तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने के 5 तरीके 5 Ways to Overcome Obstacles

तरक्की में रुकावटों को दूर करने के 5 उपाय 5 useful tips to Overcome Obstacles To Success

तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने के उपाय vastu for careerतरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने के उपाय – अपने जीवन में तरक्की पाने के लिए हमे बहुत लगन और मेहनत की जरूरत होती है. बिना मेहनत और त्याग के हम अपने जीवन में सफल नहीं हो सकते है. कई बार हम ये देखते है कि काफी मेहनत करने के बाद भी हमे अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम नही मिल पाता.

और हम निराश होकर उस फील्ड में काम करना ही छोड़ देते है.और हममे से ही कई लोग ऐसे भी होते है जो तरक्की में आ रही रुकावटों के कारण मेहनत करना ही छोड़ देते है. दोस्तों जब भी आपको मेहनत करने के बाद भी लगातार असफलता मिले. या आपका  बेडलक आपका पीछा ना छोडे तो अब परेशान होने की कोई आवश्यकता नही है.

इसे भी पढ़ें  –

क्योकि आज हम आपको ऐसे 5 उपाय बताएँगे जिन्हें अपनाकर आप अपनी तरक्की में आ रही रुकावटों को आसानी से दूर कर सकते है.

जब भी किसी काम में लगातार सफलता न मिले या लगे कि बेडलक आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो ऐसे समय में आप यहां दिए गए इन 5 उपायों को आजमाएं हो सकता है, आपकी सारी परेशानियां बहुत जल्दी दूर हो जाएं।

तरक्की में आ रही रुकावटों को कैसे करें दूर Vastu for Carrier –

तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने का पहला उपाय Vastu Shastra for Career Growth

रोजाना अपने घर में सरसो के तेल का दीपक जरूर जलाये. ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां बहुत जल्दी ही दूर हो जाएगी. और आपके सफल होने के चांस दो गुना बड़ जायेंगे.

तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने का दूसरा उपाय – 

यदि आपको अपने कार्य में मेहनत करने के बावजूद भी लगातार असफलता मिले. तो आप हर रविवार, मंगलवार और गुरूवार को कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलाये. इससे आपको अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम देखने को अवश्य मिलेंगे.

तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने का तीसरा उपाय Vastu for Bright Career – 

जब भी आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से बाहर निकले. तो बाहर जाने से पहले थोड़ा गुड़ खाकर या कोई मीठी चीज खाकर जाये. इससे आप जिस कार्य के लिए घर से निकल रहे होंगे उसमे आपको अवश्य सफलता मिलेगी.

तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने का चौथा उपाय Vastu Shastra for Career Growth – 

जब भी आप अपने घर के मन्दिर में पूजा करे तो सुबह और शाम पूजा करते समय कपूर अवश्य जलाये. ऐसा करने से आप अपनी  तरक्की में आ रही रुकावटों को आसानी से दूर कर सकते है.

तरक्की में आ रही रुकावटों को दूर करने का पांचवा उपाय Vastu for Bright Career – 

रोजाना हनुमान चालीस का पाठ करे. भगवान हनुमान चालीस का पाठ करने से आपके सारी समस्या दूर हो जाएगी. और आपको अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम देखने को भी मिलेंगे.