐसे लोगो को घर तुरंत छोड़ देती है, जो लोग बिना नहाये, बिना ब्रश किये भगवान की पूजा करते हैं. और साथ ही पूजा करते समय किसी भी प्रकार का दोष नहीं होना चाहिए पूजा हमेशा पुरे मन से और श्रद्धा से करनी चाहिए और बिना किसी के बारे में बुरा सोचे करनी चाहिए.

अपने से बड़ो का आदर करने वाली महिलाएं How to be Rich and Successful –

इन बातो को रखें ध्यान – जो महिलाएं परिवार में और बहार अपने से बड़ो का आदर नही करती हैं, झगड़ालू स्वभाव की होती हैं, तथा अधार्मिक काम करती हैं, उनसे माँ लक्ष्मी कभी खुश नही होती और रूत जाती है, इसलिए कभी भी ऐसे काम नही करने चाहिए जिनसे माँ लक्ष्मी आपसे रूठ जाये.

आलसी लोगो से भी रूठ जाती हैं माँ लक्ष्मी How to be Rich and Successful –

जो लोग आलसी किस्म के होते हैं, उनसे भी माँ लक्ष्मी कभी खुश नहीं होती है. क्योंकि ऐसे लोग बिना कर्म किये सफलता चाहते हैं. वो व्यक्ति माँ लक्ष्मी कैसी भी पूजा करें पर माँ लक्ष्मी उनसे कभी खुश नहीं होती.

कभी भेद भाव करें Tips to Become Rich –

इन बातो को रखें ध्यान – जो व्यक्ति घर में बिना किसी कारण लोगो के साथ भेद भाव करता है, उसके घर में भी माँ लक्ष्मी का वास कभी नहीं होता और न ही कभी उनके व्यापार में या नौकरी में बरकत होती है, परिवार में सभी एक समान समझना चाहिए.

पूजा करते समय गुस्सा करना How to be Rich and Successful –

इन बातो को रखें ध्यान – जो व्यक्ति पूजा करते समय गुस्सा करता है, या फालतू में किसी पर गुस्सा करता है उनसे माँ लक्ष्मी रूठ जाती है साथ ही अन्य देवता भी उस व्यक्ति की पूजा स्वीकार नहीं करते, इसलिए कभी भी पूजा के समय किसी पर गुस्सा नहीं करना चाहिए.

सफाई रखे वाले लोग Tips to Become Rich –

इन बातो को रखें ध्यान – जो व्यक्ति हमेशा गंदगी में रहता है, भगवान को बासी फूल चढ़ाता है और अपने आसा पास या घर में साफ़ सफाई नहीं रखता उनसे माँ लक्ष्मी धन, वैभव, ऐश्वर्य हमेशा डोर रखती है, इसलिए हमेशा साफ सफाई रखनी चाहिए.

बुरे लोगो से भी दूर रहती है माँ लक्ष्मी How to be Rich and Successful –

इन बातो को रखें ध्यान – जो लोग चोर, कपटी और बुरे चरित्र वाले तथा दुसरो के पैसा हड़पने वाले होते हैं, उन लोगो के घर में माँ लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती और ऐसे लोगो के घर में माँ लक्ष्मी ज्यादा समय तक निवास नहीं करती और अन्य भगवान भी इनसे प्रशन्न नहीं होते.